सीटीआइ नहर के दोनों तरफ बनेगी सड़क, टीम गठित

जिला उद्योग केंद्र में उद्योग बंधु की बैठक में लिया गया निर्णय ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 09:47 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 09:47 PM (IST)
सीटीआइ नहर के दोनों तरफ बनेगी सड़क, टीम गठित
सीटीआइ नहर के दोनों तरफ बनेगी सड़क, टीम गठित

बैठक में हुआ निर्णय ----

- जिला उद्योग केंद्र में उद्योग बंधु की बैठक में लिया गया निर्णय

- डीएम ने कहा, दादानगर की सर्विस लेने का अगले सप्ताह करेंगे निरीक्षण

जागरण संवाददाता, कानपुर : सीटीआइ नहर के दोनों तरफ सड़क बनाने के लिए बुधवार को जिला उद्योग बंधु की बैठक में अलग-अलग विभागों की टीम बनाई गई। जिला उद्योग केंद्र में हुई बैठक में जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर ने कहा कि अगर जरूरत पड़े तो नगर निगम सिचाई विभाग से अनापत्ति प्रमाणपत्र लेकर एस्टीमेट तैयार करे।

बैठक में नहर वाली सड़क बनाने के मामले में सिचाई विभाग, नहर विभाग, नगर निगम की संयुक्त टीम बनाई गई। इस टीम को नहर के दोनों तरफ सड़क को बनाने के लिए निरीक्षण करने के लिए कहा गया। वहीं नमक फैक्ट्री, डबल पुलिया, विजय नगर होते हुए लोहिया बाइपास तक के सड़क के चौड़ीकरण व नाला निर्माण के संबंध में रिपोर्ट देने के लिए कहा गया। दादानगर से विजय नगर की ओर जाने वाली सर्विस लेन को चौड़ा करने की गति धीमी होने पर अगले सप्ताह उसका निरीक्षण किया जाएगा। दादानगर में पेट्रोल पंप के सामने जाम लगने की शिकायत पर पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को अतिक्रमण हटाकर सड़क चौड़ा करने के लिए कहा गया। इसमें नगर निगम एनओसी देगा और नगर निगम के अधिकारी को काम कराना होगा। बैठक में नगर आयुक्त शिव शरणप्पा जीएन, बलराम नरूला, मनोज बंका, सुनील गुप्ता, मिक्की मनचंदा, दिनेश बारासिया, शिवकुमार गुप्ता, अशरफ रिजवान, लाडली प्रसाद, बृजेश अवस्थी, शेषनारायण त्रिवेदी, लक्ष्मण दास गुलाटी, असीम हक मौजदू थे।

-------------------

फजलगंज के लिए अलग टीम बनी

फजलगंज औद्योगिक क्षेत्र में जेके जूट से लेकर फायर स्टेशन तक बिजली के खंभे व ट्रांसफार्मर सड़क के बीच होने से जाम लगने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, पुलिस, उपायुक्त उद्योग, उद्यमियों की समिति बनाकर कार्ययोजना बनाने के लिए कहा। फजलगंज चौराहे पर चारों ओर बने निष्प्रयोज्य आइलैंड हटवाने के लिए नगर निगम और सड़क बनाने के पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिए गए। प्राइवेट बसों के खड़े होने से जाम लगाने और उनकी धुलाई से सड़क टूटने की शिकायत पर पुलिस व आरटीओ को कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

--------------

पनकी में शुरू हो अस्थाई फायर स्टेशन

बैठक में पनकी फायर स्टेशन को अस्थाई रूप से शुरू करने के लिए कहा गया। जिलाधिकारी ने अग्निशमन अधिकारी को पत्र लिख बाकी धन मंगाने के लिए कहा।

--------------

ये मुद्दे भी उठे

- इस्पात नगर में अतिक्रमण की समस्या पर अभियान चलाना।

- नगर निगम के सभी मुद्दे नगर आयुक्त निपटाएं।

- कालपी रोड स्थित राजकीय औद्योगिक आस्थान से कूड़ाघर हटे।

- एसबीआइ वाली सड़क पर अतिक्रमण हटाए जाएं।

- बिजली के बिल सही समय पर जमा होने के बाद छूट का लाभ मिले।

chat bot
आपका साथी