संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें

कानपुर शहर में प्रतिदिन ही शिक्षा राजनीति और अन्य गतिविधियां होती ही रहती हैं। हम खबरों की इस कड़ी में आपको क्राइम और अन्य घटनाओं की ऐसी ही संक्षेप खबरें उपलब्ध कराते हैं। रविवार को भी ऐसी कई खबरें सामने आईं। आइए जानते हैं

Shaswat GuptaMon, 14 Jun 2021 06:10 AM (IST)
कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरों की सांकेतिक तस्वीर।

कोर्ट का फर्जी आदेश भेज हड़पे 90 हजार रुपये 

उन्नाव के सिकंदरपुर सरोसी ब्लॉक स्थित प्राथमिक स्कूल के हेड मास्टर ने पत्नी, ससुरालवालों और विभागीय कर्मचारियों के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी करके वेतन से 90 हजार रुपये हड़पने का आरोप लगाया है।

सनिगवां रोड चकेरी निवासी धीरेंद्र कुमार का उनकी पत्नी सुनीता से सात वर्ष से विवाद चल रहा है। मुकदमा अपर पारिवारिक न्यायालय में विचाराधीन है। आरोप है कि पांच अप्रैल 2019 को न्यायालय का एक फर्जी व जाली आदेश कार्यालय बेसिक शिक्षा अधिकारी, उन्नाव पहुंचा, जिसके बाद धीरेंद्र के वेतन से 90 हजार रुपये काटकर सुनीता के खाते में स्थानांतरित कर दिए गए। सुनीता ने यह पैसा विभिन्न चेक के माध्यम से निकाल भी लिया। धीरेंद्र लेखाकार अरुण कुमार के पास गए तो पता लगा कि आदेश के बारे में उन्होंने न्यायालय से सत्यापन नहीं कराया था।

धीरेंद्र ने पत्नी सुनीता द्विवेदी, गायत्री नगर सनिगवां रोड निवासी ससुर शशिभूषण, साले भानु प्रताप, गोपाल नगर निवासी श्याम सुंदर अवस्थी, सहायक लेखाकार प्रदीप कुमार निगम व लेखाकार अरुण कुमार के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

विवाहिता की जलकर मौत,दहेज हत्या का आरोप 

चकेरी के लाल बंगला निवासी लोडर चालक बादल उर्फ रजत जायसवाल की 26 वर्षीय पत्नी कंचन की शनिवार रात को संदिग्ध हालात में जलकर मौत हो गई। मायके  पक्ष ने दहेज हत्या का आरोप लगाकर गिरफ्तारी की मांग करते हुए  हंगामा किया। एसीपी अनवरगंज अखमल खां और चकेरी थाने का फोर्स मौके पर पहुंचा। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर आक्रोशित स्वजनों को शांत कराया। चकेरी के जगईपुरवा निवासी श्याम बिहारी जायसवाल ने छह साल पहले अपनी बेटी कंचन की शादी लाल बंगला में रहने वाले बादल से की थी। आरोप है कि बादल ने 20 हजार रुपये अतिरिक्त दहेज न लाने पर कंचन को जलाकर मार दिया। उर्सला में देर रात कंचन की मौत हो गई। थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि  रिपोर्ट दर्जकर कार्रवाई की जा रही है।

मेडिकल स्टोर संचालक के खाते से 1.06 लाख रुपये उड़ाए 

साइबर ठग ने मेडिकल स्टोर संचालक के खाते से 1.06 लाख रुपये पार कर दिए। चकेरी के कृष्णा नगर निवासी सौरभ भाटिया मेडिकल स्टोर संचालक हैं। उनका यूनियन बैंक आफ इंडिया की कृष्णा नगर शाखा में खाता है। उनकी तहरीर के अनुसार सात जून को वह पासबुक इंट्री कराने बैंक गए थे। इस दौरान उन्हें जानकारी हुई कि किसी ने बीती चार मई से छह जून के बीच उनके खाते से करीब 1.06 लाख रुपये पार कर दिए। जिसका उनके पास बैंक से कोई मैसेज नहीं आया और न ही उन्होंने किसी को कोई जानकारी दी है। थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि रिपोर्ट दर्जकर साइबर सेल की मदद से जांच की जा रही है।

लापता बच्चे का तालाब में उतराता मिला शव 

नौबस्ता के खाड़ेपुर गांव में मजदूर का छह वर्षीय बेटा लापता हो गया था। रविवार की शाम उसका शव घर के सामने स्थित तालाब में उतराता मिला। खाड़ेपुर गांव निवासी मजदूर छोटे लाल पासवान के परिवार में पत्नी अनीता, 12 वर्षीय बड़ा बेटा मनीष, नौ वर्षीय अनीस, छह वर्षीय शोभित और बेटी रेशमा और सभ्या हैं। अनीता ने बताया कि बीते 28 मई की शाम को वह सब्जी लेने के लिए कर्रही रोड के पास स्थित नाले के किनारे मंडी गई थी। मंडी से घर लौटी तो शोभित लापता था। अनीता ने बताया कि रविवार की शाम घर के सामने स्थित तालाब की जलकुंभी से श्वानों का झुंड कुछ खींच रहा था। ध्यान से देखा तो बेटे का नीला लोवर नजर आया। नौबस्ता पुलिस ने शव को बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। थाना प्रभारी नौबस्ता सतीश कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि खेल के दौरान बच्चे के तालाब में गिरकर डूबने की आशंका है।

खाते से उड़ाए 6.50 लाख रुपये

जीवित होने का प्रमाण पत्र दाखिल करने का झांसा देकर ठग ने रिटायर्ड पुलिस कर्मी के खाते से 23 बार में करीब साढ़े छह लाख रुपये पार कर दिए।

कल्याणपुर के नानकारी में रहने वाले राम कुमार शुक्ल सिपाही थे। आइआइटी स्थित एसबीआइ में उनका बचत खाता है। शनिवार को मोबाइल फोन पर खुद को ट्रेजरी आफिस का बाबू बताने वाले एक शख्स ने पेंशन के संबंध में जीवित होने का प्रमाण पत्र दाखिल करने के नाम पर एकाउंट नंबर और एटीएम कार्ड का ब्योरा पूछ लिया। इसके बाद उनके खाते से साढ़े छह लाख रुपये निकल गए। कल्याणपुर थाना प्रभारी वीर ङ्क्षसह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.