हमीरपुर कलेक्ट्रेट परिसर में साध्वी की कार से रिवाल्वर-रुपये समेत बैग चोरी Hamirpur News

हमीरपुर डीएम से मिलने के लिए झांसी से साध्वी आई थीं और पार्किंग में कार खड़ी थी।

By AbhishekEdited By: Publish:Thu, 24 Oct 2019 08:59 AM (IST) Updated:Thu, 24 Oct 2019 08:59 AM (IST)
हमीरपुर कलेक्ट्रेट परिसर में साध्वी की कार से रिवाल्वर-रुपये समेत बैग चोरी Hamirpur News
हमीरपुर कलेक्ट्रेट परिसर में साध्वी की कार से रिवाल्वर-रुपये समेत बैग चोरी Hamirpur News

हमीरपुर, जेएनएन। डीएम से मिलने कलेक्ट्रेट आईं झांसी निवासी साध्वी की कार से चोरों ने बैग पार कर दिया। बैग में उनका लाइसेंसी रिवाल्वर, करीब 40 हजार रुपये और कागजात रखे थे। घटना के वक्त ड्राइवर गाड़ी खुली छोड़कर लघुशंका के लिए चला गया था। साध्वी ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। कोतवाली पुलिस के साथ स्वाट टीम चोरों की तलाश में जुटी है।

झांसी के सिहोर मेडिकल स्थित मानस कुटीर निवासी साध्वी समीक्षा देवी ने कोतवाली पुलिस को बताया कि वह बुधवार सुबह सवा दस बजे कार से कलेक्ट्रेट परिसर आई थीं। पार्किंग स्थल में गाड़ी में ड्राइवर देवेंद्र बुंदेला को छोड़कर डीएम अभिषेक प्रकाश से मिलने चली गई। लौटकर देखा तो कार में रखा बैग गायब था। बैग में उनका लाइसेंसी रिवाल्वर, करीब 40 हजार रुपये, घड़ी, चश्मा, आधार कार्ड, पैन कार्ड के अलावा अन्य जरूरी कागजात थे। साध्वी ने जिलाधिकारी को जानकारी दी। इधर जानकारी पर आए सीओ सदर अनुराग सिंह व कोतवाल पीके सिंह ने कलेक्ट्रेट के पास प्रतिष्ठानों में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले।

चालक की लापरवाही से हुई घटना

साध्वी की कार का चालक लघुशंका के लिए दस कदम की दूरी पर बने शौचालय चला गया लेकिन उसने कार के दरवाजे लॉक नहीं किए और चोरों ने घटना को अंजाम दे दिया। एएसपी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि कार से रिवाल्वर व रुपये का बैग चोरी करने वालोंं की तलाश के लिए सीओ सदर के नेतृत्व में तीन टीमें लगाई गई है। जल्द ही घटना का राजफाश किया जाएगा।

कलेक्ट्रेट की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल

डीएम से मिलने कलेक्ट्रेट आईं झांसी निवासी साध्वी समीक्षा देवी की रिवाल्वर चोरी होने की घटना ने कलेक्ट्रेट परिसर की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा दिए है। बीते जुलाई में कलेक्ट्रेट परिसर स्थित प्राचीन धूप घड़ी में लगे धातु के एक हिस्से को चोर चुरा ले गए थे। जिस पर जिलाधिकारी के निर्देश पर कलेक्ट्रेट परिसर के सभी गेट बंद कराकर मुख्य द्वार पर पहरा लगवा दिया गया था। मुख्य गेट के बगल में पार्किंग स्थल है और गेट पर होमगार्ड व सिपाहियों की ड्यूटी रहती है। ऐसे में चोरी की घटना ने कलेक्ट्रेट की सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्न चिह्न लगा दिए हैं।

chat bot
आपका साथी