संक्षेप में पढ़िए- कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरें

कानपुर शहर में प्रतिदिन ही खेल और शिक्षा संबंधी गतिविधियां होती ही रहती हैं। हम खबरों की इस कड़ी में आपको ऐसी ही संक्षेप खबरें उपलब्ध कराते हैं। शुक्रवार को भी खेलकूद संबंधी आयोजित होते रहे। जानिए - क्या हैं खबरें

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 06:30 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 06:30 AM (IST)
संक्षेप में पढ़िए-  कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरें
कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरों की सांकेतिक तस्वीर।
पीएम आवास योजना आवेदन करने की तिथि अब ३० अप्रैल तक

केडीए ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत डिमांड सर्वे भरने की आवेदन तिथि अब 30 अप्रैल तक कर दी है। शताब्दी नगर और जवाहरपुरम में पीएम आवास के लिए आवेदन किए जा रहे है। पहले 26 मार्च तक की तिथि रखी गयी थी, जिसे बाद में 15 अप्रैल कर दिया गया था। अभी तक छह हजार लोगों ने इसके लिए आवेदन किए हैं। दोनों योजनाओं को मिलाकर 78 सौ पीएम आवास है। एचडीएफसी बैंक की किसी भी शाखा में आवेदन कर सकते हैं।  

चोरी की स्कूटी के साथ दो आरोपित गिरफ्तार

चकेरी पुलिस ने वाहन चेङ्क्षकग के दौरान चोरी की स्कूटी के साथ दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित को उस वक्त गिरफ्तार किया, जब वह चोरी की स्कूटी बेचने जा रहे थे। पुलिस ने आरोपितों पर कानूनी कार्रवाई कर उन्हें जेल भेज दिया है। थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि शुक्रवार सुबह चकेरी चौकी प्रभारी तरुणराज पांडेय क्षेत्र में टीम के साथ गश्त कर रहे थे। इस दौरान उन्हें पोखरपुर से जगईपुरवा की ओर से चोरी की स्कूटी से दो युवकों के आने की सूचना मिली। जिसके बाद उन्होंने नवीगंज चौराहा के पास चेङ्क्षकग शुरू की। जहां पुलिस ने स्कूटी सवार दो युवकों को रोककर कागजात मांगे तो वह नहीं दिखा पाए। पूछताछ करने पर युवकों ने बताया कि स्कूटी चोरी है। आरोपितों ने अपने नाम जगईपुरवा निवासी सुमित कुमार और नवीगंज निवासी मोहम्मद सलमान बताया। महिला के आपत्तिजनक पोस्टर लगाए, रिपोर्ट दर्ज

चकेरी में कुछ आरोपितों ने एक महिला की तस्वीर के साथ आपत्तिजनक पोस्टर बनाकर दीवारों पर लगा दिए हैैं। चकेरी निवासी महिला की तहरीर के अनुसार पोस्टर पर कई आपत्तिजनक बातें लिखी हुई हैं। जिससे उनके मान-सम्मान को नुकसान पहुंचा है। थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि रिपोर्ट दर्जकर आरोपितों की तलाश की जा रही है।

छेड़छाड़ के मामले में तीन साल की सजा

किशोरी के साथ स्कूल जाते वक्त छेड़छाड़ करने और धमकी देने के एक मामले में विशेष न्यायाधीश पॉक्सों राकेश पटेल ने दोषी युवक को तीन साल 15 दिन की सजा और एक हजार रुपये जुर्माने से दंडित किया है। विश्व बैंक कॉलोनी निवासी राजेंद्र उर्फ बुडू पड़ोस की एक किशोरी को स्कूल आते जाते छेड़ता था। चार अप्रैल 2018 को किशोरी के भाई ने बर्रा थाने में उसके खिलाफ तहरीर दी थी। पुलिस ने छेड़छाड़ की धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए पांच अप्रैल को उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। राजेंद्र ने अपने बचाव में तर्क दिया कि वह वादी के यहां मजदूरी करता था। मजदूरी का पैसा न देने के कारण उसे फंसा दिया गया।

chat bot
आपका साथी