संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें

कानपुर शहर में प्रतिदिन ही शिक्षा राजनीति और अन्य गतिविधियां होती ही रहती हैं। हम खबरों की इस कड़ी में आपको क्राइम और अन्य घटनाओं की ऐसी ही संक्षेप खबरें उपलब्ध कराते हैं। सोमवार को भी ऐसी कई खबरें सामने आईं। आइए जानते हैं

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 10:36 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 10:36 PM (IST)
संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें
कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरों की सांकेतिक तस्वीर।
छेडख़ानी के विरोध में मारपीट, असलहा ताना

जाजमऊ में महिलाओं से छेडख़ानी का विरोध करने पर आरोपितों ने युवक से मारपीट की। जाजमऊ मोती नगर निवासी मोहम्मद नौशाद ने बताया कि रविवार रात को वह घर के बाहर बैठे थे। इस दौरान इलाके के दो युवक महिलाओं से छेडख़ानी कर रहे थे। विरोध करने पर वह गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगे। इस दौरान एक आरोपित ने उन पर तमंचा तान दिया। शोर-शराबा सुनकर बीच-बचाव करने पहुंचे क्षेत्रीय लोगों ने आरोपितों से तमंचा छीन लिया। जिसके बाद दोनों आरोपित अपनी बाइक छोड़कर भाग गए। थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि मामले का संज्ञान लेकर आरोपितों पर कार्रवाई की जाएगी।  

चोरी की रिपोर्ट के लिए डेढ़ माह तक टहलाती रही पुलिस

चकेरी की एक दुकान में हुई चोरी के डेढ़ माह तक पुलिस पीडि़त दुकानदार को रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए टहलाती रही। जिसके बाद पीडि़त दुकानदार ने डिप्टी पुलिस कमिश्नर (डीसीपी) पूर्वी आलोक कुमार सिंह से शिकायत की। जिनके आदेश के बाद रिपोर्ट दर्ज की गई। एचएएल कालोनी निवासी रानू गुप्ता की बंगाली कालोनी में भैरव सल्यूशन के नाम से फोटो कॉपी और मोबाइल की दुकान है। उन्होंने बताया कि 17 अप्रैल की रात चोरों ने दुकान के शटर का ताला तोड़कर दो लैपटाप, मोबाइल एसेसरीज, सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर और गुल्लक में रखे डेढ़ हजार रुपये नकद समेत करीब 70 हजार रुपये का माल पार कर दिए। आरोप है कि रिपोर्ट के लिए पुलिस उन्हें टहलाती रही। करीब डेढ़ माह बाद जब उन्होंने डीसीपी से इसकी शिकायत की तो उनकी रिपोर्ट दर्ज हुई। थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि रिपोर्ट दर्जकर चोरों की तलाश की जा रही है। जेल में बंद किरन की हार्टअटैक से हुई थी मौत 

ओईएफ कर्मी के बेटे की हत्या मामले में जेल में बंद किरन की मौत हार्टअटैक के कारण हुई थी। सोमवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। शाम को किरन के स्वजन ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। कल्याणपुर में आवास विकास-तीन निवासी ओईएफ कर्मी के बेटे धीरज की 26 मार्च की रात दबंगों ने अर्मापुर नहर के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मामले में पुलिस ने चाय की दुकान चलाने वाली किरन और उसके दोस्त सोनू को जेल भेजा था। जहां किरन की तबीयत खराब हो गई थी। 31 मई को जेल में बंद किरन की तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो डाक्टरों ने उसे उर्सला अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां से उसे तीन जून को एलएलआर अस्पताल रेफर कर दिया गया था। रविवार सुबह इलाज के दौरान किरन की मौत हो गई। सोमवार को उर्सला अस्पताल के डा. वीकेएस कटियार व डा. मुन्नालाल के पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया। इस दौरान वीडियोग्राफी भी कराई गई। थाना प्रभारी ने बताया कि पोस्टमार्टम में हार्टअटैक से मौत की पुष्टि हुई है।

खुले नाले में गिरे मवेशी को बचाया

जाजमऊ के अशरफाबाद स्थित सुल्तान टेनरी के गेट के पास करीब सात से आठ फुट गहरा नाला खुला हुआ है। सोमवार सुबह नाले में एक मवेशी गिर गया, जानकारी होने पर स्थानीय पुलिस और कानपुर समाज सेवा समिति के अध्यक्ष अनवर हुसैन समेत इलाकाई लोग पहुंचे। काफी मेहनत के बाद भी जब वह मवेशी को बाहर नहीं निकाल सके तो उन्होंने दमकल की सूचना दी। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने जेसीबी की मदद से एक घंटे की मशक्कत के बाद मवेशी की बाहर सकुशल बाहर निकाला।

मोबाइल लूट के विरोध में युवक को किया लहूलुहान 

बर्रा में बाइक सवार बदमाशों ने मोबाइल लूट का विरोध करने पर युवक को पीटकर लहूलुहान कर दिया। घटना के बाद आरोपित मोबाइल लेकर फरार हो गए। बर्रा के दामोदर नगर निवासी तुषार रविवार देर रात को घर के पास टहल रहे थे। इस दौरान बाइक सवार युवकों ने उनका मोबाइल लूट लिया। उन्होंने आरोपितों को पकडऩे का प्रयास किया तो वह मारपीट करने लगे। तभी एक आरोपित ने उनके सिर पर ईट मारकर लहूलुहान कर दिया। शोर-शराबा सुनकर इलाकाई लोग दौड़े, लेकिन आरोपित अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। युवती ने फांसी लगाकर दी जान 

बर्रा तात्याटोपे नगर फेस-2 निवासी श्वेता तिवारी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। वह अकेले रहती थीं। जबकि उनका परिवार गोविंद नगर में रहता है। पुलिस ने बताया कि सोमवार सुबह युवती के भाभी ने उसके मौत की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में दी। थाना प्रभारी हरमीत सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। फिलहाल स्वजन से बातचीत के बाद भी आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

तीन दिन बाद भी पुलिस की गिरफ्त से दूर हत्यारोपित 

नौबस्ता में बैट्री कारीगर की हत्या के तीन दिन बाद भी पुलिस आरोपितों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। हालांकि पुलिस ने हत्या में शामिल तीसरे आरोपित की पहचान कर ली है। चमनगंज के फहीमाबाद कालोनी निवासी 35 वर्षीय अशरफ नौबस्ता बाईपास स्थित कपूर बैट्री की दुकान में बैट्री रिपयरिंग का काम करते थे। शुक्रवार रात को दुकान के पास डेंट का काम करने वाला फेथफुलगंज निवासी इमरान अपने दो साथियों के साथ दुकान के पास लघुशंका कर रहा था। जिसका विरोध करने पर आरोपित इमरान ने अपने साथी रामजी और अहमद के साथ अशरफ की कार से कुचलकर हत्या कर ली थी। एसीपी गोविंद नगर विकास पांडेय ने बताया कि हत्या में शामिल तीसरे आरोपित की पहचान इमरान के दोस्त अहमद के रूप में हुई है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

नगर निगम मोतीझील के पीछे बने 16 अवैध कब्जे हटाए 

मोतीझील नगर निगम मुख्यालय के पीछे से सोमवार को दस्ते ने 16 अवैध कब्जे हटाए। इस दौरान कई लोगों ने कोर्ट का आदेश बताकर विरोध करने का प्रयास किया, लेकिन कागज नहीं दिखा पाए। इसके अलावा पुलिस चौकी की बिजली काट दी गयी है। दो दिन में चौकी खाली करने को कहा गया है। यहां पर नगर निगम सभागार का निर्माण करा रहा है। नगर निगम ने मुख्यालय के पीछे कैंटीन के लिए परमिट के आधार पर जगह दे रखी थी। वर्ष 1995 में यह परमिट निरस्त कर दिया गया। इस दौरान मूल आवंटियों ने यह जगह दूसरों को दे दी। अब नगर निगम यहां पर सभागार बना रहा है। इसका निर्माण शुरू हो गया है। इसी के तहत अवैध जगह के साथ ही पुलिस चौकी भी खाली करायी जा रही है। अपर नगर आयुक्त अरविंद राय की अगुआई में दस्ते ने सोमवार को सुबह पहुंचकर अवैध कब्जे हटाने शुरू कर दिए। पहले लोगों ने विरोध किया, लेकिन भारी फोर्स के चलते उन्हें हटना पड़ा। नगर आयुक्त अरविंद राय ने बताया कि सारे कब्जे हटा दिए गए है। पुलिस चौकी भी हटायी जाएगी। वहीं नगर निगम कर्मचारी नेता रमाकांत मिश्र ने कहा कि अधिकारियों ने कर्मचारी नेता का ऑफिस तोड़ दिया, लेकिन पुलिस चौकी को नहीं तोड़ा। उसको भी तोड़ा जाए। स्वामी ब्रजानंद धमकी मामले में एक हफ्ते बाद रिपोर्ट दर्ज

अखंड शिवधाम आश्रम मामले में स्वामी ब्रजानंद अवधूत ने एक जून को दो अज्ञात बाइक सवारों के खिलाफ धमकी देने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी। मामले में 6 दिन बाद बिठूर पुलिस ने दो अज्ञात बाइक सवारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। स्वामी ब्रजानंद अवधूत अखंड शिवधाम आश्रम आधिपत्य विवाद में एक पक्ष हैं। आरोप है कि एक जून की दोपहर वह बिठूर स्थित बड़ा रामजानकी मंदिर से आश्रम जा रहे थे, तभी मुंह में कपड़ा बांधे दो बाइक सवारों ने उन्हें आश्रम विवाद से हटने की धमकी दी थी। स्वामी ब्रजानंद अवधूत हरिद्वार से आए संतों और बजरंग दल के सदस्यों साथ धरने पर बैठे हैं।

chat bot
आपका साथी