कानपुर देहात में इंसानियत शर्मसार, कुत्ते को दी ऐसी सजा कि सुनकर कांप जाए रूह

कानपुर देहात में कुत्ते के साथ हुई घटना की प्रतीकात्मक तस्वीर।

Animal Cruelty In Kanpur Dehat थाना प्रभारी रसूलाबाद शशिभूषण मिश्रा ने बताया कि एसआइ हासिक खान को जांच के लिए गांव भेजा गया है। पशुओं के साथ इस प्रकार की घटना निंदनीय और वीभत्स है आरोपितों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Shaswat GuptaMon, 12 Apr 2021 07:49 PM (IST)

कानपुर देहात, जेएनएन। Animal Cruelty In Kanpur Dehat कुत्ता ही एक मात्र ऐसा प्राणी है जिसके अंदर वफादारी का गुण होता है। प्राय: ऐसे मामले सामने आते हैं कि किसी कुत्ते ने मालिक या अपने पड़ोसी को बड़े हादसे से बचाया, लेकिन साेमवार को जनपद में एक ऐसी घटना घटित हुई जिसे सुनकर सभी के रोंगटे खड़े हो गए। दरअसल, पड़ोस के घर में पाले गए कुत्ते के साथ संवदेनहीन दंपती ने निर्दोष कुत्ते को वीभत्स सजा दी। घटना इतनी भयावह और रूह कंपा देने वाली थी कि कुत्ते के मालिक के साथ स्थानीय लोगों ने पुलिस से आरोपितों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की। बहरहाल, कुत्ते के मालिक ने घटना की शिकायत रसूलाबाद थाने में पहुंचकर की है। वहीं, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये है पूरा मामला: सुजानपुर निवासी सुरेश सिंह ने बताया कि उन्होंने एक कुत्ता पाला हुआ है। कुत्ता आसपास क्षेत्र में भी घूमता रहता है। उनके पड़ोस में ही रहने वाले एक व्यक्ति ने कुतिया पाली है। उन लोगों ने सोमवार को उनके कुत्ते को पकड़ लिया। उस व्यक्ति ने अपनी पत्नी व एक युवक की सहायता से कुत्ते का गुप्तांग धारदार हथियार से काट दिया। कुत्ते की तेज आवाज सुनकर जब उसके मालिक घटनास्थल पर पहुंचे तब तक आरोपित वहां से भाग निकले। इसके बाद वह उसे लेकर अस्पताल गए और तत्पश्चात थाने पहुंचे। यहां पर मौजूद एसएसाइ अनुज अवस्थी से उन्होंने पूरी बात बताई और आरोपितों पर कार्रवाई की मांग की। 

इनका ये है कहना: थाना प्रभारी रसूलाबाद शशिभूषण मिश्रा ने बताया कि एसआइ हासिक खान को जांच के लिए गांव भेजा गया है। ऐसी घटना वीभत्स है, मुकदमा दर्ज कर पशु क्रूरता अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.