पढ़िए, कानपुर शहर में खेलकूद की गतिविधियां, किसने जीता मैच-किसे मिला खिताब

कानपुर शहर में खेलकूद के आयोजन में कई जगह क्रिकेट मैच हुए जिसमें काउंटी क्रिकेट क्लब के मैच में रोवर्स ने जीत दर्ज की तो क्राइस्टचर्च मैदान में राठी रॉकर्स ने महेश्वरी प्रीमियर लीग पर कब्जा किया ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 07:14 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 07:14 AM (IST)
पढ़िए, कानपुर शहर में खेलकूद की गतिविधियां, किसने जीता मैच-किसे मिला खिताब
कानपुर में खेलकूद का सिलसिला जारी रहता है।

कानपुर, जेएनएन। कानपुर शहर में खेलकूद के आयोजन का सिलसिला रोजाना जारी रहता है। सोमवार को भी खेल की गतिविधियां कुछ इस तरह से रहीं..। काउंटी क्रिकेट क्लब द्वारा मैच कराया गया। वहीं महेश्वरी प्रीमियर लीग में राठी रॉकर्स ने जीत दर्ज की है।

इरफान के खेल से रोवर्स सेमीफाइनल में पहुंचा

काउंटी क्रिकेट क्लब द्वारा साउथ मैदान में चल रहे लक्ष्मी कला ट्रॉफी में रोवर्स ने आदर्श इलेवन को मात दी। पहले खेलते हुए रोवर्स ने 160 रन बनाए। बल्लेबाजी में इरफान ने 78 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। जवाब में आदर्श एकादश 146 रन ही 35 ओवरों में बना पाई। मुकाबले में 41 रनों की जीत के साथ रोवर्स एकादश ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

राठी रॉकर्स ने जीता महेश्वरी लीग का खिताब

क्राइस्टचर्च मैदान में हुए महेश्वरी प्रीमियर लीग का खिताब राठी रॉकर्स ने लोईवाल टाइटंस को तीन विकेट से मात देकर खिताबी जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए लोईवाल टाइटंस ने 25 ओवरों में 157 रन बनाए। जवाब में उतरी राठी रॉकर्स ने छह विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल किया। फाइनल मुकाबले में खिलाड़ी रजत को शानदार प्रदर्शन के चलते मैन ऑफ द मैच चुना गया।

गोल्ड कप पर मॉलरोड इलेवन का कब्जा

डॉ.वीरेंद्र स्वरूप क्रिकेट एकेडमी द्वारा डीएवी मैदान में संपन्न हुए गोल्ड कप के फाइनल मुकाबले में मॉलरोड इलेवन ने खिताबी जीत दर्ज की। फाइनल मुकाबले में मॉलरोड ने छह विकेट से सिविल लाइंस को शिकस्त दी। मैन ऑफ द मैच का खिताब तनु मिश्रा, प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट राकेश कुमार, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कुलदीप श्रीवास्तव, गेंदबाज तनु व सर्वश्रेष्ठ फील्डर मोहम्मद नाहिद चुने गए। डीएवी कॉलेज के प्राचार्य अमित कुमार श्रीवास्तव व आयोजन सचिव एहसान इमरान ने विजयी खिलाडिय़ों को पुरस्कृत किया।

जूडो ग्रेडिंग में होनहार खिलाडिय़ों ने दिखाया दम

जिला जूडो एसोसिएशन द्वारा बालक व बालिका जूडो ग्रेडिंग का आयोजन किया गया। अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षक मुनव्वर अंजार के मार्गदर्शन में हुए ग्रेडिंग टेस्ट में यलो बेल्ट में 14 खिलाड़ी, ब्लू बेल्ट में छह, आरेंज बेल्ट में चार, ब्राउन बेल्ट में चार व ग्रीन बेल्ट में तीन खिलाड़ी सफल हुए। यह जानकारी जिला जूडो एसोसिएशन के प्रमुख दिलशाद सिद्दकी ने दी।

क्रासबो शूटिंग में आर्यन ने जीता स्वर्ण पदक

गाजियाबाद में चल रही क्रासबो शूटिंग प्रतियोगिता में शहर के आर्यन साहू ने जूनियर वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। शहर के पुलकित शुक्ला ने रजत और बालिका वर्ग में कीर्ति वाजपेयी ने कांस्य पदक हासिल कर शहर का नाम रोशन किया। आर्यन ने बताया कि देशभर के खिलाडिय़ों के बीच शहर के तीन खिलाडिय़ों ने पदक हासिल कर प्रतिभा का प्रदर्शन किया। खिलाडिय़ों के पदक जीतने पर जगदीश नारायण, गोपीनाथ साहू, नीलोफर, प्रशांत ने खुशी जाहिर की।

मास्टर एथलीट में दम दिखाएंगी शहर की निशा

लखनऊ में होने वाली 30वीं उप्र मास्टर्स एथलेटिक्स प्रतियोगिता में शहर की निशा त्रिपाठी भी हिस्सा लेंगी। प्रदेशस्तर की इस प्रतियोगिता का आयोजन 24 व 25 फरवरी को लखनऊ स्थित उत्तर रेलवे स्टेडियम में होगा। निशा के साथ उनकी साथी अनिता यादव भी इसमें हिस्सा लेंगी। वर्ष 2019 में वाराणसी में संपन्न हुई प्रतियोगिता में निशा ने दो स्वर्ण सहित तीन पदक हासिल किए थे। निशा और अनिता 100 मीटर, 200 मीटर आर लंबीकूद की स्पर्धाओं की प्रमुख खिलाडिय़ों में पहचानी जाती हैं। खेल के प्रति जुझारूपन के चलते उप्र मास्टर्स एथलेटिक्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जरौली निवासी निशा को शहर का अध्यक्ष और अनिता को सचिव का जिम्मा सौंपा है।

नेशनल तीरंदाजी में अंबिका व नागेंद्र चयनित

हापुड़ में संपन्न हुई नौवीं स्टेट तीरंदाजी प्रतियोगिता में पदक हासिल कर शहर की अंबिका व नागेंद्र ने उत्तराखंड में होने वाली नेशनल प्रतियोगिता का टिकट हासिल कर लिया है। जिला तीरंदाजी संघ के महासचिव राजा भरत अवस्थी ने बताया कि स्टेट तीरंदाजी में खिलाड़ी अंबिका ने कंपाउंड वर्ग में रजत पदक और नागेंद्र ने सीनियर इंडियन राउंड में स्वर्ण पदक जीतकर शहर का मान बढ़ाया। कोच संदीप व अभिषेक ने बताया कि नेशनल में भी दोनों खिलाड़ी पदक जरूर लाएंगे। अध्यक्ष श्रेयांश कपूर ने नेशनल तीरंदाजी में शहर के खिलाडिय़ों के चयन पर खुशी जाहिर की।

chat bot
आपका साथी