मंत्री जी ! समस्याओ से कम मुक्त होगी शहर की जनता

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जी आज आप शहर आ रहे हैं। आपको बताना जरूरी है कि आपके आदेश यहां के अफसर नहीं मानते। लापरवाही का आलम यह है कि न तो बिजली संकट दूर हुआ और न ही टूटी सड़को के गढ्डे भरे गए। पेयजल का संकट भी बरकरार है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Jul 2019 01:39 AM (IST) Updated:Tue, 23 Jul 2019 06:23 AM (IST)
मंत्री जी ! समस्याओ से कम मुक्त होगी शहर की जनता
मंत्री जी ! समस्याओ से कम मुक्त होगी शहर की जनता

जागरण संवाददाता, कानपुर: उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जी आज आप शहर आ रहे हैं। आपको बताना जरूरी है कि आपके आदेश यहां के अफसर नहीं मानते। लापरवाही का आलम यह है कि न तो बिजली संकट दूर हुआ और न ही टूटी सड़को के गढ्डे भरे गए। पेयजल का संकट भी बरकरार है।

उपमुख्यमंत्री जी जिला योजना की बैठक में जब आप आए थे तो आप कोकाकोला चौराहे के पास थोड़ी देर जाम में फंस गए थे। तब आपने जाम के संकट का स्थाई समाधान निकालने के लिए कहा था पर अफसरों ने नहीं निकाला। वीआइपी रोड और शहर के अन्य इलाकों में जलभराव पर आपने नाराजगी भी जताई थी। इसका स्थायी समाधान भी खोजने के लिए कहा था पर हुआ कुछ नहीं। अब भी दो से तीन सेंटीमीटर की बारिश में शहर के कई इलाकों में घुटने तक पानी लग रहा है। तीन करोड़ रुपये से अधिक राशि खर्च करके सड़कों का पैचवर्क कराया गया लेकिन हुआ क्या काम इतना घटिया था कि सड़कें फिर गढ्डे में तब्दील हो गई। धंसी व खोदी सड़क, चोक नाली, फैली गंदगी, दौड़ते बेसहारा जानवर लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गए हैं।

बिजली कटौती मुसीबत

जिला योजना की बैठक में आपने शहर में 24 घंटे बिजली देने के लिए कहा था। आपका आदेश था कि बिलजी से जुड़ी समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जाए पर यहां तो कई मोहल्लों में एक घंटे में दस से 12 बार ट्रिपिंग होती है। केस्को के अफसर जानबूझकर खामोश रहते हैं और बिल भरने वाले उपभोक्ता परेशान।

जीटी रोड, वीआइपी और मालरोड सड़क पर चलना मुश्किल

शहर की सड़कों का हाल तो बेहाल है। आप अगर जीटी रोड पर चाहें कि आपकी कार तेजी से निकल जाए तो यह संभव नहीं है। गढ्डो से आपकी कमर में दर्द होने लगेगा। वीआइपी रोड हो या नमक फैक्ट्री चौराहा से कल्याणपुर जाने वाली सड़क सब टूटी हुई हैं।

स्मार्ट सिटी में स्मार्ट दाग बने जानवर

शहर को स्मार्ट बनाने की तैयारी चल रही है, लेकिन शहर में दौड़ते बेसहारा जानवर से बचकर निकलना मुश्किल हो गया है। स्वरूप नगर, आर्यनगर, पांडुनगर, काकादेव, परमट, लाजपत नगर, वीआइपी रोड, मालरोड समेत कई इलाकों में जानवरों दिनभर घूमते रहते है।

ट्रैफिक सिग्नल खड़े, फिर भी दौड़ रहे बेतरतीब वाहन

32 करोड़ रुपये से शहर में 68 चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल लगाए गए पर वे काम नहीं कर रहे हैं। कई चल नहीं रहे हैं तो तमाम के कैमरे दिखावे में लगे हैं। ट्रैफिक नियमो का पालन ही नहीं हो पा रहा है।

अधूरा नाला बनाकर छोड़ दिया, अब जनता फंसी

पीडब्ल्यूडी ने शारदा नगर क्रासिंग से नमक फैक्ट्री तक आधा अधूरा नाला बना दिया है। जल निकासी मोहल्लों की जोड़ी नहीं गई है। बारिश में जलभराव हो गया था। गीतानगर, शारदा नगर, काकादेव, नमक फैक्ट्री, छपेड़ापुलिया समेत कई इलाकों में रहने वाली एक लाख जनता परेशान है।

गंदगी का निस्तारण नही हो पा रहा

गंदगी का अभी तक निस्तारण नहीं हो पाया है। कूड़ा निस्तारण प्लांट भाऊसिंह पनकी में बिजली जुड़ गई है लेकिन फिर भी प्लांट तेजी से नहीं चल पा रहा है। वाहन खरीद कर आ गए है लेकिन घर-घर से कूड़ा उठाने का काम नहीं शुरू हो पा रहा है।

chat bot
आपका साथी