राशन वितरण के दौरान भीड़ न हो इसके लिए कार्ड के अंतिम अंकों के अनुसार बांटा जाएगा राशन

सात व आठ वाले कार्डों पर 24 जून को अंतिम अंक नौ व शून्य वाले कार्डों पर राशन वितरण होगा। जिलापूर्ति आधिकारी अखिलेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इन तिथियों में राशन न ले पाने वाले कार्डधारक 25 से 30 जून तक किसी भी दिन राशन ले सकते हैं।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 02:14 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 02:14 PM (IST)
राशन वितरण के दौरान भीड़ न हो इसके लिए कार्ड के अंतिम अंकों के अनुसार बांटा जाएगा राशन
उपभोक्ताओं को निश्शुल्क राशन वितरण किया गया

कानपुर, जेएनएन। कोरोना काल में गरीबों को राहत देने के लिए जून के दूसरे चक्र का निश्शुल्क राशन वितरण शुरु हो गया है। राशन वितरण के दौरान भीड़ न हो इसको लेकर राशन कार्ड के अंतिम अंकों के अनुसार राशन बांटा जा रहा है। इसके लिए हर दिन के लिए अलग-अलग अंक निर्धारित किए गए हैं। अंतिम अंकों के अनुसार राशन लेने से जो लोग वंचित रह जाएंगे वे 25 से 30 जून तक कभी भी राशन ले सकेंगे। सोमवार को उन लोगों को राशन वितरण किया जाएगा, जिनके कार्ड में अंतिम अंक तीन व चार होगा। रविवार को राशन कार्ड के अंतिम अंक एक व दो वाले उपभोक्ताओं को निश्शुल्क राशन वितरण किया गया।

कोरोना काल में दुकानों पर भीड़ न हो इसके लिए राशन कार्ड के अंतिम अंक के अनुसार राशन वितरण की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही राशन की दुकानों पर आने वाले लोगों को कोरोना गाइड लाइन का पालन भी करना होगा। राशन के दौरान एक मीटर की दूरी बनाए रखने के साथ मास्क भी पहनना जरूरी होगा। 20 जून को अंतिम अंक एक व दो वाले कार्डों पर राशन वितरण किया गया।

21 जून को अंतिम अंक तीन व चार वाले कार्डों पर, 22 जून को अंतिम अंक पांच व छह वाले कार्डों पर, 23 जून को अंतिम अंक सात व आठ वाले कार्डों पर, 24 जून को अंतिम अंक नौ व शून्य वाले कार्डों पर राशन वितरण होगा। जिलापूर्ति आधिकारी अखिलेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इन तिथियों में राशन न ले पाने वाले कार्डधारक 25 से 30 जून तक किसी भी दिन राशन ले सकते हैं।

राशन वितरण की अंतिम तिथि 30 जून है। इस दिन आधार प्रमाणीकरण के माध्यम से राशन न ले पाने वाले कार्डधारकों को मोबाइल ओटीपी वैरिफिकेशन से वितरण किया जाएगा। अंत्योदय कार्डधारकों को तीन किलोग्राम प्रति कार्ड अप्रैल, मई व जून की चीनी भी दी जाएगी। 18 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से तीन किलो चीनी के 54 रुपये देने होंगे। राशन वितरण के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। 

chat bot
आपका साथी