संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें

कानपुर शहर में प्रतिदिन ही शिक्षा राजनीति और अन्य गतिविधियां होती ही रहती हैं। हम खबरों की इस कड़ी में आपको क्राइम और अन्य घटनाओं की ऐसी ही संक्षेप खबरें उपलब्ध कराते हैं। सोमवार को भी ऐसी कई खबरें सामने आईं। आइए जानते हैं

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 10:52 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:30 AM (IST)
संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें
कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरों की सांकेतिक तस्वीर।
वाट्सएप पर डाले भड़काऊ मैसेज, दो युवकों पर मुकदमा 

 बेकनगंज में चल रहे एक वाट्सएप ग्रुप पर कुछ युवकों ने धर्म विशेष के संबंध में आपत्तिजनक व भड़काऊ मैसेज अपलोड कर दिए। जानकारी होने पर बेकनगंज थाने में दो युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जमानत मिल गई। 

पुलिस के मुताबिक बेकनगंज में हीरामन का पुरवा क्षेत्र में रहने वाले संभ्रांत लोगों ने बताया कि वाट्सएप पर बने कानपुर भौकाली व बैड ब्वाय नामक ग्रुप पर कुछ लोग आपत्तिजनक व भड़काऊ मैसेज पोस्ट कर रहे हैं। उन्होंने एक मैसेज का स्क्रीनशाट भी दिखाया। इसके बाद चौकी प्रभारी मो. अतीक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया। जिन नंबरों से मैसेज प्रसारित किए गए थे, वह हीरामन का पुरवा निवासी मो. इकराम व नई सड़क फर्राशखाना निवासी शाह अमन उर्फ फैजान के निकले। इसके बाद दबिश देकर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। थाना प्रभारी नवाब अहमद ने बताया कि आरोपितों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जमानत मिल गई है।  मोबाइल लूटकर भाग रहे स्कूटी सवार लुटेरे दबोचे 

गोविंद नगर गुजैनी कस्टम कालोनी के पास ट्यूशन पढ़ाकर घर लौट रही रविदासपुरम निवासी रोशनी वर्मा का स्कूटी सवारों ने मोबाइल लूट लिया और भाग निकले। रोशनी के शोर मचाने पर बाइक सवारों ने दोनों का पीछा करके जनता नगर चौकी के पास दबोच लिया और जनता नगर चौकी पुलिस को सौंपा। गोङ्क्षवद नगर पुलिस दोनों को पकड़कर थाने ले आयी। जहां पीडि़ता पहुंची तो पुलिस ने उसे रविवार को बुलाया। आरोप है कि रविवार को सुबह से शाम होने के बाद भी उसे मोबइल नहीं मिला। पुलिस ने कार्रवाई के बजाय समझौते का दबाव डाला। चौकी प्रभारी अरङ्क्षवद ङ्क्षसह का कहना है कि आरोप निराधार है। पकड़े गए आरोपितों के पास मोबाइल नहीं मिला है। पूछताछ की जा रही है। 

फील्ड गन फैक्ट्री की स्टोर कीपर के घर लाखों की चोरी 

 चोरों ने अर्मापुर एस्टेट में रहने वाली फील्ड गन फैक्ट्री की स्टोर कीपर चेतना वर्मा के आवास से करीब सात लाख का माल पार कर दिया। घटना के वक्त चेतना अपनी दोनों बेटियों को लेकर उरई (जालौन) स्थित मायके गई थीं। लौटने पर उन्हें घटना का पता लगा। तब मुकदमा दर्ज कराया।

चेतना ने बताया कि उनके पति संजय यादव का निधन हो चुका है। वह दोनों बेटियों की अकेले ही परवरिश करती हैं। 15 अक्टूबर को दशहरे की छुट्टी होने पर वह बेटियों को लेकर मायके गई थीं। आवास में ताला लगा दिया था। 18 अक्टूबर की रात वह लौटीं और मेन गेट खोलकर अंदर पहुंचीं तो देखा कि अंदर कमरों का सारा सामान बिखरा पड़ा था। बाथरूम की खिड़की व दरवाजा टूटा था और अलमारी में रखे उनके करीब सात लाख रुपये कीमत के जेवर और चार हजार रुपये नकद गायब थे। उन्होंने तुरंत पड़ोसियों को बताया और इसके बाद पुलिस को फोन किया। थाना प्रभारी ने बताया कि संदेह के आधार पर इलाके में रहने वाले कुछ युवकों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही वारदात का राजफाश होगा। 

chat bot
आपका साथी