संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें

कानपुर शहर में प्रतिदिन ही शिक्षा राजनीति और अन्य गतिविधियां होती ही रहती हैं। हम खबरों की इस कड़ी में आपको क्राइम और अन्य घटनाओं की ऐसी ही संक्षेप खबरें उपलब्ध कराते हैं। शुक्रवार को भी ऐसी कई खबरें सामने आईं। आइए जानते हैं

Shaswat GuptaSat, 31 Jul 2021 06:05 AM (IST)
कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरों की सांकेतिक तस्वीर।

कार खरीदने के नाम पर 20 हजार की धोखाधड़ी

ओएलएक्स पर कार खरीदने के नाम पर साइबर ठग ने युवक के 20 हजार रुपये पार कर दिए। बर्रा दामोदर नगर निवासी अनूप शर्मा आनलाइन डाटा इंट्री का काम करते है। उन्होंने बताया कि ओएलएक्स पर कार बेचने के लिए विज्ञापन डाला था। जिसके बाद उनके पास बीती 14 जुलाई को एक शख्स ने संपर्क किया। जिसने कार खरीदने के लिए एडवांस भेजने की बात कहकर उनसे पेटीएम और वाट्सएप नंबर मांगा। जिस पर उसने एक मैसेज भेजा। जैसे ही उन्होंने उस मैसेज को खोला तो उनके खाते से 20 हजार रुपये निकल गए।

विवाहिता को बंधक बनाकर ससुरालियों ने पीटा 

दहेज में पांच लाख रुपये व कार की मांग पूरी ना होने पर ससुरालीजनों ने विवाहिता को बंधक बना जमकर पीटा। पुलिस ने उसे वहां से मुक्त करा ससुरालियों पर मुकदमा दर्ज किया है। कल्याणपुर कला कानपुर नगर निवासी स्वाति अग्निहोत्री ने बताया कि मार्च 2010 में उसकी शादी जवाहर नगर शिवली निवासी अभिषेक अग्निहोत्री के साथ हुई थी। शादी में उसके घर वालों ने खूब दान दहेज दिया था। शादी के कुछ वर्ष बाद कार व पांच लाख रुपये की मांग की जाने लगी। परेशान होकर वह मायके आ गई थी। वह अपनी छोटी बहन की शादी के बाद 17 दिसंबर 2020 को मासूम पुत्री के साथ मायके से ससुराल आई तो ससुरालीजनों ने फिर से रुपये मांगे। कुछ दिन पहले उसे बंधक बनाकर पीटा। बेटी ने फोन पर मायके में सूचना कर दी। पिता पुलिस संग पहुंचे और उसे मुक्त कराया। कोतवाल आमोद कुमार सिंह ने बताया कि महिला की तहरीर पर दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज किया गया है।

दानपात्र का ताला तोड़कर नकदी चोरी, तीन पर मुकदमा 

नजीराबाद के गुरुद्वारा कीर्तन गढ़, संत बाबा सुंदर ङ्क्षसह ट्रस्ट गुमटी नंबर पांच में दान पात्र के ताले तोड़कर शातिरों ने नकदी चोरी कर ली। वारदात की फुटेज सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। गुरुद्वारा कीर्तनगढ़ के अध्यक्ष प्रधान ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। गुरुद्वारा कीर्तनगढ़, संत बाबा सुंदर ङ्क्षसह जी महाराज ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रधान हरजीत सिंह कालड़ा ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि गुरुद्वारे के दीवान हाल के पर्दे के पीछे दानपात्र रखा है। जिसकी चाबियां गुरुद्वारे के कोषाध्यक्ष अमरजीत सिंह के पास रहती हैं। आरोप है कि अशोक नगर निवासी ट्रस्टी आत्मजीत ङ्क्षसह ङ्क्षपकी ने अपने साथियों चरनजीत सागरी, अमरजीत सिंह पम्मी के साथ मिलकर 27 जुलाई की दोपहर 11.30 बजे से 12.00 बजे के बीच दानपात्र के ताले में केमिकल डालकर औजारों की मदद से ताले तोड़कर दानपात्र में रखी नकदी चोरी कर ली। सीसीटीवी कैमरे में दानपात्र से निकाली गई नकदी बोरियों में भरकर ले जाते हुए फुटेज कैद हुई है। आरोप है कि शातिरों ने कुछ रकम गायब करके हड़प ली है। शेष बोरियों को अपने कब्जे वाले कमरे में रखा है। थाना प्रभारी नजीराबाद ज्ञान सिंह ने बताया कि ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रधान की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

आरोपितों ने सिपाही संग इलेक्ट्रिशियन को पीटा 

चकेरी में पुरानी रंजिश में आरोपितों ने सिपाही के साथ मिलकर इलेक्ट्रिशियन को जमकर पीटा। घटना के बाद पीडि़त ने पुलिस से शिकायत की। पीडि़ता का आरोप है कि आरोपित पर कार्रवाई नहीं होने पर वह धमकी दे रहे हैं। सनिगवां केडीए कालोनी निवासी सूरज कुमार इलेक्ट्रिशियन है। उन्होंने बताया कि आरोपित उनके इलाके में किराये का कमरा लेकर अराजकतत्वों के साथ अनैतिक कार्य करता था। जिसका विरोध कर उन्होंने कमरा खाली करवा दिया। जिस बात से वह रंजिश मानने लगा। आरोप है कि बीती 23 जुलाई को वह जाजमऊ से काम करके घर लौट रहे थे। इस दौरान आरोपित ने उन्हें अपने साथियों के साथ रोक लिया। जिसके बाद आरोपितों ने गाली-गलौज कर मारपीट की। आरोपितों के साथ सनिगवां चौकी में पूर्व में तैनात एक सिपाही भी मौजूद था। थाना प्रभारी अमित तोमर ने बताया कि रिपोर्ट दर्जकर कार्रवाई की जाएगी।

सुरक्षा के लिए गुमटी नंबर पांच में लगाए गए कैमरे

 कानपुर व्यापारी एसोसिएशन की बैठक में बताया गया कि सुरक्षा के लिए गुमटी नंबर पांच में आधा दर्जन कैमरे लगाए गए हैं। बैठक में अध्यक्ष संजय टंडन, महामंत्री पुष्पेंद्र जायसवाल, रविंद्र अरोरा, रोमी अरोरा, कपिल सब्बरवाल रहे। (वि.)

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.