कानपुर : 50 दिन बाद खुले रेस्टोरेंट, सुबह से ही पहुंचने लगे खाने के शौकीन, संचालक ने कही ये बात

गेस्ट हाउस स्वीट एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के महामंत्री राजकुमार भगतानी के मुताबिक शहर में करीब डेढ़ सौ अच्छे रेस्टोरेंट हैं जहां लोग परिवार के साथ डिनर करने जाते हैं। रेस्टोरेंट की असली आय डिनर से होती है। इसके लिए सामान्य दिनों में शाम सात बजे से तैयारी शुरू होती हैं।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 03:25 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 03:25 PM (IST)
कानपुर : 50 दिन बाद खुले रेस्टोरेंट, सुबह से ही पहुंचने लगे खाने के शौकीन, संचालक ने कही ये बात
नौ बजे तक रेस्टोरेंट बंद होने की वजह से इनकी संख्या कम रही

कानपुर, जेएनएन। 50 दिन बाद रेस्टोरेंट दोबारा खुले तो खाने के शौकीन लंच के समय से ही रेस्टोरेंट पहुंचने लगे। पहले ही दिन आनलाइन सप्लाई और रेस्टोरेंट आने वाले ग्राहकों की बदौलत आय 50 फीसद तक पहुंच गई। रेस्टोरेंट संचालकों ने आशा जताई है कि अभी नौ बजे तक रेस्टोरेंट खोलने का मौका मिला है, जल्द ही देर रात तक की अनुमति भी हो सकती है। सोमवार से रेस्टोरेंट खोलने के लिए रविवार को ही संचालकों ने तैयारी शुरू कर दी थी। रेस्टोरेंट में थर्मल स्कैनिंग और सैनिटाइजेशन की व्यवस्था कर ली थी। हालांकि पहले दिन ज्यादातर रेस्टोरेंट यह भी समझ लेना चाहते थे कि कितने ग्राहक आएंगे।

इसलिए पहले से बहुत ज्यादा खाने पीने की चीजें तैयार नहीं की गईं, लेकिन ग्राहकों की आवक रेस्टोरेंट संचालकों की उम्मीद से ज्यादा रही। रेस्टोरेंट संचालकों के मुताबिक अभी तक 20 से 25 फीसद आय आनलाइन से हो रही थी, सोमवार को लोगों के लिए रेस्टोरेंट खुल जाने के बाद आय 50 फीसद तक पहुंच गई। डिनर के लिए भी लोग पहुंचे, लेकिन नौ बजे तक रेस्टोरेंट बंद होने की वजह से इनकी संख्या कम रही।

कानपुर होटल, गेस्ट हाउस, स्वीट एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के महामंत्री राजकुमार भगतानी के मुताबिक शहर में करीब डेढ़ सौ अच्छे रेस्टोरेंट हैं जहां लोग परिवार के साथ डिनर करने जाते हैं। रेस्टोरेंट की असली आय डिनर से होती है। इसके लिए सामान्य दिनों में शाम सात बजे से तैयारी शुरू होती हैं। रात नौ-दस बजे के बीच ग्राहकों का आना पीक पर होता है। रात 12 बजे करीब रेस्टोरेंट बंद होने लगते हैं। ग्राहक आएंगे तो आय बढ़ेगी। क्योंकि एक परिवार के डिनर का बिल ढाई से तीन हजार रुपये तक होता है। इसीलिए समय 11 बजे तक करना चाहिए।

इनका ये है कहना

अभी तक ऑनलाइन बिक्री की सुविधा थी। अब नौ बजे तक ग्राहकों को रेस्टोरेंट में बुलाने का मौका मिला है। इससे कारोबार बढ़ेगा। जल्दी और समय बढ़ाए जाने की उम्मीद है।

                                                  - विजय पंडित, चेयरमैन, कानपुर होटल, रेस्टोरेंट एसोसिएशन। 

chat bot
आपका साथी