सवारियों से भरी रोडवेज की बस पलटी, पांच घायल

यात्री बोले चालक ने एक स्थान पर बस को रोककर पी थी शराब।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 01:58 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 01:58 AM (IST)
सवारियों से भरी रोडवेज की बस पलटी, पांच घायल
सवारियों से भरी रोडवेज की बस पलटी, पांच घायल

जागरण संवाददाता, कानपुर : सवारियों से भरी एक रोडवेज बस सोमवार की रात किसान नगर ढाल पर अनियंत्रित होकर पलट गई। बस में 32 सवारियां थीं , जिसमें से पांच घायल हो गए।

हादसे के बाद से चालक फरार है।

रोडवेज की उरई डिपो की बस यूपी 93 बीटी 0058 सोमवार को झांसी से कानपुर होते हुए गोरखपुर के लिए चली थी। किसान नगर ढाल पर बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़कर हाईवे पर पलट गई। लोगों ने बस में फंसी सवारियों को खिड़की के शीशे तोड़कर बाहर निकाला। एसपी आउटर अष्टभुजा प्रसाद ने बताया कि हादसे में पांच लोग घायल हुए थे, जिनमें दो मामूली घायल थे, जबकि उरई निवासी 15 वर्षीय रौनक और उसकी मां खुशबू और भिड निवासी 75 वर्षीय शिव कुमारी को कुछ ज्यादा चोट लगी थी। अन्य 29 सवारियों को दूसरी बस से गंतव्य की ओर रवाना कर दिया गया, जबकि तीनों घायलों को एलएलआर अस्पताल भेजा गया। थाना प्रभारी सचेंडी ने बताया कि सवारियों ने बयान दिया है कि चालक ने जोलूपुर मोड़ के पास एक ढाबे में रोककर शराब पी थी। चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इससे पहले नौ जून को इसी क्षेत्र में बस और टेंपो की टक्कर में टेंपो सवार 18 लोगों की मौत हो गई थी।

हादसे के बाद बस सड़क पर ही पलट गई थी। बस पलटने की वजह से कानपुर की ओर आ रहे वाहनों को कुछ देर के लिए रोक दिया गया। करीब एक घंटे बाद मौके पर क्रेन पहुंची, लेकिन हाइड्रोलिक क्रेन न होने की वजह से बस को सीधा नहीं किया जा सका।

--------

सवारियों ने पुलिस को बयान दिया है कि चालक ने शराब पी थी। हादसा इसी वजह से हुआ। चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। चालक फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।

- भानु भाष्कर, एडीजी कानपुर जोन

chat bot
आपका साथी