संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें

कानपुर शहर में प्रतिदिन ही शिक्षा राजनीति और अन्य गतिविधियां होती ही रहती हैं। हम खबरों की इस कड़ी में आपको क्राइम और अन्य घटनाओं की ऐसी ही संक्षेप खबरें उपलब्ध कराते हैं। गुरुवार को भी ऐसी कई खबरें सामने आईं। आइए जानते हैं

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 06:05 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 06:05 AM (IST)
संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें
कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरों की सांकेतिक तस्वीर।
पीएसी जवान की पत्नी के खाते से 84 हजार रुपये उड़ाए

 साइबर ठग ने एईपीएस (आधार इनेबल्ड पेमेंट सिस्टम) के जरिए पीएसी जवान की पत्नी के खाते से 84 हजार रुपये पार कर दिए। श्याम नगर 37वीं नई पुलिस लाइन निवासी अरुण सक्सेना पीएसी में हेड कांस्टेबल हैं। उन्होंने बताया की पत्नी पूजा का श्याम नगर की यूनियन बैंक ने खाता है। दो अगस्त को बैंक की पासबुक में इंट्री कराने के दौरान उन्हें जानकारी हुई कि 24 जुलाई से 2 अगस्त के बीच में उनके खाते से 84 हजार रुपये निकाले गए है। जिस निकासी की जानकारी नहीं होने पर उन्होंने बैंक मैनेजर से शिकायत की। जिस पर उन्हें पता चला की एईपीएस (आधार इनेबल्ड पेमेंट सिस्टम) के जरिए उनके खाते से रकम निकाली गई है। थाना प्रभारी अमित तोमर ने बताया कि रिपोर्ट दर्जकर साइबर सेल की मदद से आरोपित की तलाश की जा रही है।

प्रापर्टी पर जबरन कब्जे का आरोप 

चकेरी के लाल बंगला में पैतृक जमीन को केडीए से खरीदने की बात कहकर आरोपितों ने कब्जा कर लिया। अहिरवां निवासी नंद किशोर ने बताया कि उन्होंने 2020 में लाल बंगला के रहने वाले इंद्रपाल और उनके भाइयों से उनकी पैतृक जमीन खरीदी थी। आरोप है कि इस जमीन पर सत्ता पार्टी से जुड़े एक शख्स ने कब्जा कर अपना बोर्ड लगा लिया। जब वह प्लाट के दाखिल खारिज के लिए लेखपाल से मिले तो उन्होंने भी काम नहीं किया। जिसके बाद से वह आलाधिकारियों के चक्कर काट रहे हंै। फर्जी दस्तावेज बना मकान बेचने का आरोप 

चकेरी के परदेवनपुरवा निवासी नीरज गोगिया ने आरोपितों पर कूटरचित दस्तावेज बनाकर मकान बेचने का मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि उनकी दादी ने मरने से पहले वसीयत के जरिए उक्त मकान को पिता के नाम कर गई थी। जिसकी मौत के बाद पिता उक्त मकान के मालिक हो गए। आरोप है कि पिता की मौत के बाद आरोपित सुशील गोगिया, बलराम साहनी, सुधा झा, अमित कुमार गोगिया, सुधीर सैनी, राजेन्दर कपूर, गब्बे ने मिलकर कूटरचित दस्तावेज तैयार कर उनका मकान बेच दिया। थाना प्रभारी अमित तोमर ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर रिपोर्ट दर्जकर कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस ने तीन चोरों को भेजा जेल 

रेलबाजार पुलिस ने शिव नारायण टंडन सेतु से बुधवार देर रात चोरी के माल के साथ तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपितों के पास से एक एलसीडी टीवी और मिक्सर ग्राइंडर बरामद किया। थाना प्रभारी रवि श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपितों के नाम काकादेव निवासी जावेद, शाहिद और सचिन गुप्ता है। आरोपित जावेद पर कल्याणपुर और फजलगंज थाने में मुकदमें दर्ज है। आरोपितों पर कानूनी कार्रवाई कर उन्हें जेल भेजा गया है।

81 हजार रुपये के साथ पांच जुआरी गिरफ्तार 

रेलबाजार पुलिस ने बुधवार देर रात गश्त के दौरान टाटमिल चौराहे के पास स्थित एक खाली प्लाट से पांच जुआरियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने मौके से आरोपितों के पास 81 हजार रुपये नकद बरामद किए। थाना प्रभारी रवि श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपितों के नाम लाल बंगला निवासी खालिद रशीद, रेलबाजार निवासी शमीम खान, छावनी निवासी शोएब खान, चकेरी तिवारीपुर निवासी दीपक गुप्ता और कर्नलगंज निवासी मो. आदिल हैं। इंटरनेट मीडिया पर देसी पिस्टल के साथ युवक का वीडियो वायरल 

इंटरनेट मीडिया पर गुरुवार को एक युवक का वीडियो वायरल हुआ है। इसमें एक युवक देसी पिस्टल लोड करते नजर आ रहा है। इसी क्रम में उसने कई और फोटो भी लगाई हैं। इसमें युवक की एक फोटो पनकी के हिस्ट्रीशीटर के साथ भी है। हालांकि दैनिक जागरण वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

इंटरनेट मीडिया में युवक देसी पिस्टल लोड करके दिख रहा है। युवक की एक फोटो गंगा बैराज की है। इसमें वह पनकी थाने के हिस्ट्रीशीटर अभिषेक चौबे के साथ नजर आ रहा है। इससे साफ है कि युवक अभिषेक चौबे गैंग का सदस्य है। थाना प्रभारी बर्रा हरमीत ङ्क्षसह ने बताया कि जिस युवक का वीडियो वायरल हुआ है। उसका नाम कर्रही निवासी शिवम चौबे और पनकी के हिस्ट्रीशीटर अभिषेक चौबे का साथी बताया जा रहा है। वायरल वीडियो पुराना बताया जा रहा है। इसमें युवक सर्दी के कपड़े पहने है। आरोपित की तलाश की जा रही है। जल्द गिरफ्तारी कर पिस्टल बरामद की जाएगी।

chat bot
आपका साथी