Corona curfew में सारे स्लॉट रद होने पर अब RTO ने निकाला ये नया रास्ता

आरटीओ में सबसे अधिक भीड़ लाइसेंस बनवाने वालों की रहती है। यहां स्लॉट बुकिंग के बाद निर्धारित तिथि को आवेदकों को बुलाकर टेस्ट लिया जाता है। आरटीओ में लॄनग व स्थाई ड्राइविंग लाइसेंस के 600 स्लॉट है। आम दिनों में 250 लोगों को ड्राइविंग लाइसेंस जारी किए जाते हैं।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 09:25 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 09:25 PM (IST)
Corona curfew में सारे स्लॉट रद होने पर अब RTO ने निकाला ये नया रास्ता
कोरोना संक्रमण को बढऩे से रोकने के लिए हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे

कानपुर, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर में सभी काम प्रभावित हुए हैं। आरटीओ में लाइसेंस बनवाने से लेकर अन्य काम भी नहीं हो रहे है। आरटीओ में लाइसेंस से संबंधित कार्य 23 अप्रैल से बंद हेै। इसे 15 मई को खोला जाना था लेकिन कोरोना कफ्र्यू व संक्रमण के चलते तिथि आगे बढ़ा दी गई है। अब 29 मई तक आरटीओ में काम नहीं होंगे। इस बीच जिन आवेदकों के स्लॉट बुक थे उनको कैंसिल कर दिया गया है। नए आरटीओ में काम शुरू होने के बाद स्लॉट की नई तिथि दी जाएगी। आवेदकों के मोबाइल नंबर पर इसका मैसेज आएगा। कोरोना संक्रमण को बढऩे से रोकने के लिए हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं।

आरटीओ में सबसे अधिक भीड़ लाइसेंस बनवाने वालों की रहती है। यहां स्लॉट बुकिंग के बाद निर्धारित तिथि को आवेदकों को बुलाकर टेस्ट लिया जाता है। आरटीओ में लॄनग व स्थाई ड्राइविंग लाइसेंस के 600 स्लॉट है। आम दिनों में 250 लोगों को ड्राइविंग लाइसेंस जारी किए जाते हैं। इतनी बड़ी संख्या में आरटीओ पहुंचने से संक्रमण का खतरा बना हुआ था। ऐसे में शासन के निर्देश पर 23 अप्रैल से एक मई तक ड्राइविंग लाइसेंस बनाने का कार्य को बंद कर दिया गया था। बाद में समय सीमा बढ़ा कर 15 मई, अब 29 मई तक कर दी गई है। इस बीच बुक हुए स्लॉट रद कर दिए गए है। जिन लोगों के स्लॉट बुक थे उनका रिशेड्यूल किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी