संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें

कानपुर शहर में प्रतिदिन ही शिक्षा राजनीति और अन्य गतिविधियां होती ही रहती हैं। हम खबरों की इस कड़ी में आपको क्राइम और अन्य घटनाओं की ऐसी ही संक्षेप खबरें उपलब्ध कराते हैं। सोमवार को भी ऐसी कई खबरें सामने आईं। आइए जानते हैं

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:10 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:10 AM (IST)
संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें
कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरों की सांकेतिक तस्वीर।
मशीनरी पार्टस के गोदाम से 10 लाख की चोरी 

चकेरी में मशीनरी पार्टस के गोदाम का ताला तोड़कर चोरों ने करीब 10 लाख रुपये का माल पार कर दिया। रावतपुर निवासी आशीष गुप्ता की चकेरी के पोखरपुर में मशीनरी पार्टस का गोदाम है। उन्होंने बताया कि वीकेंड लाकडाउन के कारण शनिवार और रविवार को गोदाम बंद था। सोमवार को जब वह गोदाम पहुंचे तो मेन गेट के ताला टूटा हुआ मिला। उन्होंने बताया कि चोर मशीनों के पार्टस, बेयरिंग, ब्लाक, पुलिंग समेत करीब 10 लाख रुपये का माल चोरी कर ले गए है। थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि रिपोर्ट दर्जकर चोरों की तलाश की जा रही है।

स्कूटी बेचने के नाम पर व्यापारी से 30 हजार रुपये ठगे

स्कूटी बेचने के नाम पर शातिर ने मोबाइल शाप संचालक मनोज शुक्ला से 30 हजार रुपये ठग लिए। अहिरवां निवासी मनोज ने बताया कि 12 जून को उन्होंने ओएलएक्स पर एक स्कूटी का विज्ञापन देखा था। जिसमें दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो विज्ञापन पोस्ट करने वाले ने स्कूटी ट्रांसफर करने और एनओसी लेटर लेने के नाम पर 30 हजार रुपये अपने खाते में जमा करा लिए। जिसके बाद आरोपित द्वारा और रुपये की मांग करने पर उन्हें अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ। थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्जकर कार्रवाई की जाएगी। गाली-गलौज के विरोध में दो भाइयों को किया लहूलुहान 

चकेरी में गाली-गलौज के विरोध में आरोपितों ने दो भाइयों को पीटकर लहूलुहान कर दिया। घटना के बाद पीडि़त ने पुलिस से शिकायत की। जाजमऊ ऊंचा टीला निवासी नौशाद ने बताया रविवार रात को वह काम से जा रहे थे। रास्ते में अरशलान अपने साथियों के साथ खड़ा था। इस दौरान उसने गाली देकर उन्हें बुलाया। जिसका उन्होंने विरोध किया तो अरशलान ने अपने साथी कतलू, वसीर, शोएब, फैजू और साहिबे आलम के साथ मिलकर मारपीट शुरू कर दी। शोर-शराबा होने पर छोटा भाई बीच-बचाव करने पहुंचा तो आरोपितों ने उसे भी पीट दिया। घटना में दोनों के लहूलुहान होने पर आरोपित जान से मारने की धमकी देकर मौके से भाग निकले। थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि रिपोर्ट दर्जकर कार्रवाई की जा रही है।

सरिया व्यवसाई के खाते से ठगों ने उड़ाई 1.30 लाख की नकदी

गोङ्क्षवद नगर में साइबर ठगों ने सरिया व्यवसाई के खाते से 1.30 लाख की नकदी उड़ा दी। पास बुक ङ्क्षप्रट कराने के दौरान उन्हें इसकी जानकारी मिली। जी-ब्लाक गुजैनी निवासी रामशरण की टेंपो स्टैंड के पास सरिया की दुकान है। रामशरण ने बताया कि बड़ौदा ग्रामीण बैंक गुजैनी शाखा में उनका खाता है। शातिरों ने 11 मई से पांच जून के बीच खाते से 1.30 लाख रुपये की नकदी उड़ा दी। शातिरों ने 94 बार में उनके खाते से यह रकम उड़ाई है। खाते से यह रकम आधार कार्ड के जरिए निकाली गई है। उन्होंने बैंक प्रबंधक पर मिली भगत का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। थाना प्रभारी गोविंद नगर अनुराग मिश्र ने बताया कि पीडि़त की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वीडियो बनाकर हड़पे जेवर 

गोङ्क्षवद नगर के गुजैनी में दुकानदार के गोदाम कर्मचारी ने उनकी बेटी को प्रेम जाल में फंसा लिया। मामले की जानकारी होने पर दुकानदार ने उसे नौकरी से निकाला तो कर्मचारी के चचेरे भाइयों ने किशोरी को फोन करके उसके वीडियो और फोटो वायरल करने की धमकी देकर रुपये और जेवर हड़प लिए। गुजैनी निवासी दुकानदार ने बताया कि उन्होंने इलाके के ही सूरज नाम के युवक को नौकरी पर रखा था। आरोप है कि सूरज ने उनकी बेटी को दोस्ती का झांसा देकर अपने जाल में फंसा लिया। थाना प्रभारी गोविंद नगर अनुराग मिश्र ने बताया कि मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी