संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें

कानपुर शहर में प्रतिदिन ही शिक्षा राजनीति और अन्य गतिविधियां होती ही रहती हैं। हम खबरों की इस कड़ी में आपको क्राइम और अन्य घटनाओं की ऐसी ही संक्षेप खबरें उपलब्ध कराते हैं। बुधवार को भी ऐसी कई खबरें सामने आईं। आइए जानते हैं

Shaswat GuptaThu, 17 Jun 2021 06:10 AM (IST)
कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरों की सांकेतिक तस्वीर।

कोचिंग संचालक ने डिप्रेशन के कारण दी जान 

चकेरी में डिप्रेशन के चलते कोचिंग संचालक वरुण शुक्ला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। श्याम नगर स्वर्ण जयंती विहार निवासी वरुण रामपुरम हाउसिंग सोसाइटी में प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग चलाते थे। परिवार में पत्नी पूजा और और एक बेटा है। भांजे प्रखर ने बताया कि कोरोना काल में कोचिंग नहीं चलने से मामा डिप्रेशन में थे। मंगलवार दोपहर को वह खाना खाकर घर से निकले थे। रात तक घर वापस नहीं आने और मोबाइल पर बातचीत नहीं होने पर स्वजन ने तलाश शुरू की। देर रात को जब परिवार के लोग कोचिंग सेंटर पहुंचे तो वहां पंखे के कुंडे के सहारे प्लास्टिक की रस्सी से उनका शव लटका मिला। थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि स्वजन के अनुसार वह डिप्रेशन में चल रहे थे।

बलवा और मारपीट मामले में फरार दो आरोपित गिरफ्तार

कर्नलगंज पुलिस ने न्यू ईदगाह कालोनी में 24 मई को बर्थडे पार्टी के दौरान हुड़दंग मचाने और विरोध पर इलाके के लोगों से मारपीट, पथराव व बमबाजी करने वाले दो भाइयों को बुधवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। कर्नलगंज एसीपी त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि आरोपित कुलदीप उर्फ युग चौधरी व कुनाल उर्फ आरब चौधरी के परिवार में किसी का बर्थ डे था। वह तेज आवाज में साउंड बजा रहे थे। लोगों ने मना किया तो उन्होंने गालीगलौज की और विरोध पर पथराव कर दिया था। इसमें तीन लोग घायल हो गए थे।कोहना पुलिस ने पकड़े दो वाहन चोर

कोहना थाना पुलिस ने मंगलवार रात गंगा बैराज के पास चेकिंग के दौरान दो बाइक चोरों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के पास से चोरी की दो बाइक बरामद हुई है। थाना प्रभारी आदेश चंद्र ने बताया कि दोनों आरोपितों के नाम दीपू कुमार और आकाश कुमार हैं। वे दोनों हरदोई जिले के संडीला क्षेत्र के रहने वाले हैं। बरामद बाइक आरोपितों ने हरदोई व लखनऊ से चोरी की थीं और कानपुर में किसी कबाड़ी को बेचने आए थे। बाइक के मालिकों का पता लगाया जा रहा है।

ट्रक की टक्कर से किसान घायल 

चकेरी के अहिरवां फ्लाईओवर पर तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में महाराजपुर के महोली गांव निवासी 35 वर्षीय किसान रामकेश मामूली रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद वह निजी अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराकर घर चले गए।

हादसे में घायल महिला की इलाज के दौरान मौत

पनकी थानाक्षेत्र के सरायमीता निवासी रमेश कुमार दुबे की 54 वर्षीय पत्नी संगीता पिछले कई वर्ष से किडनी की बीमारी से जूझ रही थीं। मंगलवार सुबह वह डाक्टर को दिखाकर पति के साथ बाइक से घर लौट रही थीं। रास्ते में गुजैनी पुलिया के पास अचानक गड्ढे में बाइक का पहिया जाने से वह उछलकर सड़क पर जा गिरीं और गंभीर रूप से घायल हो गई। स्वजन ने उन्हें एलएलआर हास्पिटल में भर्ती कराया, जहां बुधवार सुबह उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

विदेश से गिफ्ट भेजने के नाम पर ठगी 

नवाबगंज निवासी निजी कंपनी की कर्मचारी को साइबर ठगों ने विदेश से उपहार भेजने का झांसा दिया और कुछ दिन बाद पार्सल कस्टम टीम के हाथ लगने की जानकारी व धमकी देकर चार लाख रुपये हड़प लिए। पीडि़त महिला ने बताया कि कुछ माह पूर्व फेसबुक पर यूके का नागरिक बताने वाले केविन हेरिसन से दोस्ती हुई थी। केविन ने उन्हें गिफ्ट भेजने के नाम पर उनसे ठगी की है। पीडि़ता ने अपने परिचितों को बताया और साइबर सेल में तहरीर दी। साइबर सेल प्रभारी रामौतार ने बताया कि जिस खाते में पैसा जमा किया गया और जिस नंबर से महिला के पास फोन आया था, उसकी पड़ताल की जा रही है।

कपड़ा कारोबारी की पत्नी ने लगाई फांसी 

कोतवाली के शिवाला खास बाजार में रहने वाले कपड़ा कारोबारी सुनील कुमार शुक्ला की 60 वर्षीय पत्नी आशा ने मंगलवार देर रात फांसी लगा ली। तड़के नाती के रोने की आवाज सुनकर स्वजन कमरे में पहुंचे तो घटना का पता लगा।

चौकी प्रभारी शिवराज ङ्क्षसह ने बताया कि कपड़ा कारोबारी सुनील कुमार शुक्ला भाजपा से जुड़े हैं और व्यापारी नेता भी हैं। परिवार में पत्नी आशा, दो बेटियां सोनल व कोमल और एक बेटा ऋषभ है, जो एयरफोर्स में कार्यरत है और वर्तमान में बेंगलुरू में तैनात है। पुलिस के मुताबिक सुनील की पत्नी आशा काफी समय से अवसाद में थीं।

ट्रक आपस में भिड़े,केबिन में फंसे चालक की मौत

महाराजपुर हाईवे पर किनारे पहले से खड़े ट्रक में पीछे से दूसरे ट्रक ने टक्कर मार दी। जिसमें पीछे वाले ट्रक का चालक केबिन में फंस गया। गंभीर हालत में पुलिस ने सीएचसी सरसौल भेजा। जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

महाराजपुर के महोली मोड़ के पास बुधवार सुबह कानपुर से प्रयागराज की तरफ जा रहा ट्रक हाईवे किनारे पहले से खड़े ट्रक में पीछे से जा घुसा। हादसे में 25 वर्षीय चालक तौशीफ निवासी मितवापुर कोखराज कौशांबी केबिन में फंस गया। गंभीर हालत में पुलिस ने सीएचसी सरसौल भेजा।जहां चिकित्सक ने तौशीफ को मृत घोषित कर दिया। थाना प्रभारी महाराजपुर राघवेन्द्र ङ्क्षसह ने बताया कि घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है।

सड़क किनारे मिला बुजुर्ग का शव

न्यू आजाद नगर सैनिक चौराहा के पास मंगलवार देर रात स्वर्ण जयंती विहार निवासी 75 वर्षीय नरेंद्र का शव पड़ा मिला था। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे स्वजन ने शव की शिनाख्त की। थाना प्रभारी विनोद कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि स्वजन के मुताबिक नरेंद्र शराब के लती थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

साइबर ठगों ने दो व्यक्तियों खातों से उड़ाई रकम

साइबर ठगों ने एटीएम कार्ड नवीनीकरण का झांसा देकर एक युवक के खाते से 23 हजार रुपये निकाल लिए। आवास विकास तीन निवासी जितेंद्र प्रताप ङ्क्षसह के मुताबिक यूको बैंक का कर्मचारी बताकर दीपक शर्मा नामक शख्स ने उन्हें फोन करके एटीएम कार्ड रिन्यूअल करने का झांसा दिया और एटीएम कार्ड का नंबर, पिन और ओटीपी पूछ लिया। इसके बाद खाते से 23 हजार रुपये निकल गए। उधर, कल्याणपुर के ख्योरा बांगर निवासी नीलू तिवारी के खाते से साइबर ठगों ने 36 हजार रुपये दूसरे खाते में ट्रांसफर कर लिए। नीलू को उन्होंने खाते की केवाइसी अपडेट करने का झांसा देकर फोन किया था और खाते का ब्योरा पूछ लिया था। कल्याणपुर थाना प्रभारी वीर ङ्क्षसह ने बताया साइबर सेल की मदद से जांच की जा रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.