संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें

कानपुर शहर में प्रतिदिन ही शिक्षा राजनीति और अन्य गतिविधियां होती ही रहती हैं। हम खबरों की इस कड़ी में आपको क्राइम और अन्य घटनाओं की ऐसी ही संक्षेप खबरें उपलब्ध कराते हैं। आज भी ऐसी कई खबरें सामने आईं। आइए जानते हैं

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:30 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:30 AM (IST)
संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें
कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरों की सांकेतिक तस्वीर।
शराब पिलाने से मना करने पर दुकानदार को पीटा 

बिधनू के गंगापुर कालोनी निवासी लालू प्रसाद सविता श्याम नगर के अंधा मोड़ पर पान मसाले व अंडे की दुकान लगाते है। उन्होंने बताया कि पांच दिस्म्बर को उनका बेटा दुकान पर बैठा था। इस दौरान इलाके में रहने वाला अमित दुकान पहुंचकर शराब पीने लगा। जिसका बेटे ने विरोध किया तो वह गाली-गलौज करके चला गया। आरोप है कि जिसके बाद छह दिसम्बर को वह अपने साथियों के साथ दुकान पहुंचकर तोडफ़ोड़ करने लगा। जिससे रोकने पर आरोपितों ने उन्हें व बेटे को पीट दिया। क्षेत्रीय लोगों की भीड़ एकत्रित होने पर आरोपित भाग निकले। थाना प्रभारी मधुर मिश्रा ने बताया कि रिपोर्ट दर्जकर कार्रवाई की जाएगी। 

सीटीएस बस्ती में पुलिस की छापेमारी

एडिशनल डीसीपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव और एसीपी दिनेश चंद्र शुक्ला के नेतृत्व में पुलिस ने सीटीएस बस्ती में छापेमारी कर 40 लीटर क'ची शराब समेत 20 ड्रम लहन बरामद किया। मौके से पुलिस ने बबिता नाम की एक महिला शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है, जबकि उसके अन्य साथी भागने में कामयाब रहे। पुलिस ने बरामद शराब व लहन को नष्ट करवा दिया । इसके साथ ही पुलिस ने सीटीएस बस्ती में रहने वाले कुछ पेशेवर अपराधियों के घर भी छापेमारी की। इस दौरान एसीपी कल्याणपुर ने लोगों को अपराधिक गतिविधियों की जानकारी को तत्काल पुलिस को देने के लिए जागरूक भी किया।  तीन मूर्ति चोरों की जमानत खारिज 

 महाराजपुर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 22 नवंबर 2021 की शाम 6:20 बजे मूर्ति चोरों को पकड़ा था।उक्त आरोपित एक्सयूवी कार से जा रहे थे।पकड़े गए लोगों में पुष्पेंद्र उर्फ वीरू, अंकित उर्फ बजरंगी, रवि प्रताप सिं, अवधेश विश्वकर्मा, रितु साहू और लक्ष्मी शामिल थीं।एक्सयूवी कार में तलाशी लेने पर पुलिस को 17 पीली धातु की मूर्तियां मिली थीं।एडीजीसी विनोद त्रिपाठी ने बताया कि इसमें ठाकुरद्वारा मंदिर कमालपुर से सीता माता की अष्टधातु की मूर्ति और ठाकुर मुरली मनोहर मंदिर नरवल से पीतल की छह मूर्तियां भी शामिल थीं।इस मामले में आरोपित रवि प्रताप ङ्क्षसह, पुष्पेंद्र उर्फ वीरू और अंकित ङ्क्षसह उर्फ बजरंगी की जमानत अर्जी पर बुधवार को सुनवाई हुई।न्यायालय ने अपराध की गंभीरता को देखते हुए जमानत अर्जी निरस्त कर दी। 

लापता महिला का फंदे पर लटका शव मिला 

कानपुर आउटर बिधनू थाना क्षेत्र के बिनगवां निवासी 57 वर्षीय राजबेटी का बुधवार शाम पांडु नदी किनारे बबूल के पेड़ से फंदे पर शव लटका मिला। पति भीखलाल ने बताया कि मंगलवार शाम को उनकी पत्नी बिना कुछ बताए घर से निकल गई। बुधवार सुबह उन्होंने बेटों के साथ थाने पहुंचकर गुमशुदगी दर्ज कराई थी। शाम को खेत की ओर गए ग्रामीणों ने पांडु नदी किनारे बबूल के पेड़ से शाल के फंदे पर राजबेटी का शव लटका देखा। थाना प्रभारी अतुल कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि दंपति के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। जिसके बाद नाराज होकर महिला घर से निकल गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी