संक्षेप में पढ़िए कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें

कानपुर शहर में प्रतिदिन ही शिक्षा राजनीति और अन्य गतिविधियां होती ही रहती हैं। हम खबरों की इस कड़ी में आपको क्राइम और अन्य घटनाओं की ऐसी ही संक्षेप खबरें उपलब्ध कराते हैं। मंगलवार को भी ऐसी कई खबरें सामने आईं। आइए जानते हैं

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 06:10 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 06:10 AM (IST)
संक्षेप में पढ़िए कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें
कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरों की सांकेतिक तस्वीर।
वाहन की टक्कर से स्कूटी सवार वन विभाग कर्मी गंभीर 

क्षेत्र के अलियापुर-दलेलपुर मार्ग पर वाहन की टक्कर से स्कूटी सवार वनविभाग कर्मचारी घायल हो गए।सूचना पर पहुंची एंबुलेंस घायल को उपचार हेतु सीएचसी ले गई। वन दारोगा प्रदीप यादव ने बताया कि मंगलवार दोपहर किदवई नगर कानपुर निवासी साथी वन दारोगा 36 वर्षीय आलोक अवस्थी अपनी स्कूटी से बछना गांव जा रहे थे। अलियापुर- दलेलपुर मार्ग पर शराब ठेके के पास किसी वाहन ने उनकी स्कूटी में टक्कर मार दी। हादसे में सिर में चोट लगने से आलोक गंभीर रूप से घायल हो गए। सीएचसी से डॉक्टरों ने घायल को कानपुर रेफर कर दिया। जानकारी पर स्वजन ने घायल को निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

बैट्री कंपनी के कर्मचारी ने फांसी लगाकर दी जान

नौबस्ता केडीए मार्केट निवासी बैट्री कंपनी के कर्र्मचारी ने फांसी लगाकर जान दे दी। के-ब्लाक केडीए मार्केट निवासी 31 वर्षीय पवन कुमार गौड़ बैट्री कंपनी में काम करते थे। सोमवार देर रात पवन ने घर की पहली मंजिल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छोटी बहन रिंकी सुबह जगाने के लिए कमरे में पहुंची तो उन्हें भाई का शव फंदे से लटका हुआ मिला। पुलिस को उनके कमरे में सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें उसने छोटे भाई के लिए परिवार का ख्याल रखने और आत्महत्या के लिए खुद को जिम्मेदार ठहराया है। नौबस्ता थाना प्रभारी सतीश कुमार सिंह ने बताया कि आत्महत्या के पीछे का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। वैक्सीन न लगने पर रेल कर्मियों ने किया हंगामा 

वैक्सीन न लगने से नाराज लोगों ने मंगलवार को उप मंडलीय लोको अस्पताल में हंगामा कर दिया। वहीं, जिम्मेदारों का कहना है कि रेलवे के लोको अस्पताल में सर्वर ठप होने से लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगाई जा सकी। उप मंडलीय लोको अस्पताल में मंगलवार की सुबह रेलवे कर्मचारी और उनके स्वजन बड़ी संख्या में वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने पहुंचे। लेकिन, सर्वर ठप होने से उन्हें दूसरी डोज नहीं लग सकी। मिलिट्री कैंप कॉलोनी निवासी राजेलाल ने बताया कि सभी लोगों ने अप्रैल के प्रथम सप्ताह में वैक्सीन की पहली डोज ली थी। मंगलवार को दूसरी डोज लगवाने के लिए कार्ड लेकर पहुंचे तो काफी देर इंतजार के बाद बताया गया कि अब वैक्सीन नहीं लगेगी। लोगों का कहना था कि उनके पास कार्ड है, इसके बावजूद डॉक्टर वैक्सीन नहीं लगा रह हैैं। रेलवे डॉक्टरों ने बताया कि सर्वर में जब तक नाम, पता आदि की फीडिंग नहीं होगी तब तक वैक्सीन नहीं लगा सकते हैं।

गैंगरेप के आरोपित की अग्रिम जमानत खारिज

बारह वर्षीय बालिका से गैंगरेप के आरोपित की विशेष न्यायाधीश ईसी एक्ट डॉ. कपिला राघव ने जमानत अर्जी खारिज कर दी। आरोपित ने कोविड-19 का हवाला देकर अग्रिम जमानत अर्जी की मांग की थी।

बिठूर के बैरी निवासी सचिन पटेल उर्फ डागा और उसके दोस्त प्रिंस, पीयूष और भोला ने 12 अप्रैल को बैरी पुलिया से 12 वर्षीय बालिका को स्कार्पियों में जबरन बिठा लिया था। आरोप है कि युवकों ने गैंगरेप करने के बाद पीडि़ता को उतार दिया और भाग गए। पीडि़ता ने घर आकर स्वजन को घटना की जानकारी दी। मां की तहरीर पर कल्याणपुर पुलिस ने गैंगरेप का मुकदमा दर्ज किया। इस मामले में चारो युवक फरार हैं। सहायक शासकीय अधिवक्ता सुशील कुमार वर्मा ने बताया कि सचिन की ओर से अग्रिम जमानत दाखिल कर कहा गया कि पीडि़ता की मां ब्लैकमेल कर रही है। कई बार प्रार्थना पत्र दिया है। न्यायालय ने मामला गंभीर पाते हुए अर्जी निरस्त कर दी। दुष्कर्म के आरोपित की जमानत खारिज

शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के एक मामले में विशेष न्यायाधीश ईसी एक्ट डॉ. कपिला राघव ने आरोपित युवक की जमानत अर्जी खारिज कर दी। गोविंद नगर निवासी सत्यम तिवारी के एक किशोरी से संबंध हो गए। 17 अक्टूबर 2020 को वह किशोरी को बहला फुसलाकर ले गया और विवाह कर लिया। किशोरी की मां की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर युवक को जेल भेज दिया। एडीजीसी ने बताया कि किशोरी 17 वर्ष की थी ऐसे में उसके 164 के बयान नहीं पढ़े गए। जिसके चलते युवक की जमानत खारिज हो गई।

संदिग्ध परिस्थितियों में कार चालक ने लगाई फांसी 

महाबलीपुरम में रहने वाले कार चालक सौरभ ने सोमवार देर रात फांसी लगाकर जान दे दी। अजय सिंह ने बताया कि बड़ा बेटा सौरभ कोरोना महामारी के चलते पिछले एक महीने से काम पर नहीं जा रहा था। सोमवार देर रात सौरभ ने फांसी लगा ली। घटना के समय मां सरोज और छोटे भाई राहुल व गौरव दूसरे कमरे में सो रहे थे। देर रात मां सरोज उठीं तो कमरे में सौरभ का शव फंदे पर लटका देखा। थाना प्रभारी ने बताया कि घटनास्थल की जांच की गई, लेकिन कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। आत्महत्या की वजह डिप्रेशन में आना बताया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी