पढ़िए, कानपुर में खेलकूद से जुड़ी खास खबरें एक नजर में

कानपुर में खेल से जुड़ी प्रमुख खबरें।

कानपुर का शहर खेल की गतिविधियों से भरा रहता है। शुक्रवार को शहर में खेलकूद के कई आयोजन हुए इसमें केसीए द्वारा आयोजित लीग में केस्को एकादश ने जीत दर्ज की है। वहीं एचएएल मैदान में फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है।

Abhishek AgnihotriSat, 13 Feb 2021 07:05 AM (IST)

मयूर के शतक से केस्को एकादश विजयी

कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा चल रही केडीएमए लीग के ऑफिस वर्ग मुकाबले में मयूर की शतकीय पारी से केस्को एकादश ने जीत दर्ज की। केस्को ने एसएएफ को हराया, जबकि दूसरे मुकाबले में एवरो ने पैरामाउंट को हराया। सप्रु मैदान में हुए पहले मुकाबले में केस्को एकादश ने सात विकेट के नुकसान पर 246 रन बनाए। बल्लेबाज मयूर ने शानदार 115 रनों की शतकीय पारी खेलकर टीम को मजबूत किया। जवाब में उतरी एसएएफ टीम 146 रनों पर सिमट गई। लीग का दूसरा मुकाबला पालिका मैदान में एवरो व पैरामाउंट के बीच हुआ। इसमें एवरो की टीम ने पैरामाउंट को सात विकेट से शिकस्त दी।

बिलाल व शुभांशु के खेल से ग्रेजुएट बना चैंपियन

काउंटी क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित 14 वें स्वर्गीय राधे लाल गर्ग स्मारक क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब ग्रेजुएट ने जीता। एकतरफा मुकाबले में ग्रेजुएट ने रौलेंड को सात विकेट से पराजित कर चैंपियनशिप अपने नाम की। गुरुवार को किदवई नगर स्थित साउथ मैदान में ग्रेजुएट बनाम रौलेंड के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी रौलेंड की टीम ने निर्धारित 35 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए। ओपनर बल्लेबाज तनिष्क ने 74 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ग्रेजुएट एकादश ने लक्ष्य को तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। शुरुआत झटकों के बाद बिलाल ने 58 और शुभांशु ने 47 रनों की पारी शानदार पारी खेली।

जीटीबी इलेवन ने डेंटिस्ट एकादश को हराया

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की ओर से आयोजित डॉक्टर्स क्रिकेट लीग में शुक्रवार को जीटीबी इलेवन ने डेंटिस्ट एकादश को 16 रनों से हराया। पालिका मैदान में टॉस जीतकर पहले खेलते हुए जीटीबी एकादश ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए। जीटीबी की ओर से डॉ. चेतन ने 83 और डॉ. राहुल ने 32 रनों का योगदान दिया। गेंदबाजी में डॉ. शुभम ने दो विकेट लिए। जवाब में उतरी कानपुर डेंटिस्ट की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट गंवाकर 151 रन ही बना सकी।

एचएएल मैदान में आज होगा फुटबॉल टूर्नामेंट

सेवन ए साइड टूर्नामेंट का आयोजन शनिवार को एचएएल मैदान में किया जाएगा। डॉ. सुरेंद्र सिंह रैयत फुटबॉल ट्रॉफी के नाम से होने वाले इस मुकाबले में दस टीमें हिस्सा लेंगी। आयोजक डॉ. सुरेंद्र सिंह रैयत ने बताया कि टूर्नामेंट में एचएएल टीम, यूनाइटेड टीम, डायमंड स्पोर्टिंग, एचबीटीयू, हलीम स्पोर्टिंग, अरमापुर क्लब, हर्ष स्पोर्टिंग, गोल्डन क्लब, स्पोर्टिंग और रॉयल क्लब की टीमें हिस्सा लेंगी। जिला फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव अजीत सिंह ने बताया कि इस तरह के आयोजन खिलाडिय़ों को बेहतर मंच मुहैया कराते हैं।

कलर बेल्ट में होनहारों ने दिखाया दम

ड्रैगन मार्शल आर्ट एसोसिएशन द्वारा गुरुवार को चकेरी में कलर बेल्ट टेस्ट का आयोजन किया गया। टेस्ट में आरिन, आशुतोष, आर्या, विनय, चेतना ने ब्राउन बेल्ट, आलोक व साई रामेश्वरी ने मेहरून बेल्ट, अनू, भुवनेश्वर व आराध्या ने ब्लू बेल्ट जीता। ऑरेंज बेल्ट में त्रिषयंग, समर और यलो बेल्ट में शाश्वत व अर्जुन अव्वल रहे।

साउथ मैदान में 16 से होगा लक्ष्मीकला ट्रॉफी का आगाज

काउंटी क्रिकेट क्लब द्वारा 16 फरवरी से साउथ मैदान किदवई नगर में लक्ष्मी कला ट्रॉफी की शुरुआत की जाएगी। केसीए से मान्यता प्राप्त इस टूर्नामेंट के 11 वें सीजन में सीनियर वर्ग के खिलाड़ी दम दिखाएंगे। आयोजन सचिव अरुण अवस्थी ने बताया कि टूर्नामेंट में भाग लेने की इच्छुक टीमें 11 फरवरी तक अपनी प्रविष्टियां केसीए से संपर्क कर जमा कर सकती हैं।

13 को होगा राज्य स्तरीय रोलर स्केटिंग का चयन

कानपुर रोलर स्पोट्र्स स्केटिंग एसोसिएशन द्वारा 13 फरवरी को वीकेएस एकेडमी स्वरूप नगर में खिलाडिय़ों की चयन प्रक्रिया संपन्न कराई जाएगी। खिलाडिय़ों के चयन में कानपुर रोलर स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल गुप्ता व निर्णायक सलमान, मंदीप, सत्येंद्र व फैजल अंसारी रहेंगे। जो खिलाडिय़ों का चयन करेंगे।

18 को ग्रीनपार्क में मिशन शक्ति कार्यक्रम

महिलाओं और बेटियों को सशक्त, सुरक्षा व सम्मान और स्वावलंबन के प्रति जागरूक कराने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा चलाये जा रहे अभियान मिशन शक्ति के तहत 18 फरवरी को मिशन शक्ति खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इसमें एक दिवसीय बैडमिंटन प्रतियोगिताएं आयोजित होगी। जिसमें पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों को सम्मानित किया जाएगा। यह जानकारी उप निदेशक खेल मुद्रिका पाठक ने कहीं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.