बिना सूचना बंद किया रास्ता, दिनभर फंसतीं एंबुलेंस

बेनाझाबर पेट्रोल पंप से मोतीझील के बीच के हिस्से को बिना सार्वजनिक सूचना के बंद कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 01:45 AM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 01:45 AM (IST)
बिना सूचना बंद किया रास्ता, दिनभर फंसतीं एंबुलेंस
बिना सूचना बंद किया रास्ता, दिनभर फंसतीं एंबुलेंस

जागरण संवाददाता, कानपुर : ट्रैफिक रोकने से जाम में फंसकर आइआइए की महिला विग की अध्यक्ष वंदना मिश्रा के निधन के अभी ज्यादा दिन नहीं हुए हैं, लेकिन बेनाझाबर पेट्रोल पंप से मोतीझील के बीच के हिस्से को सार्वजनिक सूचना दिए बिना बंद कर दिया गया है। मेडिकल कालेज व उससे संबद्ध अस्पतालों में जाने का यह प्रमुख रास्ता है, लेकिन वाहनों के निकलने के लिए इतना सा स्थान भी नहीं छोड़ा गया है कि एक साथ दो कार आमने सामने से गुजर सकें। मेट्रो ने इस रूट को बंद करने की सूचना देने और पुलिस ने सूचना को प्राप्त करने की औपचारिकता पूरी कर कागज फाइल में लगा दिया है, जबकि यहां से निकलने वाली एंबुलेंस में मरीजों की सांसें अटकती रहती हैं।

मेडिकल कालेज ब्लड बैंक, एलएलआर अस्पताल, जच्चा बच्चा अस्पताल, हृदय रोग संस्थान, कैंसर अस्पताल, मुरारी लाल चेस्ट हास्पिटल, संक्रामक रोग अस्पताल आने को चुन्नीगंज, परेड, कर्नलगंज, माल रोड, मेस्टन रोड, मूलगंज के आसपास रहने वालों के लिए बेनाझाबर का ही रास्ता है। मरीज की हालत खराब होने पर स्वजन जब उसे लेकर घर से चलते हैं तो उन्हें मालूम नहीं होता कि बेनाझाबर से आगे जाने की रोड बंद है। लोग सड़क के दूसरी तरफ से अस्पताल जाने की जल्दी में बढ़ते हैं तो जाम में फंस जाते हैं। यहां दिन में कई बार यह स्थिति हुई। हालसी रोड निवासी सुनील पिता को लेकर एलएलआर अस्पताल जा रहे थे। यहां पर फंसने के बाद बड़ी मुश्किल से वह आगे निकल सके। यही समस्या बिरहाना रोड के राजेश तिवारी की रही, वह अपनी बेटी को अस्पताल ले जा रहे थे। यहां मेट्रो के तो कुछ कर्मचारी झंडी लिए नजर आते हैं, लेकिन पुलिस का कोई सिपाही नहीं रहता। सबसे ज्यादा संकट उन लोगों के लिए है जो इस रूट पर रहते है, उन्हें किसी भी समय घर से निकलना हो या घर आना हो, उन्हें जाम का सामना करना पड़ता है।

-------------------

इस डायवर्जन प्लान की लिखित सूचना डीसीपी ट्रैफिक को मई के अंत में ही दे दी गई थी। डायवर्जन 14 जून से लागू किया गया। मेट्रो ने अपने पांच मार्शल तैनात किए हुए हैं। यह डायवर्जन डेढ़ माह और रहेगा।

पंचानन मिश्रा, डीजीएम जनसंपर्क उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन

-------------

मेट्रो के अधिकारियों से इस संबंध में बात की जाएगी। इस रूट पर जिन वाहन चालकों को जाना है, उनका रूट डायवर्जन और सही कराया जाएगा।

बीबीजीटीएस मूर्ति, डीसीपी ट्रैफिक

chat bot
आपका साथी