कानपुर : वीआइपी सुरक्षा व्यवस्था में बड़ी वारदात, सराफा कारोबारी पिता-पुत्र को गोली मारकर लूट

कानपुर में राष्ट्रपति की मौजूदगी के चलते शहर में वीआइपी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद नौबस्ता थाना क्षेत्र में बुलेरो सवार नकाबपोश बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाते हुए सराफा कारोबारी पिता-पुत्र से बैग लूट ले गए। संदिग्ध बोलेरो में सात लोग पकड़े गए है उनसे पूछताछ जारी है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 11:37 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 11:37 AM (IST)
कानपुर : वीआइपी सुरक्षा व्यवस्था में बड़ी वारदात, सराफा कारोबारी पिता-पुत्र को गोली मारकर लूट
कानपुर पुलिस ने घटना की छानबीन शुरू की है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। महानगर में राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द की मौजूदगी के चलते कड़े सुरक्षा इंतजामों के बावजूद दुस्साहसिक बदमाशों नौबस्ता थानाक्षेत्र में बुधवार रात सराफा कारोबारी पिता-पुत्र को गोली मारकर लूट की वारदात को अंजाम दे डाला। बदमाशों को उम्मीद थी कि इतनी बड़ी वारदात को अंजाम देकर वह जिस बैग को लूट रहे हैं, उसमें लाखों के जेवरात होंगे, मगर बैग में केवल लैपटाप था। दोनों पिता पुत्रों को रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर है। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने बदमाशों की चुनौती स्वीकार करते हुए वारदात के पचास मिनट के भीतर बुलेरो सवार सात संदिग्ध बदमाशों को पनकी क्षेत्र में भौती बाइपास के पास से धर दबोचा। बदमाशों से पूछताछ की जा रही है।

एम ब्लाक किदवई नगर निवासी सुरेश वर्मा की के ब्लाक में गायत्री 'वैलर्स के नाम से दुकान है। बुधवार रात करीब नौ बजे वह दुकान बंद कर रहे थे। उनके साथ 30 वर्षीय बेटा शशांक वर्मा भी था। दुकान बंद करने के बाद वह झुककर प्रणाम कर रहे थे, इसी बीच गोलीबारी शुरू हो गई। इससे पहले वह कुछ समझ पाते पीछे से किसी ने सटाकर उनको गोली मार दी।

गोली दाहिनी बाजू पर लगी और आरपार हो गई। यह देखकर सुरेश का बेटा शशांक पड़ोस की दुकान ग्लोरी बेकरी की ओर भागा। मगर, इसी दौरान एक बदमाश ने रायफल की नाल मारकर शशांक के कंधे पर पड़ा बैग नीचे गिरा दिया। दूसरे बदमाश ने पीछे से शशांक को गोली मार दी, जो कि बायीं ओर कंधे व सीने के बीच लगते हुुए आरपार हो गई। बैग मिलते बदमाश बिना नंबर की सफेद रंग की बुलेरो में सवार होकर फरार हो गए। इधर वारदात के चलते क्षेत्र में भगदड़ मची और लोग इधर उधर भागे।

पिता पुत्र को गोली मारकर लूटपाट की वारदात की सूचना मिलते ही मौके पर सबसे पहले पुलिस आयुक्त असीम अरुण पहुंचे। उन्होंने पूरे शहर में नाकेबंदी के आदेश दिए। आनन फानन पुलिस ने बाहर जाने वाले सभी रास्ते सील कर दिए। यह कवायद रंग लाई, जब पुलिस ने करीब 50 मिनट बाद ही पनकी थानाक्षेत्र के भौती बाईपास के पास बिना नंबर की बुलेरो को धर दबोचा। पुलिस सूत्रों के मुताबिक गाड़ी में सात बदमाश सवार हैं। पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है।

दो बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम : प्रत्यक्षदर्शी ग्लोरी बेकरी के मालिक सुरेश अग्निहोत्री ने बताया कि वारदात को केवल दो बदमाशों ने ही अंजाम दिया। दोनों ही नकाबपोश थे। एक के हाथ में रायफल थी, जबकि दूसरा पिस्टल लिए था। रायफल वाले बदमाश ने तीन हवाई फायर किए, जब पिस्टल से चार से पांच गोलियां चलीं। पुलिस को मौके से पिस्टल के तीन खाली खोखे बरामद हुए हैं। यह खोखे पड़ोस के चाऊमीन कार्नर के काउंटर से मिले।

सीसीटीवी कैमरे व टोल प्लाजा खंगाला : पुलिस क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों को जांच कर रही है, ताकि बदमाशों के बारे में और जानकारियां मिल सकें। इससे यह भी साफ होगा कि क्या पांच बदमाश गाड़ी के अंदर ही बैठे थे। फिलहाल घटनास्थल पर दो बदमाशों की मौजूदगी ही स्पष्ट हो सकी है। यह भी पता चला है कि रात 11 बजे तक बारा टोल प्लाजा से चार बुलेरो निकलीं। सभी के नंबर पुलिस को मिल गए हैं।

गोली दे रहे थे बदमाश, हत्या का नहीं था इरादा : प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बदमाश बुलेरो से गालियां देते हुए उतरे। उन्होंने पहले दहशत फैलाने के लिए रायफल से हवाई फायरिंग की और बाद में दोनों पिता पुत्र को सटाकर गोलियां मारी। उनका उद्देश्य केवल लूटपाट था, इसीलिए उन्होंने पिता पुत्र के शरीर के ऐसे हिस्से में गोली मारी, जिससे उनकी मौत न हो।

यह भी पहुंचे : घटना की सूचना पर मौके पर पुलिस के आलाधिकारी पहुंच गए। पुलिस आयुक्त असीम अरुण, सहायक पुलिस आयुक्त आकाश कुलहरी व आनन्द प्रकाश तिवारी, डीसीपी साउथ रवीना त्यागी, एडीसीपी मनीष सोनकर ने पहुंचकर जांच शुरू की। स्थानीय विधायक महेश त्रिवेदी भी मौके पर पहुंचे।

पुलिस आयुक्त का बयान

-घटना को गंभीरता से लिया जा रहा है, घटना के अनावरण के लिए 6 टीमें बनाई गई है, सीसीटीवी फुटेज से गाड़ी के भागने का रूट ट्रेस हुआ है, एक संदिग्ध बोलेरो में सात लोग पकड़े गए है उनसे पूछताछ जारी है। -असीम अरुण, पुलिस आयुक्त

chat bot
आपका साथी