इटावा में श्रद्धालुओं से भरी तेज रफ्तार डीसीएम सड़क किनारे खाई में गिरी, 12 लोगों की मौत, 44 घायल

थाना बढ़पुरा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत कसौआ में डीसीएम सड़क किनारे खाई में जा गिरी। डीसीएम में श्रद्धालु लखना देवी मंदिर के दर्शन करने जा रहे थे तभी अचानक डीसीएम का संतुलन बिगड़ जाने के कारण वह 25 फीट गहरी खाई में जा गिरी जिससे हा-हाकार मच गया।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 05:42 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 05:49 PM (IST)
इटावा में श्रद्धालुओं से भरी तेज रफ्तार डीसीएम सड़क किनारे खाई में गिरी, 12 लोगों की मौत, 44 घायल
डीसीएम के खाई में गिरने के बाद उसे देखते पुलिस कर्मी

कानपुर, जेएनएन। इटावा में अचानक श्रद्धालुओं से भरी डीसीएम असंतुलित होकर पलट गई, इस दौरान 12 लोगों की मौके पर मौत हो गई। ये सभी लोग लखना देवी मंदिर दर्शन करने के लिए पिनहाट-आगरा से आ रहे थे। इससे लोगों में चीख पुकार मच गई। लोगों की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने सभी को डीसीएम से बाहर निकाला और आनन फानन में अस्पताल में पहुंंचाया। घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। घायलों को अस्पताल भेजने के लिए एंबुलेंस बुलाई गई। हादसे में तीन दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। उदी-चकरनगर बीहड़ मार्ग पर शनिवार को दोपहर बाद श्रद्धालुओं से भरी डीसीएम करीब 30 फीट गहरी खाई में पलट गई। कसौआ गांव के पास मोड़ पर तेज रफ्तार डीसीएम असंतुलित होते ही पलटी मारते हुए गिरी। इससे 12 श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक श्रद्धालु ने जिला अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। हादसे में 44 घायल हो गए, इनमें 23 को गंभीर हालत में भर्ती किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये की मदद की घोषणा करने के साथ ही जिला प्रशासन को घायलों का समुचित उपचार कराने का निर्देश दिया है।

आगरा के पिनाहट थाना क्षेत्र के मोहल्ला खिड़किया निवासी हलवाई वीरेंद्र के छह माह के पुत्र का मुंडन संस्कार इटावा के लखना स्थित कालिका मंदिर पर होना था। इसके लिए उनके स्वजन, रिश्तेदार, मोहल्ले और गांव से 52 लोग दोपहर बाद करीब एक बजे डीसीएम से निकले थे। अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे डीसीएम उदी-चकरनगर मार्ग पर कसौआ गांव के पास से गुजर रही थी, तभी मोड़ पर चालक नियंत्रण नहीं रख सका और डीसीएम खाई में गहरी खाई में चली गई। मरने वालों में सभी पुरुष हैं, जबकि घायलों में मासूम बच्चे, महिलाएं और बुजुर्ग शामिल हैं।

मरने वाले श्रद्धालु जनवेद उर्फ गुड्डू (50) पुत्र रामदीन निवासी गढ़ी पचौरी   रामदास (70) निवासी खेड़ा बाह   किशन लाल (75) पुत्र वैजनाथ निवासी गढ़ी पचौरी हाकिम सिंह (65) पुत्र राम सिंह निवासी गढ़ी पचौरी महेश (50) पुत्र रामज्ञान निवासी आम का पुरा बाह मनोज (35) पुत्र रामज्ञान निवासी गढ़ी पचौरी राजेंद्र (50) पुत्र गंगादीन निवासी गढ़ी पचौरी लालू (42) पुत्र रामदीन निवासी गढ़ी पचौरी बनवारी (45) पुत्र भूपाल सिंह निवासी पिनाहट राजेश (35) पुत्र छोटेलाल निवासी गढ़ा पचौरी गुलाब सिंह (45) पुत्र दीवान सिंह निवासी मोहल्ला खिड़किया (उपचार के दौरान मृत्यु)

chat bot
आपका साथी