संक्षेप में जानें- कानपुर शहर की अापराधिक और खेल गतिविधियों के बारे में

कानपुर में रोज ही खेलकूद धार्मिक राजनीतिक और आपराधिक गतिविधियां होती रहती हैं। खबरों की इस श्रृंखला में हम आपको ऐसे सभी आयोजन और वारदातों के बारे में संक्षेप में जानकारी देते हैं। आइए संक्षिप्त रूप से जानते हैं कानपुर शहर का हाल...।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 06:40 AM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 06:40 AM (IST)
संक्षेप में जानें- कानपुर शहर की अापराधिक और खेल गतिविधियों के बारे में
आइए संक्षिप्त रूप से जानते हैं कानपुर शहर का हाल...।
क्रेडिट कार्ड एक्टिव करने के नाम पर 26 हजार रुपये उड़ाए

साइबर ठग ने बैंक कर्मी बनकर क्रेडिट कार्ड एक्टिव करने के नाम पर युवक के खाते से करीब 26 हजार रुपये पार कर दिए। चकेरी के आदर्श विहार निवासी रूपेश कुमार श्रीवास्तव फजलगंज डिपो की देखरेख करने वाली कंपनी में मैनेजर हैं। उन्होंने बताया कि जनवरी के आखिरी सप्ताह में उनके पास एसबीआइ का क्रेडिट कार्ड आया था। जिसके बाद 9 फरवरी को एक युवती की कॉल आई। जिसने खुद को एसबीआइ की कर्मचारी बताते हुए क्रेडिट कार्ड एक्टिव करने के नाम पर डिटेल पूछी। जिसके झांसे में आकर उन्होंने उसे जानकारी दे दी। जिसके कुछ देर बाद उनके मोबाइल पर क्रेडिट कार्ड से करीब 26 हजार रुपये निकलने का मैसेज आया। कार्यवाहक थाना प्रभारी रोहित तिवारी ने बताया कि रिपोर्ट दर्जकर साइबर सेल की मदद से आरोपित पर कार्रवाई की जाएगी।

पति पर लूट का आरोप, तहरीर दी

कल्याणपुर के आवास विकास निवासी शिक्षिका ने पति पर चालक से मारपीट करके कार लूटने का आरोप लगाया है। रविवार को उन्होंने नवाबगंज थाने में तहरीर दी। पुलिस उनके घर पहुंची, लेकिन न तो आरोपित पति मिला और न ही महिला की कार।

महिला ने बताया कि वह उन्नाव के स्कूल में प्रवक्ता हैं और पति एलआइसी कर्मी हैं। उन्होंने तलाक के लिए मुकदमा किया हुआ है। दो दिन पूर्व उन्होंने उन्नाव में किराये पर कमरा लिया था। आरोप है कि शनिवार शाम गंगा बैराज के पास पति ने चालक को पीटकर कार लूट ली। थाना प्रभारी रमाकांत पचौरी ने बताया कि दंपती का आपसी विवाद है।

रेलमंत्री को ट््वीट किया वीडियो,अतिरिक्त वसूली पर वेंडर गिरफ्तार

मुंबई से लखनऊ जा रही लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस (एलटीटी) में नाश्ते व लंच के लिए अतिरिक्त वसूली कर रहे वेंडर को गिरफ्तार कर लिया गया। यात्री ने इसकी शिकायत ट््वीटर के माध्यम से रेलमंत्री पीयूष गोयल से की थी। शिकायत के बाद ट्रेन के कानपुर सेंट्रल पहुंचने पर शिकायत करने वाले यात्री के साथ पैंट्रीकार मैनेजर व वेटर को जीआरपी ने ट्रेन से उतार लिया। जीआरपी ने अतिरिक्त वसूली के मामले को जूही थाने स्थानांतरित कर दिया है। इसके साथ ही वेंडर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुंबई से लखनऊ जा रही 02121 एलटीटी एक्सप्रेस के बी-2 कोच में यावर जलीस अपनी पत्नी व बेटी के साथ यात्रा कर रहे थे। नाश्ते के समय वेंडर 50 रुपये के आमलेट को 70 रुपये में बेच रहा था। जलीस ने इसका वीडियो बनाकर रेलमंत्री को ट््वीट कर दिया। ट््वीट के बाद रेल मंत्रालय हरकत में आया, सूचना पाकर जीआरपी ने पैंट्रीकार मैनेजर बालकृष्ण पांडेय, वेंडर ओमप्रकाश को सेंट्रल स्टेशन पर उतार लिया। पैंट्रीकार मैनेजर ने सफाई दी कि वेंडर उसका नहीं है। वेंडर का कहना था कि वह अधिकृत वेंडर है, उसका मेडिकल सर्टिफिकेट एक्सपायर हो चुका है। वेंडर को गिरफ्तार कर जूही आरपीएफ थाने के हवाले कर दिया गया है। जूही आरपीएफ थाने की इंस्पेक्टर शिप्रा ने बताया कि ओमप्रकाश अवैध वेंडर है। उसे झांसी की रेलवे कोर्ट में हाजिर किया जाएगा। पेंट्रीकार मैनेजर की भी विभागीय जांच होगी। केसीए संडे लीग में हुए पांच मुकाबले

केसीए संडे लीग में रविवार को पहले मुकाबले में एचएएल मैदान में मेटाडोर को डेन चैलेंजर ने मात दी। दूसरे मैच में कानपुर वॉरियर्स ने लवकुश एकादश को हराया। तीसरे मुकाबले में एटू जेड एकादश को निशा इलेवन ने हराया। अन्य मुकाबलों में ब्लू वॉरियर्स को एसडीएमटी व केआरएस एकादश को आल टाइम स्मैशर्स ने शिकस्त दी।

ऑनलाइन राज्यस्तरीय योगासन प्रतियोगिता में नामांकन शुरू

उत्तर प्रदेश योगासन स्पोट््र्स एसोसिएशन की ओर से 19 फरवरी से राज्य स्तरीय योगासन प्रतियोगिता के लिए नामांकन शुरू हो चुका है। एसोसिएशन के महासचिव रोहित कौशिक ने बताया कि 26 से 28 फरवरी तक प्रथम चरण के वीडियो राउंड का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सफल होने वाले खिलाड़ी सात से नौ मार्च तक होने वाले क्वार्टर फाइनल राउंड में हिस्सा लेंगे। प्रतियोगिता के सेमीफाइनल राउंड 11 से 12 मार्च तथा फाइनल राउंड 13 और 14 मार्च को आयोजित किए जाएंगे। 15 मार्च को प्रतियोगिता का परिणाम घोषित किया जाएगा। इसमें जीत हासिल करने वाले खिलाड़ी 24 से 25 मार्च को होने वाली नेशनल योगासन स्पोट््र्स फेडरेशन द्वारा आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा करेंगे।

माटी से जुड़े खेलों का प्रचार करेगी क्रीड़ा भारती

युवा पीढ़ी को खेल का महत्व समझाने व युवाओं को माटी से जुड़े खेलों से जोडऩे के लिए क्रीड़ा भारती प्रचार-प्रसार करेगी। इसके साथ ही सक्षम महिला निर्भय महिला जैसे विषयों पर लोक जागरण कर जागरूकता भी फैलाएगी। यह बातें रविवार को शहर पहुंचे क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय महामंत्री राज चौधरी ने कहीं।

उन्होंने कहा कि क्रीड़ा भारती स्वस्थ समाज और सभी को खेल के प्रति जोडऩे के लिए माटी से जुड़े खेल, जैसे कबड्डी, कुश्ती को प्रमुखता देगी। सक्षम महिला निर्भय महिला जैसे विषयों पर प्रतियोगिताएं होंगी। कानपुर प्रांत में विभिन्न खेल आयोजन करना और राष्ट्रीय अधिवेशन के लिये प्रांत और जिले के पदाधिकारियों को सक्रिय करना क्रीड़ा भारती की प्राथमिकता है।

इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय टीटी खिलाड़ी संजीव पाठक, प्रांत अध्यक्ष सुमित मिश्रा, अरूण दुबे, सुनील ङ्क्षसह, केशव द्विवेदी, क्रीड़ा भारती उप्र संयोजक डॉ. विकास अग्रवाल, संजीव सरावगी, सुनील शुक्ला व महानगर सचिव आशुतोष सत्यम झा उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी