इटावा में राकेश टिकैत बोले...किसान संगठनों के साथ चलेगा मिशन यूपी उत्तराखंड, जारी रहेगा आंदोलन

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का स्वागत किसानों ने ताखा क्षेत्र में किया। इस दौरान राकेश टिकैत ने कहा कि 26 नवंबर को किसान आंदोलन दिल्ली में शुरू हुआ था और जब तक किसान विरोधी काले कृषि कानूनों को सरकार वापस नहीं लेती है किसान आंदोलन जारी रहेगा

By Akash DwivediEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 02:33 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 05:27 PM (IST)
इटावा में राकेश टिकैत बोले...किसान संगठनों के साथ चलेगा मिशन यूपी उत्तराखंड, जारी रहेगा आंदोलन
किसान संगठनों के साथ उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में मिशन यूपी-उत्तराखंड चलाया जाएगा

इटावा, जेएनएन। किसान संगठनों के साथ उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में मिशन यूपी-उत्तराखंड चलाया जाएगा। 15 अगस्त को ट्रैक्टर से किसान दिल्ली पहुंचेंगे। कृषि कानूनों के वापस होने तक किसान आंदोलन चलता रहेगा। गन्ना किसानों का 12 हजार करोड़ रुपया सरकार पर बकाया है। यह बात भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर मंगलवार को अपने स्वागत में कही।

लखनऊ से वापस दिल्ली जा रहे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का स्वागत किसानों ने ताखा क्षेत्र में किया। इस दौरान राकेश टिकैत ने कहा कि 26 नवंबर को किसान आंदोलन दिल्ली में शुरू हुआ था और जब तक किसान विरोधी काले कृषि कानूनों को सरकार वापस नहीं लेती है किसान आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि अब किसान आंदोलन को पंजाब, हरियाणा के बाहर यूपी उत्तराखंड के गांव-गांव तक ले जाना है। इसकी शुरुआत 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में महारैली के आयोजन के साथ होगी।

इसके बाद सभी मंडलों पर महापंचायत होगी, पंचायत चुनाव में योगी सरकार की मनमानी जनता ने देख ली। अखिलेश और मायावती सरकार में गन्ना का रेट बढ़ाया गया था योगी सरकार ने चार साल में कोई रेट नहीं बढ़ाया है। किसान संगठन मिशन यूपी-उत्तराखंड के नाम से अपनी समस्त ऊर्जा दोनों राज्यों में लगाएंगे, जिससे हर गांव किसान आंदोलन का दुर्ग बन जाए। मोदी-योगी की सरकार में किसान को खून के आंसू पीने पड़ रहे हैं, किसान हर उत्पीडऩ का जवाब अवश्य देगा। इससे पहले किसान नेता का स्वागत अनिल कुमार, शशांक मिश्रा, अजय दुबे, विपिन यादव, रजत गुप्ता, अंकित यादव, राजू दुबे, संजीव कुमार, राघवेंद्र यादव, अवि त्रिपाठी कुदरैल ने किया।

chat bot
आपका साथी