संक्षेप में जानें- कानपुर शहर की खेल गतिविधियों के बारे में

कानपुर में रोज ही खेलकूद धार्मिक राजनीतिक और आपराधिक गतिविधियां होती रहती हैं। खबरों की इस श्रृंखला में हम आपको ऐसे सभी आयोजन और वारदातों के बारे में संक्षेप में जानकारी देते हैं। आइए संक्षिप्त रूप से जानते हैं कानपुर शहर का हाल...।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 21 Feb 2021 06:40 AM (IST) Updated:Sun, 21 Feb 2021 06:40 AM (IST)
संक्षेप में जानें- कानपुर शहर की खेल गतिविधियों के बारे में
आइए संक्षिप्त रूप से जानते हैं कानपुर शहर का हाल...।
मालरोड इलेवन ने जाजमऊ की टीम को हराया

फूलबाग स्थित डीएवी मैदान में चल रहे गोल्ड कप में शनिवार को जाजमऊ बनाम मालरोड इलेवन के बीच मुकाबला खेला गया। मुकाबले में पहले खेलते हुए जाजमऊ ने 87 रन बनाए। जवाब में उतरी मालरोड इलेवन की टीम ने 18 वें ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। पांच विकेट से जीत के साथ मालरोड इलेवन की टीम ने फाइनल में प्रवेश किया।

दक्षिण में आज होगी कलर बेल्ट परीक्षा

इंटरनेशनल स्पोट्र्स एंड कराटे फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से रविवार को बाइपास स्थित एक गेस्ट हाउस में कलर बेल्ट परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जनरल सेक्रेटरी बाबुल वर्मा ने बताया कि इसमें विभिन्न आयुवर्ग के लगभग दो सौ खिलाडिय़ों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। प्रशांत की शतकीय पारी से क्रिकेटर्स टीम फाइनल में पहुंची

काउंटी क्रिकेट क्लब की ओर से किदवई नगर स्थित साउथ मैदान में शनिवार को 11वीं लक्ष्मीकला ट्रॉफी का शुभारंभ हुआ। टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में कानपुर क्रिकेटर्स ने तरुण क्लब को मात दी। शनिवार को हुए मुकाबले में पहले खेलते हुए कानपुर क्रिकेटर्स ने 35 ओवरों में छह विकेट गंवाकर 246 रन बनाए। इस दौरान बल्लेबाज प्रशांत ने शतक लगाकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में उतरी तरुण क्लब की टीम 35 ओवर में नौ विकेट खोकर 222 रन ही बना सकी। क्रिकेटर्स की ओर से अर्जित व जिमी ने तीन-तीन बल्लेबाजों को चलता किया। आयोजन सचिव अरुण अवस्थी ने बताया कि सोमवार को आदर्श बनाम रोवर्स क्लब के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

वार्षिक खेलकूद में कंचन और प्रियांशी ने छोड़ी छाप

आचार्य नरेंद्र देव नगर निगम महिला महाविद्यालय में शनिवार को वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में बीए विभाग ओवर ऑल विजेता रहा। कंचन और प्रियांशी ने व्यक्तिगत तथा प्लेयर ऑफ द ईयर के खिताब पर कब्जा किया। शुभारंभ मुख्य अतिथि प्राचार्य ऋतंभरा ने किया। कैरम स्पर्धा में अल्पना, तनु व विभू विजयी रहीं। शतरंज में रति, प्रेक्षा, विभु अव्वल रहीं। रस्सी कूद में स्वाती, मोनिका व बिन्नी तथा 100 मीटर दौड़ में कंचन, स्वाती ङ्क्षसह व तनु विजयी रहीं। रिले रेस में बीए विभाग को पहला, बीएससी को दूसरा व बी कॉम को तीसरा स्थान मिला। 200 मीटर दौड़ में कंचन, स्वाती व अंबिका और लांग जंप में शुभेच्छा, स्वाती व ङ्क्षपकी ने बाजी मारी। विजयी खिलाडिय़ों का प्राचार्य ने सम्मानित किया। इस अवसर पर डॉ. आरती सक्सेना, डॉ. भारती पांडेय, डॉ. आरती सक्सेना, डॉ. प्रियंका पाल, डॉ. सीमा पांडेय व डॉ. मंजू तिवारी आदि उपस्थित रहीं।

डेंटिस्ट एकादश ने रॉयल को दी मात

पालिका मैदान में आइएमए की ओर से चल रही डॉक्टर्स क्रिकेट लीग में शनिवार को कानपुर डेंटिस्ट ने रॉयल को पराजित किया। पहले खेलते हुए डेंटिस्ट एकादश ने 20 ओवर में 196 रन बनाए। डॉ. विशाल अरोड़ा ने शानदार 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। जवाब में उतरी रॉयल की टीम निर्धारित ओवरों में नौ विकेट खोकर 154 रन ही बना पाई। डॉ. विशाल मैन ऑफ द मैच चुने गए। डीपीएस कल्याणपुर ने आइआइटी इलेवन हराया

डीपीएस कल्याणपुर क्रिकेट लीग में शनिवार को डीपीएस ने आइआइटी इलेवन को हराया। पहले खेलते हुए डीपीएस ने 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। जवाब में उतरी आइआइटी कानपुर की टीम 14 वें ओवर में 68 रन बनाकर आल आउट हो गई। डीपीएस कल्याणपुर के प्रियांशु ने पांच विकेट झटके।

chat bot
आपका साथी