बिना मानकों के खोदी जा रही सड़क, रास्ता भी बंद

काकादेव से छपेड़ा पुलिया को जोड़ने वाले रास्ते को बंद करके बिना टिन शेड लगाए सड़क खोद दी गई है। उड़ती धूल वाहन चालकों और दुकानदारों के लिए मुसीबत बन गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Nov 2019 01:46 AM (IST) Updated:Fri, 08 Nov 2019 06:27 AM (IST)
बिना मानकों के खोदी जा रही सड़क, रास्ता भी बंद
बिना मानकों के खोदी जा रही सड़क, रास्ता भी बंद

जागरण संवाददाता, कानपुर: जिलाधिकारी के आदेशों की धज्जियां सरकारी विभाग ही उड़ा रहे है। रोक के बाद भी बिना मानकों के पीडब्ल्यूडी द्वारा नाला निर्माण के लिए खोदाई की जा रही है। काकादेव से छपेड़ा पुलिया को जोड़ने वाले रास्ते को बंद करके बिना टिन शेड लगाए सड़क खोद दी गई है। उड़ती धूल वाहन चालकों और दुकानदारों के लिए मुसीबत बन गई है।

पीडब्ल्यूडी द्वारा शारदा नगर क्रासिंग से नमक फैक्ट्री चौराहा तक नाला का निर्माण कराया जा रहा है। इसके तहत काकादेव से छपेड़ापुलिया को जोड़ने वाले रास्ते में बीच में नाला बनाया जा रहा है। इसके लिए रास्ता बंद करके गुरुवार को जेसीबी से खोदाई की जा रही है। उड़ती धूल आने जाने के लिए मुसीबत बन गई है।

रास्ते से गुजर रहे प्रमोद सिंह, मुन्ना कुमार, गणेश शंकर बाजपेई ने कहा कि रात में खोदाई होनी चाहिए ताकि आने जाने में लोगों को दिक्कत न हो। आदेश के बाद भी कहीं भी टिन शेड नहीं लगाई गई है। केवल हवा में वायु प्रदूषण रोकने की कार्रवाई चल रही है।

बन रही इमारतों में नहीं लगे हरे परदे

केडीए उपाध्यक्ष विजय विश्वास पंत के आदेश के बाद भी निर्माणाधीन इमारतों में हरे परदे नहीं लग रहे है। भवन सामग्री भी सड़क पर फैला रखी है। काकादेव, गीतानगर, दर्शनपुरवा, कौशलपुरी, किदवईनगर समेत कई जगह निर्माण चल रहा है।

---

मानकों का पालन न करने वाले ठेकेदार पर कार्रवाई की जाएगी। खोदाई वाले स्थान पर टिन शेड की बैरीकेडिंग लगाई जाएगी और पानी का छिड़काव भी कराया जाएगा ताकि धूल न उड़े।

-मुकेश शर्मा, अधिशासी अभियंता, पीडब्ल्यूडी

chat bot
आपका साथी