COVID 19 vaccination Kanpur News: अब रोटोरियन बताएंगे, कैसे लगवाएं कोरोना की वैक्सीन

कोरोना वैक्सीन का टीका कैसे लगवाएं यह जानकारी रोटरी क्लब के सदस्य आमजन को देंगे। दरअसल सरकार ने इस अभियान में रोटरी इंटरनेशनल को भी शामिल किया है। ऐसे में रोटरी से जुड़े जितने भी क्लब हैं सभी के पदाधिकारी इस अभियान का हिस्सा होंगे।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 02:15 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 02:15 PM (IST)
COVID 19 vaccination Kanpur News: अब रोटोरियन बताएंगे, कैसे लगवाएं कोरोना की वैक्सीन
अलग-अलग शहरों में जब यात्रा पहुंचेगी तो सदस्य जुड़ते रहेंगे

कानपुर, जेएनएन। कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिए देशभर में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो जाएगी। खास बात यह है, कि सरकार की ओर से इस अभियान में चिकित्सक तो अहम रूप से भागीदारी करेंगे ही, अब वालंटियर्स के रूप में रोटरी के सदस्य भी उपस्थित रहेंगे। कोरोना वैक्सीन का टीका कैसे लगवाएं, यह जानकारी रोटरी क्लब के सदस्य आमजन को देंगे। दरअसल सरकार ने इस अभियान में रोटरी इंटरनेशनल को भी शामिल किया है। ऐसे में रोटरी से जुड़े जितने भी क्लब हैं, सभी के पदाधिकारी इस अभियान का हिस्सा होंगे।

22 जनवरी से 1500 किलोमीटर की दूरी तय करने निकलेगी यात्रा

रोटरी के मंडलाध्यक्ष दिनेश चंद्र शुक्ला ने बताया कि रोटरी डिस्ट्रिक्ट में 1500 किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए 22 जनवरी से जागरूकता यात्रा कानपुर से निकलेगी। इसके बाद आगरा, मथुरा, अलीगढ़, हल्द्वानी होते हुए 25 जनवरी की शाम को नानाराव पार्क में वापस आएगी। यात्रा के दौरान कानपुर से 10 सदस्य जाएंगे, वहीं अलग-अलग शहरों में जब यात्रा पहुंचेगी तो सदस्य जुड़ते रहेंगे।

छोटे-छोटे समूह में देंगे जानकारी

इस यात्रा के दौरान आमजनमानस को छोटे-छोटे समूह बनाकर जानकारी दी जाएगी। उनकी जो भ्रांतियां या सवाल होंगे, उनका भी जवाब दिया जाएगा। ताकि यह टीकाकरण अभियान सफल हो सके।

chat bot
आपका साथी