फर्रुखाबाद जेल में बवाल का मामला, जेल अधीक्षक, डिप्टी जेलर व प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ याचिका

राजेपुर थाना क्षेत्र के गांव जैनापुर निवासी जितेंद्र उर्फ मुन्ना ठाकुर ने सीजेएम न्यायालय में दायर याचिका में कहा कि उनका पुत्र शिवम ठाकुर उर्फ लल्लू पिछले चार वर्ष से चोरी के आरोप में जिला कारागार में बंद था।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 06:36 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 06:36 PM (IST)
फर्रुखाबाद जेल में बवाल का मामला, जेल अधीक्षक, डिप्टी जेलर व प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ याचिका
फर्रुखाबाद जेल की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता। जिला जेल में हुए बबाल के दौरान राजेपुर थाना क्षेत्र के गांव जैनापुर निवासी बंदी की गोली लगने से मौत हो गई थी। इस मामले में बंदी के पिता ने जेल अधीक्षक, डिप्टी जेलर व प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ हत्या के आरोप में याचिका दायर की है। सीजेएम ने घटना के संबंध में 13 दिसंबर को पुलिस से आख्या तलब की है।

राजेपुर थाना क्षेत्र के गांव जैनापुर निवासी जितेंद्र उर्फ मुन्ना ठाकुर ने सीजेएम न्यायालय में दायर याचिका में कहा कि उनका पुत्र शिवम ठाकुर उर्फ लल्लू पिछले चार वर्ष से चोरी के आरोप में जिला कारागार में बंद था। एक बंदी संदीप यादव की इलाज के दौरान सैफई अस्पताल में मौत हो गई थी। इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर जिला जेल में हंगामा हो गया था। इस दौरान वहां फायरिंग भी हुई। गोली लगने से उनका पुत्र शिवम घायल हो गया। इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मौत हो गई। जब उन्होंने घटना के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराने को फतेहगढ़ कोतवाली में तहरीर दी तो पुलिस कर्मियों ने उन्हें धमका कर भगा दिया। जिससे उन्होंने न्यायालय की शरण ली है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रवीण कुमार त्यागी ने घटना के संबंध में पुलिस से आख्या तलब की है। 

chat bot
आपका साथी