Violence in Kanpur: सीएसए कैंपस में स्टेप HBTU के स्टूडेंट्स पर हमला, उग्र छात्रों ने की तोड़फोड़ और फूंकी बाइक

Violence in Kanpur चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय परिसर में कार चलना सीख रहे हरकोर्ट बटलर प्राविधिक विश्वविद्यालय के पांच छात्रों की सीएसए विश्वविद्यालय के छात्रों से नोकझोंक हो गई इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट हुई।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:15 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 07:15 PM (IST)
Violence in Kanpur: सीएसए कैंपस में स्टेप HBTU के स्टूडेंट्स पर हमला, उग्र छात्रों ने की तोड़फोड़ और फूंकी बाइक
Violence in Kanpur सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और हमलावरों की तलाश में जुटी है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। Violence in Kanpur चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि (सीएसए) में कार चलाना सीख रहे स्टेप एचबीटीआइ के एमबीए द्वितीय वर्ष के छात्रों की सीएसए के पीएचडी छात्रों से झड़प हो गई। इसके बाद सीएसए के हास्टलों से आए 60 से ज्यादा छात्रों ने लाठी-डंडे से हमला कर दिया। जान बचाकर एमबीए छात्र पैदल जंगल के रास्ते भागे। तब हमलावरों ने तोडफ़ोड़ कर उनकी कार पलटा दी और बाइक में आग लगा दी। पुलिस के पहुंचने से पहले हमलावर फरार हो गए। मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है।

 स्टेप एचबीटीआइ के छात्र अनिमेश शुक्ला ने बताया कि शुक्रवार दोपहर साथी शुभांशु ङ्क्षसह, सत्यम ङ्क्षसह कुशवाहा, हर्ष पांडेय के साथ दोस्त की कार लेकर सीएसए गए थे। शुभांशु अपनी बाइक ले गया था। बाइक खड़ी करके चारों कार चलाना सीख रहे थे। करीब दो बजे मृदा संरक्षण फार्म की ओर सीएसए के दो छात्र रास्ते में बाइक खड़ी करके उस पर बैठे थे। उनसे रास्ते से बाइक हटाने के लिए कहा तो गालीगलौज शुरू कर दी। विरोध पर मारपीट करने लगे। उनमें से एक छात्र ने फोन किया तो हास्टल से करीब 60 छात्र डंडे-हाकी, सरिया लेकर आ गए और हमला कर दिया। बचने के लिए कार व बाइक छोड़ अनिमेश साथियों संग जंगल के रास्ते भागे। इस बीच सीएसए के छात्रों ने बाइक व कार में तोडफ़ोड़ शुरू कर दी। पीछे मुड़कर देखा तो हमलावरों ने कार पलटा दी थी और बाइक में आग लगा दी। अनिमेश ने बताया कि वारदात से पहले एक आरोपित ने खुद को पीएचडी का छात्र रंजीत बताया था। उसने धमकी भी दी थी कि दोबारा सीएसए कैंपस में दिखे तो वापस नहीं जाओगे। सूचना पर एसीपी स्वरूप नगर बृजनारायन ङ्क्षसह, थाना प्रभारी आशीष द्विवेदी फोर्स के साथ पहुंचे, लेकिन हमलावर फरार हो चुके थे। एसीपी ने बताया कि अनिमेश की तहरीर पर 60 छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोपितों की तलाश की जा रही है। 

हास्टल से गायब हो गए हमलावर, शिनाख्त में नहीं आए: पुलिस ने हमलावरों की पहचान करने के लिए सीनियर ब्वायज हास्टल के तमाम छात्रों को बुलाया तो कई छात्र पहले ही निकल गए थे। जो छात्र बचे थे, केवल वही बाहर निकले। उन्हें दो पंक्ति में खड़ा करके एसीपी ने पूछताछ की। वीडियोग्राफी भी कराई गई, लेकिन हमला करने वालों के नाम किसी ने नहीं बताए। एसीपी ने कहा, वीडियो फुटेज के आधार पर कुछ छात्रों को चिह्नित किया गया है। उनसे पूछताछ की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी