रानीघाट पर पाइप लाइन फटने से बहा लाखों लीटर पानी, वीआइपी रोड जलमग्न

काफी देर बाद जलकल की टीम पहुंची और भैरोघाट पंपिंग स्टेशन के पंप बंद कराए, राहगीरों को भी हुई मुश्किल।

By Edited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 01:37 AM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 01:37 AM (IST)
रानीघाट पर पाइप लाइन फटने से बहा लाखों लीटर पानी, वीआइपी रोड जलमग्न
रानीघाट पर पाइप लाइन फटने से बहा लाखों लीटर पानी, वीआइपी रोड जलमग्न
कानपुर, जागरण संवाददाता। लंबे समय से खोदाई का दंश झेल रही वीआइपी रोड के लिए एक और मुसीबत आ गई। शनिवार को रानीघाट चौराहे पर जलकल की लाइन फट गई, जिससे लाखों लीटर पानी बह गया और सड़क जलमग्न होने से यातायात भी बाधित होता रहा।
गंगा से जलकल को कच्चे पानी की आपूर्ति करने के लिए वीआइपी रोड स्थित रानीघाट चौराहे से दो पाइप लाइन गुजरी हैं। एक 48 इंच और दूसरी 52 इंच की है। शनिवार शाम अचानक एक लाइन फट गई। इसके बाद सड़क पर पानी के फव्वारे फूट पड़े। बहते-बहते पानी रेव थ्री तक पहुंच गया। राहगीरों के लिए मुश्किल खड़ी हो गई। काफी देर बाद जलकल की टीम वहां पहुंची और भैरोघाट पंपिंग स्टेशन के पंप बंद कराए। इसके बाद पानी का बहाव रुका।
जलकल महाप्रबंधक संजय सिन्हा ने बताया कि दो लाइन में से कौन सी लीक हुई है, यह पता किया जा रहा है। पता चलते ही मरम्मत का काम शुरू कर दिया जाएगा। मरम्मत की वजह से रविवार सुबह जलापूर्ति प्रभावित हो सकती है। गंगा बैराज लाइन की होती रही मरम्मत शुक्रवार शाम को गंगा बैराज से आने वाली जल निगम की पाइप लाइन कंपनी बाग के पास फट गई थी। शनिवार को उसकी मरम्मत का काम चलता रहा। इससे कंपनी बाग के आसपास के क्षेत्र में जलापूर्ति प्रभावित रही।
महापौर ने रुकवाई सड़क खोदाई
अशोक नगर चौराहे पर शनिवार दोपहर में कुछ कर्मचारी गड्ढा खोद रहे थे। तभी महापौर प्रमिला पांडेय वहां से गुजरीं तो देखा कि जाम लगा है। उन्होंने उतर कर देखा तो वहां खोदाई की जा रही थी। पूछने पर कर्मचारी कारण नहीं बता पाए। उनके पास अनुमति का भी कोई पत्र नहीं था। महापौर ने खोदाई रुकवाने के साथ ही तुरंत गड्ढा भरवाया। आसपास के दुकानदारों से कहा कि खोदाई न होने देना। कोई आए तो हमें सूचना दे देना।
chat bot
आपका साथी