होली से पहले चीनी मिलने से राशन कार्डधारक खुश,त्योहार होगा बेहतर

होली पर चीनी मिलने की सूचना के बाद अंत्योदय कार्ड धारक राशन उपभोक्ता खुश हैैं इनका कहना है कि इससे त्योहार बेहतर होगा। कार्ड धारकों को गेहूं चावल के साथ चीनी भी मिल रही है। एक साथ तीन महीने की चीनी मिलने की बात कही जा रही है।

By Sarash BajpaiEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 03:58 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 03:58 PM (IST)
होली से पहले चीनी मिलने से राशन कार्डधारक खुश,त्योहार होगा बेहतर
होली पर एक साथ तीन किलो चीनी मिलने से खुश हैं कार्ड धारक।

कानपुर, जेएनएन। अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को इस माह गेंहू, चावल के साथ चीनी भी मिलना शुरु हो गई है। कार्ड धारकों को तीन महीने की चीनी एक साथ दी जा रही है। होली से पहले चीनी मिलने से राशनकार्ड धारक भी खुश हैं।

अंत्योदय कार्ड धारकों को गेंहू, चावल के साथ चीनी वितरण के लिए पिछले वर्ष अक्टूबर से योजना शुरू की गई। उनको तीन महीने की चीनी एक साथ वितरित की गई। अब मार्च में तीन महीने की चीनी का वितरण शुरु किया गया है। होली से पहले चीनी का वितरण होने से राशन कार्ड धारकों को काफी राहत मिली है। चीनी वितरण के दौरान स्थलीय जांच के निर्देश भी दिए गए। इसके लिए टीमें गठित की गई है। चीनी को लेकर भी अनियमितताएं न बरतने के निर्देश दिए गए हैं। राशन वितरण में अनियमितता पाए जाने पर एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी। तीन किलो चीने के लिए कार्ड धारकों को 54 रुपये देना होंगे। शहर में 63148 राशनकार्ड धारकों को 63.148 मीट्रिक टन चीनी का वितरण किया जाएगा। जिलापूॢत अधिकारी अखिलेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि राशनकार्ड धारकों को 18 रुपये प्रति किलो ग्राम की दर से चीनी दी जाएगी। जनवरी, फरवरी व मार्च की चीनी का वितरण पांच मार्च हो रहा है। हर महीने में एक किलोग्राम के हिसाब से मार्च में एक कार्ड पर तीन किलो चीनी मिलेगी। तीन महीने की चीनी के लिए राशन कार्ड धारकों को 54 रुपये अदा करने होंगे। 

chat bot
आपका साथी