नेशनल ताइक्वांडो में रामगोपाल को स्वर्ण व बलराम को मिला कांस्य पदक, प्रतियोगिता का हुआ ऑनलाइन आयोजन

मास्टर वर्ग के रामगोपाल बाजपेई कोविड संक्रमण के दौर में भी स्वयं की तैयारियों को दुरुस्त करने में जुटे रहे। संक्रमण काल से पहले रामगोपाल बाजपेई द्वारा लगातार बालिका वर्ग की खिलाडिय़ों को निश्शुल्क ताइक्वांडो का प्रशिक्षण दिया जा रहा था

By Akash DwivediEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 01:38 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 01:38 PM (IST)
नेशनल ताइक्वांडो में रामगोपाल को स्वर्ण व बलराम को मिला कांस्य पदक, प्रतियोगिता का हुआ ऑनलाइन आयोजन
पूर्व खिलाडिय़ों ने उनके प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की

कानपुर, जेएनएन। इंडिया ताइक्वांडो के की ओर से आनलाइन माध्यम से आयोजित हुई नेशनल पूमसे ताइक्वांडो प्रतियोगिता में उप्र टीम से शहर के तीन खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया। इसमें राम गोपाल बाजपेई को स्वर्ण पदक व बलराम यादव को कांस्य पदक मिला। तीसरे खिलाड़ी तुषार यादव सेमीफाइनल तक पहुंचने में सफल रहे।

सोमवार को जारी नेशनल ताइक्वांडो के परिणाम में 65 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के मुकाबले में बसंत विहार निवासी रामगोपाल बाजपेई ने शानदार प्रदर्शन कर स्वर्ण पदक जीता। वहीं, अंडर-60 आयुवर्ग में शहर के ही बलराम यादव ने कांस्य पदक पर जीतकर शहर का नाम रोशन किया। हालांकि तीसरे खिलाड़ी के रूप में उप्र से खेल रहे तुषार अंडर-30 आयु वर्ग में सेमीफाइनल तक पहुंच सके। आपकों बतातें चले की इससे पहले भी उम्रदराज खिलाड़ी रामगोपाल कई बार राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक झटक चुके हैं। लगातार पांच बार से नेशनल ताइक्वांडो में पदक उनके नाम दर्ज है। एशियन ताइक्वांडो और वल्र्ड ताइक्वांडो में भी उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया था। मास्टर वर्ग के रामगोपाल बाजपेई कोविड संक्रमण के दौर में भी स्वयं की तैयारियों को दुरुस्त करने में जुटे रहे। संक्रमण काल से पहले रामगोपाल बाजपेई द्वारा लगातार बालिका वर्ग की खिलाडिय़ों को निश्शुल्क ताइक्वांडो का प्रशिक्षण दिया जा रहा था। उनसे ताइक्वांडो की बारीकियों को सीखकर कई खिलाड़ी मंच तक पहुंचे हैं। नेशनल ताइक्वांडो में शहर के खिलाडिय़ों के शानदार प्रदर्शन पर एसोसिएशन के अध्यक्ष अविनाश चंद्र द्विवेदी, रजनीश कनौजिया ने खुशी जाहिर की। पूर्व खिलाडिय़ों ने उनके प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की। 

chat bot
आपका साथी