संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें

कानपुर शहर में प्रतिदिन ही शिक्षा राजनीति और अन्य गतिविधियां होती ही रहती हैं। हम खबरों की इस कड़ी में आपको क्राइम और अन्य घटनाओं की ऐसी ही संक्षेप खबरें उपलब्ध कराते हैं। सोमवार को भी ऐसी कई खबरें सामने आईं। आइए जानते हैं

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 06:30 AM (IST)
संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें
कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरों की सांकेतिक तस्वीर।
गैंगस्टर की जमानत खारिज 

जमीन कब्जा कर बेचने वाले गैंगस्टर की जमानत अर्जी विशेष न्यायाधीश गैंगस्टर मोहम्मद शफीक ने खारिज कर दी। अभियोजन की ओर से तर्क दिया गया कि दीपक यादव का संगठित गिरोह है जो अपने गैंग के साथ मिलकर आर्थिक लाभ कमाने के लिए समाज विरोधी गतिविधियों में शामिल रहता है। लोगों की जमीनों पर कब्जा कर धोखाधड़ी से दूसरों को बेच देता है। क्रिमिनल हिस्ट्री में आठ मुकदमे हैं। वहीं दीपक की ओर से झूंठा फंसाए जाने का तर्क दिया गया। अपराध की गंभीरता को देखते हुए न्यायालय ने जमानत अर्जी खारिज कर दी। 

पड़ोसी युवक पर छेडख़ानी का आरोप 

चकेरी निवासी 23 वर्षीय युवती ने पड़ोस में रहने वाले युवक पर रास्ते में रोक कर छेडख़ानी करने का आरोप लगाया है। युवती का आरोप है कि विरोध करने पर शोहदे ने उसे और परिवार को जानमाल की धमकी दी है। पीडि़ता ने आरोपित के खिलाफ चकेरी थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

युवती का आरोप है कि उनके पड़ोस में 27 वर्षीय युवक रहता है। बीते चार माह से उसे परेशान कर रहा है। कभी रास्ता रोककर अश्लील करते करता है तो कभी अश्लील कमेंट करता है। रविवार को युवती ओमपुरवा निवासी रिश्तेदार के घर से देर शाम लौट रही थी। शोहदे ने उसे रास्ते में रोककर अश्लील कमेंट किये। विरोध करने पर अंजाम भुगतने और परिवार को जानमाल की धमकी दी। जिससे युवती और स्वजन दहशत में हैं। पीडि़ता ने आरोपित के खिलाफ तहरीर दी है। थाना प्रभारी चकेरी मधुर मिश्रा ने बताया कि पीडि़ता की तहरीर के आधार पर आरोपों की जांच कराई जा रही है। जांच के बाद रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

वाहन चोर दबोचा, सात बाइकें बरामद 

रेलबाजार और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने सोमवार तड़के एक शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपित बाइक चोरी करने के बाद फर्जी कागजात तैयार कराकर ग्रामीण क्षेत्रों में बिक्री करता था। पुलिस उसके गिरोह के अन्य साथियों की तलाश कर रही है।

राजफाश करते हुए थाना प्रभारी रेलबाजार रवि श्रीवास्तव ने बताया कि सोमवार को पकडिय़ा तिराहे के पास से संयुक्त टीम ने एक आरोपित को दबोचा था। आरोपित से हुई पूछताछ में उसने अपना नाम शिवकटरा चकेरी निवासी पुष्पम श्रीवास्तव बताया। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि भीड़भाड़ वाले स्थानों, अस्पतालों, कोङ्क्षचग, होटल आदि के बाहर खड़ी गाडिय़ां चोरी करने के बाद सीओडी पुल के पास जंगल में छिपाता था। आरोपित की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी के सात वाहन बरामद किये हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपित बाइक चोरी करने के बाद उनके फर्जी कागजात तैयार कराकर ग्रामीण क्षेत्रों में इसकी बिक्री करता था। शातिर इससे पूर्व में कोतवाली थाने से छेडख़ानी के मामले में जेल जा चुका है। आपराधिक इतिहास और गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में छानबीन चल रही है। 

chat bot
आपका साथी