चित्रकूट की युवती पर युवक का मतातंरण कराने का आरोप, आरोपितों को गुरुग्राम से पकड़कर बांदा लाई पुलिस

Religion Conversion in UP शहर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी युवक ने एक माह पहले रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके बेटे का जबरन मतांतरण कराकर चित्रकूट की एक युवती ने शादी की है। पुलिस ने शादी कराने में भूमिका अदा करने वालाें को आरोपित बनाया था।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 09:36 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 09:36 PM (IST)
चित्रकूट की युवती पर युवक का मतातंरण कराने का आरोप, आरोपितों को गुरुग्राम से पकड़कर बांदा लाई पुलिस
Religion Conversion in UP मतांतरण की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

बांदा, जागरण संवाददाता। Religion Conversion in UP धर्मांतरण मामले की शिकायत को लेकर कोतवाली पुलिस युवक-युवती को गुरुग्राम से लेकर बांदा आई। यहां दोनों के बयान दर्ज किए गए हैं। इसके बाद उन्हें छोड़ा दिया गया है।

 शहर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी युवक ने एक माह पहले रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके बेटे का जबरन मतांतरण कराकर चित्रकूट की एक युवती ने शादी की है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने शादी कराने में भूमिका अदा करने वाले अधिवक्ता, व मौलवी समेत युवती के पिता के नाम आरोपित के रुप में शामिल किया था। जांच के क्रम में दोनों के दिल्ली में होने की पुलिस को लोकेशन मिली थी। शहर कोतवाली के एक एसआइ समेत तीन-चार पुलिस कर्मी दोनों को लेने गुरुग्राम गए थे। वहां से पुलिस लेकर दोनों को बांदा आई। इस बीच उनके 164 के बयान भी कराए गए थे। पुलिस ने भी अपने स्तर से पूछताछ कर बयान नोट किए हैं। कोतवाली निरीक्षक राजेंद्र सिंह ने बताया कि दोनों युवक-युवती को गुरुग्राम से लाया गया है। जिसमें दोनों ने मतातंरण जैसी बात से इन्कार किया है। इससे दोनों को कोतवाली से छोड़ा गया है। वह शहर के अपने घर में एक साथ रह रहे हैं। हालांकि चर्चा है कि वह वापस गुड़गांव लौट गए हैं।

chat bot
आपका साथी