संक्षेप में पढ़िए- कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरें

कानपुर शहर में प्रतिदिन ही खेल शिक्षा अपराध धाार्मिक और राजनीति से संबंधित गतिविधियां होती ही रहती हैं। हम खबरों की इस कड़ी में आपको ऐसी ही संक्षेप खबरें उपलब्ध कराते हैं। मंगलवार को भी खेलकूद संबंधी आयोजित होते रहे। जानिए - क्या हैं खबरें

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 06:40 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 06:40 AM (IST)
संक्षेप में पढ़िए- कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरें
कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरों की सांकेतिक तस्वीर।
नहीं सजे मस्जिदों में इफ्तार के दस्तरख्वान

कोरोना की वजह से मस्जिदों में सजने वाले दस्तरख्वान खत्म कर दिए गए हैं। मस्जिदों में केवल पांच लोगों के इबादत की शर्त के बाद इफ्तार भी नहीं हो पा रहा है। इफ्तार के वक्त मस्जिदों में सन्नाटा रहा। इमाम, मोअज्जिन व मुतवल्लियों ने ही मस्जिदों में रोजा खोला। वहीं घरों में ही लोगों ने दस्तरख्वान सजा कर इफ्तार किया। कोरोना के खात्मे तथा हालात बेहतर होने की दुआ की गई। कोरोना की वजह से पिछले दो सालों से सिर्फ घरों में ही रोजा इफ्तार हो रहा है। गुरुवार को मस्जिदों में इफ्तार के वक्त सन्नाटा रहा। लोगों ने घरों में इफ्तार किया। कोरोना से निजात की दुआ भी की।

लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे, लूट का मोबाइल बरामद

पुलिस ने बर्रा बाईपास चौराहे से हाई स्पीड बाइक से मोबाइल लूट की घटना को अंजाम देने वाले दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी बर्रा हरमीत ङ्क्षसह ने बताया कि पकड़े गए लुटेरों को बाइक नंबर और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दबोचा गया है। दोनों ने पूछताछ में अपना नाम बर्रा दो निवासी दीपक सैनी और न्यू गोपाल नगर निवासी अरुण यादव बताया है। दोनों ने कुछ दिन पहले ही एक छात्रा का मोबाइल लूटा था। उनसे लूट का मोबाइल बरामद कर लिया गया है। दोनों लुटेरों को गुरुवार को जेल भेज दिया गया। शोहदें ने युवती से की छेडख़ानी

जाजमऊ में बाइक सवार शोहदें ने युवती से छेडख़ानी की। युवती के शोर मचाने पर आरोपित भाग निकले। जाजमऊ निवासी युवती ने बताया कि इलाके में रहने वाला युवक बीते कई महीनों से उनसे छेडख़ानी कर रहा है। गुरुवार दोपहर वह जरूरी काम से नई चुंगी तक गईं थी। आरोप है कि वहां से लौटते वक्त रास्ते में आरोपित ने अपने एक साथी के साथ उसे रोक लिया। जिस पर युवती ने शोर मचाया तो आरोपित अपने साथी के साथ वहां से भाग निकला। हालांकि घटना के बाद युवती ने लोकलाज के डर से पुलिस से शिकायत किए बिना ही चली गई।

व्यापारी के खाते से 40 हजार रुपये उड़ाए

साइबर ठग ने व्यापारी के खाते से 40 हजार रुपये पार कर दिए। श्याम नगर निवासी अनुरुद्ध ङ्क्षसह की मेस्टन रोड बाजार में इलेक्ट्रानिक की शॉप है। उन्होंने ऑनलाइन शॉङ्क्षपग से कपड़े मंगाए थे। काफी समय बीत जाने के बाद भी डिलीवरी नहीं होने पर उन्होंने बीती 12 मार्च को नेट से कंपनी का कस्टमर केयर नंबर निकालकर फोन किया। इस दौरान शातिर ने उन्हें झांसे में लेकर उनके मोबाइल पर एनी डेस्क एप्लीकेशन डाउनलोड करवाया। जिसके बाद उनके खाते से करीब 40 हजार रुपये पार हो गए। थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्जकर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी