Religion Conversion in UP: खुदकुशी की धमकी देकर आसिब ने युवती का कराया मतांतरण, निकाह के बाद किया बेघर

Religion Conversion in UP फीरोजाबाद जिले की निवासी युवती ने रविवार को कोतवाली पुलिस से गुहार लगाई। बताया कि दो साल पहले अजीतमल कस्बा के मोहल्ला राजीव नगर निवासी रज्जाक के बेटे आसिब से दिल्ली में उसकी मुलाकात हुई थी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 09:54 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 09:54 PM (IST)
Religion Conversion in UP: खुदकुशी की धमकी देकर आसिब ने युवती का कराया मतांतरण, निकाह के बाद किया बेघर
औरैया में मतांतरण की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

औरैया, जेएनएन। Religion Conversion in UP पहले मोबाइल फोन पर बातचीत कर मुस्लिम युवक ने हिंदू युवती को प्रेमजाल में फंसाया। करीबी बढऩे पर जब सच पता चला तो युवती ने शादी से इन्कार कर दिया। इस पर युवक ने खुदकुशी कर उसे फंसाने की धमकी देकर शादी के लिए हां कराई और मतांतरण भी करा दिया। डेढ़ साल बाद ही दूसरी शादी की बात कहकर युवती को घर से निकाल दिया। पीडि़ता की गुहार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है।  

यह भी पढ़ें:  Love Jihad की शिकार युवती से मौलवी समेत तीन ने किया सामूहिक दुष्कर्म, मतांतरण न कराने पर दी सजा

 फीरोजाबाद जिले  की निवासी युवती ने रविवार को कोतवाली पुलिस से गुहार लगाई। बताया कि दो साल पहले अजीतमल कस्बा के मोहल्ला राजीव नगर निवासी रज्जाक के बेटे आसिब से दिल्ली में उसकी मुलाकात हुई थी। उनके बीच मोबाइल फोन से बातचीत होने लगी। नजदीकी बढऩे पर आसिब ने शादी करने का दबाव बनाया। इन्कार करने पर खुदकुशी करके उसे फंसा देने की धमकी दी। इसपर डेढ़ वर्ष पूर्व उसने आसिब से शादी कर ली। आरोप है कि आसिब ने उसका मतांतरण भी कराया। शादी के कुछ दिन बाद गर्भवती होने पर आसिब व उसके परिवारीजन का रुख बदल गया। दवा खिलाकर जबरन गर्भपात करवा दिया।

यह भी पढ़ें: कानपुर में मतांतरण के आरोप पर हंगामे की सूचना पाकर पहुंची पुलिस, आरोपित पादरी हिरासत में

इसके बाद मायके से एक लाख रुपये व बाइक मांगने की बात कही। मांग पूरी न करने पर दूसरी शादी की धमकी देते हुए घर से निकाल दिया। बीते दिनों आसिब ने अपने साथियों के साथ उसे और उसके स्वजन को पीटा। दूसरी शादी करने की बात कहकर चला गया। सीओ प्रदीप कुमार ने बताया कि पूरे मामले को संज्ञान में लिया गया है। कोतवाली प्रभारी राम सहाय पटेल को जांच दी गई है। जांच में आरोप सच मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी