कानपुर में हाइवे पर रोडवेज बस का ब्रेक फेल, ठेलिया और बाइकों को रौंदा, फल विक्रेता की मौत

फतेहपुर डिपो की बस झकरकटी बस अड्डे से सवारियां लेकर निकली थी और महाराजपुर सरसौल में हादसे का शिकार हो गई। हादसे के बाद चीख पुकार मचाते हुए यात्री बस से कूदने लगे। पुलिस ने दूसरी बस से सभी सवारियों को भिजवाया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 01:18 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 01:18 PM (IST)
कानपुर में हाइवे पर रोडवेज बस का ब्रेक फेल, ठेलिया और बाइकों को रौंदा, फल विक्रेता की मौत
महाराजपुर में हादसे का मंजर देखकर सिहर उठे लोग।

कानपुर, जेएनएन। महाराजपुर में सरसौल के पास ओवरब्रिज से नीचे हाईवे पर गुरुवार की सुबह रोडवेज बस का ब्रेक फेल हो गया। तेज रफ्तार बस हाईवे किनारे फल विक्रेताओं की ठेलिया और बाइकों को रौंदते हुए मिट्टी के ढेर में टकराकर रुक गई। हादसे के बाद अफरा तफरी मच गई और एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने आक्रोशित भीड़ को शांत कराकर बस को क्रेन से हटवाया। इसके बाद हाईवे की लेन पर यातायात सुचारु हो सका।

फतेहपुर रोडवेज डिपो की बस गुरुवार की सुबह झकरकटी अड्डे से सवारियां लेकर फतेहपुर की ओर जा रही थी। आेवरब्रिज उतरते ही महाराजपुर में सरसौल के पास अचानक बस का ब्रेक फेल हो गया। इससे पहले कि लोग कुछ समझ पाते अनियंत्रित बस लहराते हुए तेजी से हाइवे किनारे फल विक्रेताओं की ठेलिया और बाइकों को रौंदते हुए मिट्टी के ढेर से टकराकर रुक गई। हादसा देखते हुए लोगों में अफरा तफरी मच गई और आसपास से लोग शोर मचाते हुए तेजी से बस की ओर दौड़ पड़े। बस में सवार यात्री भी घबरा गए और जान बचाकर कूदने लगे।

बस की चपेट में आकर फल का ठेला लगाए सरसौल निवासी 45 वर्षीय रामविलास पासवान गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास के लोगों ने मलबा हटाकर और घायलों की तलाश की लेकिन कोई नहीं मिला। वहीं बस से उतरी सवारियां धक्का मुक्की के बीच चुटहिल हो गईं। सड़क से गुजरे लोग हादसे का मंजर देखकर सिहर गए। पुलिस ने गंभीर रूप से जख्मी रामविलास को सीएचसी पहुंचाया, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस हादसे के बाद बस में बैठी सवारियां सहम गईं और कुछ लोग मामूली रूप से घायल भी हो गए। पुलिस ने सभी सवारियों को दूसरी बस से भेजा। ग्रामीणों को आशंका थी कि कहीं बस के नीचे कोई और तो नहीं दबा है, जिसके चलते तुरंत दो क्रेन बुलाकर पुलिस ने बस को हटवाया। बस के नीचे कोई नहीं मिला। इसपर लोगों ने कहा यदि बस मिट्टी के ढेर में नहीं रुकती या पलट जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

chat bot
आपका साथी