संक्षेप में पढ़िए- कानपुर में हुई आपराधिक और अन्य गतिविधियों से जुड़ी खबरें

कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरों की सांकेतिक तस्वीर।

कानपुर शहर में प्रतिदिन ही आत्महत्या समेत आपराधिक गतिविधियां होती ही रहती हैं। हम खबरों की इस कड़ी में आपको ऐसी ही संक्षेप खबरें उपलब्ध कराते हैं। रविवार को भी ऐसी कुछ घटनाएं घटित हुईं। जानिए - क्या हैं खबरें

Shaswat GuptaMon, 19 Apr 2021 06:10 AM (IST)

साइबर ठगों ने खाते से उड़ाई 37 हजार की नकदी

बर्रा में साइबर ठगों ने युवक के खाते से चार बार में 37 हजार रुपये उड़ा दिए। सी-ब्लाक बर्रा विश्वबैंक निवासी आदित्य ने बताया कि 13 अप्रैल की सुबह छह बजे साइबर ठग ने उनके खाते से पहले तीन हजार, कुछ देर बाद दस हजार, फिर 15 हजार और अंत में नौ हजार कुल 37 हजार की रकम उड़ा दी। आदित्य का कहना है कि न तो उनके पास कोई ओटीपी आया न ही खाते से रकम निकलने का मैसेज। उन्होंने साइबर सेल के साथ बर्रा थाने में तहरीर देकर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

रेल कर्मियों को बस से दिया धक्का

फतेहपुर से पहले ही बस से उतरने की बात कहने पर रोडवेज परिचालक ने दो रेल कर्मियों को बस से धक्का देकर उतार दिया।  रेलवे कर्मचारी रॉबिन सोनकर ने बताया कि वह प्रयागराज से जम्मूतवी एक्सप्रेस से उतरे थे, उनको प्रेमपुर जाना था। बस  नंबर यूपी 70 डीटी 0031 पर चढ़े तो परिचालक ने धक्का  देकर उतार दिया।  रेलवे कर्मचारी इंद्रजीत ङ्क्षसह ने बताया कि फतेहपुर के चौडगरा जाना है। कोई बस वाला नही बैठा रहा है । बस में बैठने की कोशिश की तो परिचालक ने धक्का दे दिया। जासं

कंपनी में कार लगवाने के नाम पर ठगी

मोबाइल कंपनी में कार लगवाने के नाम पर आरोपित ने आधा दर्जन लोगों के वाहन हड़प लिए।

अहिरवां निवासी विनय शुक्ला की तहरीर के अनुसार करीब आठ माह पहले उनकी मुलाकात पटेल नगर निवासी राहुल यादव से हुई थी। उसने स्वयं को एक मोबाइल कंपनी का एरिया मैनेजर बताया था। उसके झांसे में आकर उन्होंने अपनी कार कंपनी में लगवाने के लिए उसे दे दी। काफी समय बीतने के बाद भी जब उन्हें किराया नहीं मिला तो उन्होंने राहुल से अपनी कार वापस मांगी, जिसपर राहुल ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। आरोप है कि राहुल ने उनके अलावा अहिरवां निवासी ललित यादव, नरेंद्र ङ्क्षसह यादव, संदीप गुप्ता, मनोज वर्मा और शीलू यादव से भी वाहन ले रखे हैं। थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि मुकदमा दर्जकर कार्रवाई की जा रही है।

कूड़े के ढ़ेर में लगी आग

चकेरी में साहदुल्लाहपुर स्थित एक खाली प्लॉट में पड़े कूड़े के ढ़ेर में आग लग गई। क्षेत्रीय लोगों ने आग की लपटें उठती देखकर पुलिस और दमकल को सूचना दी। दमकल के पहुंचने से पहले ही  लोगों ने सबमर्सिबल चलाकर आग पर काबू पा लिया। प्लॉट में प्लास्टिक की पॉलिथिन के ढ़ेर पड़े होने से आग विकराल हो गई। नजदीक ही केमिकल का गोदाम है। गनीमत रही कि आग की लपटें वहां तक नहीं पहुंचीं। थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि खाली प्लॉट में पड़े कूड़े के ढ़ेर में आग लग गई थी।

बैंक प्रबंधक के सूने घर से चोरों ने उड़ाया लाखों का माल

लखनपुर में रहने वाले बैंक प्रबंधक के सूने घर से चोरों ने नगदी, जेवर समेत लाखों का माल पार कर दिया। घटना के समय प्रबंधक परिवार समेत अपने गांव गए थे। शनिवार को वापस लौटने के बाद उन्हें घटना का पता लगा। जौनपुर जिले के जलालपुर निवासी राजकुमार अग्रहरि वीआइपी रोड स्थित केनरा बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय में वरिष्ठ प्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं। वर्तमान में कल्याणपुर की लखनपुर कॉलोनी में वह अनिल अवस्थी के मकान में परिवार के साथ किराये पर रहते हैं। राजकुमार के मुताबिक 13 अप्रैल को वह परिवार समेत अपने पैतृक गांव गए थे। शुक्रवार को घर वापस लौटे, तो देखा कि घर के मेन गेट का ताला टूटा था। कमरे का दरवाजा और अंदर अलमारी का लॉकर भी टूटा पड़ा था और उसमें रखे 60 हजार रुपये नकद व पत्नी के दो लाख रुपये कीमत के सोने व चांदी के गहने गायब थे। कल्याणपुर थाना प्रभारी वीर ङ्क्षसह ने बताया कि घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी गई है।

सेवानिवृत्त कर्मचारी ने महिला पर लगाया लाखों की चोरी का आरोप

गृहमंत्रालय से सेवानिवृत्त 65 वर्षीय कर्मचारी के साथ पत्नी की तरह रही महिला लाखों रुपये के जेवर व नकदी लेकर फरार हो गई। तहरीर के मुताबिक बजरिया रामबाग निवासी मनमोहन शुक्ला गृह मंत्रालय से सेवानिवृत्त हुए थे। इससे पहले साल 2009 में उन्होंने पत्नी मीना से संबंध विच्छेद कर लिया था। वर्ष 2015 में मनमोहन की मुलाकात किदवईनगर के के.ब्लॉक निवासी नीलम शुक्ला से हुई। नीलम ने खुद को अविवाहित बताते हुए सहारा मांगा तो उन्होंने उसे घरेलू कार्यों के लिए बुला लिया। वह साथ रहने लगे, इस दौरान दोनों को एक बेटा भी हुआ। आरोप है कि बेटा होने के बाद से नीलम का व्यवहार बदल गया। पिछले साल 14 सितंबर को नीलम घर से 20 तोले सोने के जेवर, दो किलो चांदी और 48 हजार रुपये लेकर मायके चली गई। मनमोहन ने किदवईनगर जाकर जेवर, नकदी वापस मांगा तो झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। तभी पता लगा कि नीलम की 2004 में विवेक चतुर्वेदी नामक व्यक्ति से शादी हुई थी। परेशान होकर मनमोहन ने कोर्ट के आदेश पर नीलम व उसके दोनों भाइयों सुशील शुक्ला व अनंत के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। थाना प्रभारी राममूर्ति यादव ने बताया कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

ससुरालियों की प्रताडऩा से परेशान महिला ने फांसी लगाई

नौबस्ता के खाड़ेपुर में ससुरालियों के प्रताडऩा से परेशान होकर महिला ने फांसी लगा ली। गंभीर हालत में स्वजन उसे कर्रही रोड स्थित एक नर्सिंगहोम ले गए। जहां शनिवार देर रात उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

घाटमपुर निवासी 26 वर्षीय रूबी ङ्क्षसह की शादी सात साल पहले नौबस्ता खाड़ेपुर निवासी शिवम ङ्क्षसह के साथ हुई थी। रूबी के चचेरे भाई ने बताया कि शिवम शराब का लती है और आए दिन बहन के साथ मारपीट करता था। ससुराल वाले भी इसका विरोध नहीं करते थे। छह दिन पहले शिवम ने फोन करके रूबी के फांसी लगाने की जानकारी दी थी। थाना प्रभारी बर्रा ने बताया कि तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

 प्रसपा नेता का निधन पर जताया शोक

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के पूर्व नगर अध्यक्ष महताब आलम के निधन पर पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने शोक जताया। अशोक नगर स्थित पार्टी कार्यालय में हुई शोकसभा में नगर अध्यक्ष आशीष चौबे, हरि कुशवाहा, हेमलता शुक्ला मौजूद रहे। (वि.)

आइएमए के पूर्व अध्यक्ष डॉ. आर सहाय का हुआ निधन

आइएमए कानपुर के पूर्व अध्यक्ष और सीनियर फिजीशियन कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. आर सहाय का रविवार सुबह निधन हो गया। वे गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज के 1956 बैच के डॉक्टर थे। यही से उन्होंने एमडी मेडिसिन भी किया था। समाजसेवा में अग्रसर रहने वाले डॉ. आर सहाय ने शास्त्री नगर स्थित काली मठिया का जीर्णोद्वार कराया था। उनके मार्गदर्शन में पहली बार जेम्स इंटरनेशनल का भव्य आयोजन संपन्न कराया गया था। आइएमए के पूर्व अध्यक्ष और भारत विकास परिषद के पूर्व अध्यक्ष डॉ. आर सहाय 58 वर्ष से मरीजों की सेवा निरंतर करते रहे। वे अपने पीछे पत्नी सरोज सहाय, पुत्र डॉ. कुणाल सहाय, पुत्रवधू डॉ. शालिनी मोहन संग भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.