कबरई के निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख पर धोखाधड़ी की रिपोर्ट

वकील मुकेश पाठक के आत्महत्या करने के मामले में नाम सामने आने के बाद चर्चा में बने कबरई के निवर्तमान ब्लाक प्रमुख छत्रपाल सिंह यादव के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज कराया गया है। भदोही के एक व्यापारी ने धोखाधड़ी करने का मुकदमा लिखाया है।

By Sarash BajpaiEdited By: Publish:Fri, 19 Mar 2021 06:04 PM (IST) Updated:Fri, 19 Mar 2021 06:04 PM (IST)
कबरई के निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख पर धोखाधड़ी की रिपोर्ट
कबरई के निवर्तमान ब्लाक प्रमुख के खिलाफ धोखाधड़ी की मुकदमा दर्ज।

कानपुर, जेएनएन। महोबा में वकील मुकेश पाठक खुदकुशी प्रकरण में जेल में बंद आरोपित कबरई के निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख छत्रपाल यादव पर अब भदोही निवासी कारोबारी ने 1.20 करोड़ रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज कराया है।

भदोही के गोपीगंज निवासी मदन पाल ने शुक्रवार को महोबा कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि वर्ष 2012 में उन्होंने क्रशर संचालित करने के लिए एक प्रापर्टी खरीदने को गांधीनगर निवासी छत्रपाल यादव से बात की थी। इसके बाद थोड़ी-थोड़ी करके उसे एक करोड़ 20 लाख रुपये की रकम दी थी। उसे प्रापर्टी नहीं मिली तो पैसे मांगे। इसपर उसने पैसे नहीं दिए और धमकाया भी। धोखाधड़ी करके उसके 1.20 करोड़ रुपये हड़प लिए। कारोबारी ने पुलिस को बताया कि वह उसकी दहशत के कारण अभी तक मामले की जानकारी नहीं दे रहा था। जब उसे वकील खुदकुशी मामले में आत्महत्या दुष्प्रेरण और गैंगस्टर के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपित को जेल भेजे जाने की बात पता चली तो तहरीर देने की हिम्मत जुटा सका। कोतवाली प्रभारी अनूप दुबे ने बताया कि आरोपित निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख छत्रपाल के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। मामले की विवेचना एसआई अनुराग पांडेय को सौंपी गई है। उल्लेखनीय है कि महोबा के समदनगर निवासी वकील मुकेश पाठक ने 13 फरवरी 2021 को अपने आवास पर रायफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। मामले में आरोपित निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख छत्रपाल सहित सात लोगों पर आत्महत्या दुष्प्रेरण का मुकदमा दर्ज हुआ था। सभी आरोपित जेल में हैं। आरोपित की संपत्तियां जब्त की जा चुकी हैं। वर्तमान में इस प्रकरण की जांच एसआइटी कर रही है।  

chat bot
आपका साथी