Rambhadracharya Health Update: जगद्गुरु ने अस्पताल से छुट्टी मिलते ही डाक्टरों का जताया आभार, फेफड़ों में संक्रमण की थी शिकायत

Rambhadracharya Health Update तुलसीपीठ के उत्तराधिकारी आचार्य रामचंद्रदास ने बताया कि गुरुदेव पूर्ण स्वस्थ हो गए हैं। सिनर्जी इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज देहरादून से मंगलवार की सुबह छुट्टी दे गई है। गुरुदेव चित्रकूट के लिए प्रस्थान कर चुके हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 09:44 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 09:44 PM (IST)
Rambhadracharya Health Update: जगद्गुरु ने अस्पताल से छुट्टी मिलते ही डाक्टरों का जताया आभार, फेफड़ों में संक्रमण की थी शिकायत
पूर्ण स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से बाहर आते जगदगुरु रामभद्राचार्य व उनके उत्तराधिकारी रामचंद्रदास।

चित्रकूट, जेएनएन। Rambhadracharya Health Update चित्रकूट तुलसीपीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य पूर्ण स्वस्थ हो गए हैं। मंगलवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 26 जुलाई को शरीर में पानी अधिक होने के कारण फेफड़े में संक्रमण पर सिनर्जी इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज देहरादून में भर्ती कराए गए थे। उन्होंने अस्पताल की चिकित्सा टीम का आभार व्यक्त किया है।

 तुलसीपीठ के उत्तराधिकारी आचार्य रामचंद्रदास ने बताया कि गुरुदेव पूर्ण स्वस्थ हो गए हैं। सिनर्जी इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज देहरादून से मंगलवार की सुबह छुट्टी दे गई है। गुरुदेव पूर्ण स्वास्थ्य लाभ लेकर चित्रकूट के लिए प्रस्थान कर चुके हैं और देर रात तक वे चित्रकूट तुलसीपीठ पहुंच जाएंगे। उन्होंने बताया कि 26 जुलाई को गुरुजी नियमित जांच के लिए अस्पताल गए थे। परीक्षण में शरीर में पानी की मात्रा अधिक मिली थी। जिसमें फेफड़े में संक्रमण हो गया था। इलाज के बाद पूर्ण स्वस्थ हैं। गुरुदेव हिंदू धर्म के एक वटवृक्ष हैं जिनके वात्सल्य एवं स्नेह सन्निधि की प्रत्येक सनातन धर्मी को आवश्यकता है। गुरुजी की डाॅ. शिव चौधरी, डाॅ. कृष्णावतार, डाॅ. सीमा अवतार, डाॅ. अमरपाल गुलाटी,डाॅ. सुधीर सिंह एवं अस्पताल के सभी चिकित्साकर्मियों रात दिन सेवा में लगे रहे। उन्होंने संपूर्ण राघव परिवार की ओर से सभी आभार व्यक्त किया। कहा कि गुरुदेव के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए अनुष्ठान एवं पाठ के माध्यम से निरंतर भगवान से प्रार्थना कर रहे प्रत्येक गुरु-गोविंद प्रेमियों का भी आभार है। 

chat bot
आपका साथी