कार से मोबिल ऑयल रिसने का इशारा किया और ले गए साढ़े दस लाख रुपये

गौशाला की स्टेट बैंक शाखा में रकम जमा करने कार से पेट्रोल पंप मालिक जा रहे थे। रास्ते में बाइक सवार बदमाशों ने झांसा देकर नकदी भरा बैग पार कर दिया।

By AbhishekEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 02:04 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 07:20 PM (IST)
कार से मोबिल ऑयल रिसने का इशारा किया और ले गए साढ़े दस लाख रुपये
कार से मोबिल ऑयल रिसने का इशारा किया और ले गए साढ़े दस लाख रुपये

कानपुर, जागरण संवाददाता। बदमाशों ने टप्पेबाजी का नया पैतरा अपनाना शुरू किया है। अबतक कपड़ों में कीचड़ या गोबर डालकर नकदी पार करने वाले शातिर अब लग्जरी वाहनों पर मोबिल ऑयल डालकर टप्पेबाजी कर रहे हैं। सोमवार को शातिरों के झांसे में आकर पेट्रोल पंप मालिक टप्पेबाजी का शिकार हो गए। शातिरों ने मोबिल ऑयल रिसने का इशारा किया और कार रुकते ही उसमें रखा साढ़े दस लाख रुपये से भरा बैग पार कर दिया। पेट्रोल पंप मालिक नकदी बैंक में जमा करने जा रहे थे।
श्याम नगर रामपुरम निवासी संजय पाल का पेट्रोल पंप है। वह कार (टाटा सफारी) से चालक अरुण कुमार के साथ 10.40 लाख रुपये लेकर गौशाला स्थित स्टेट बैंक शाखा में जमा करने जा रहे थे। कार में सवार संजय और अरुण को आंखों में जलन महसूस हो रही थी। इसी बीच बाइक सवार युवकों ने कार की बोनट से मोबिल ऑयल रिसने का इशारा किया। इसपर किदवई नगर के तारबंगलिया रोड पर इंदिरा पार्क गली के पास अरुण कार रोक दी। इसके बाद संजय और अरुण कार से उतरे और बोनट खोलकर मोबिल ऑयल का रिसाव देखने लगे।
नकदी भरा बैग ले गए बाइक सवार
संजय और चालक के कार के आगे बोनट के पास खड़े होने का फायदा उठा बदमाश उसमें रखा नकदी भरा बैग लेकर फरार हो गए। संजय ने बताया कि बाइक सवार शनिदेव मंदिर के पास से गाड़ी से आयल गिरने का इशारा करते आ रहे थे। उनके कहने पर चालक अरुण कुमार ने गाड़ी रोकी थी और बोनट खोलकर देखने लगे। इसी बीच दूसरी पट्टी पर खड़े शातिर के साथी ने कार से बैग पार कर दिया और बाइक से दोनों यशोदा नगर बाई पास की ओर भाग निकले। 11 लाख की लूट की सूचना पर सीओ बाबूपुरवा अजीत कुमार रजक, सीओ गोविंद नगर आरके चतुर्वेदी, बाबूपुरवा, किदवई नगर, जूही, गोविंद नगर समेत कई थानों का फोर्स पहुंच गया। पुलिस अफसरों ने पंप मालिक से पूछताछ की।


मोबिल ऑयल में मिला था चिली केमिकल
बाइक सवार शातिरों ने मोबिल ऑयल में चिली केमिकल मिलाकर कार के बोनट पर रेडिएटर से इंजन की ओर डाला था। कार चलने पर इंजन से मोबिल ऑयल बोनट पर आ गया। वहीं एसी चलने पर चिली केमिकल के कारण अंदर बैठे संजय और चालक को आंखों में जलन होने लगी थी। इससे उन्हें बाइक सवारों द्वारा मोबिल ऑयल रिसने वाली बात पर विश्वास हो गया और कार रोक दी थी।
सीसीटीवी फुटेज से होगी बदमाशों की पहचान
पेट्रोल पंप मालिक से टप्पेबाजी के मामले में घटनास्थल के पास एक जिम है, जिसके बाहर सीसीटीवी कैमरा लगा है। जिम के ठीक सामने सड़क की दूसरी लेन पर शातिरों के खड़े होने की जानकारी हुई है। पुलिस ने जिम मालिक से संपर्क किया है। अब पुलिस ने जिम से सीसीटीवी फुटेज निकालकर बदमाशों की पहचान करेगी।
घर से पीछा कर रहे थे शातिर
टप्पेबाजी की वारदात में पुलिस का मानना है कि पंप मालिक के घर से ही बदमाश पीछे लगे थे। उन्हें कार में नकदी भरा बैग रखे होने की सटीक जानकारी थी। पुलिस का मानना है कि वारदात में कोई जानकार शामिल है। बिना सटीक मुखबिरी के वारदात को अंजाम नहीं दिया जा सकता।

chat bot
आपका साथी