राज्यसभा सदस्य गीता शाक्य ने औरैया में सीएचसी को लिया गोद, वैक्सीनेशन के लिए जनता से की अपील

दिबियापुर विधायक कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत ने दिबियापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को गोद लिया था। शासन की मंशा के अनुसार यह कवायद जनप्रतिनिधियों द्वारा की जा रही है। बुधवार को एरवाकटरा विकासखंड क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को भाजपा से राज्यसभा सदस्य गीता शाक्य ने गोद लिया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 08:51 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 08:51 PM (IST)
राज्यसभा सदस्य गीता शाक्य ने औरैया में सीएचसी को लिया गोद, वैक्सीनेशन के लिए जनता से की अपील
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड वैक्सीनेशन के दौरान मौजूद राज्यसभा सदस्य गीता शाक्य।

औरैया, जेएनएन। बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के मद्देनजर जनप्रतिनिधियों का स्वास्थ्य केंद्रों को गोद लेना जारी है। इस कड़ी में एरवाकटरा  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को राज्यसभा सदस्य गीता शाक्य ने गोद लिया है। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करते हुए कोविड वैक्सीन लगवाने वाले नागरिकों से फीडबैक लिया। सभी से उन्होंने अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन जरूरी है। यह एक जीवन रक्षक डोज है। 

कुछ दिन पहले दिबियापुर विधायक कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत ने दिबियापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को गोद लिया था। शासन की मंशा के अनुसार यह कवायद जनप्रतिनिधियों द्वारा की जा रही है। बुधवार को एरवाकटरा विकासखंड क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को भाजपा से राज्यसभा सदस्य गीता शाक्य ने गोद लिया। स्वास्थ्य केंद्र में  मरीजों को  लगाई जा रही  कोविड वैक्सीन के बाबत उन्होंने चिकित्सकों से जानकारी की। उन्होंने जांच कराने पहुंची गर्भवतियों को फलों की टोकरी दी। इस दौरान स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. मोहित यादव, चिकित्सक डॉ. एसपी सिंह चौहान, समाजसेवी अवनीश शाक्य, गंगा दत्त तिवारी, अमित शुक्ला आदि मौजूद रहे। 

गांव के लोग होंगे लाभान्वित: राज्यसभा गीता शाक्य के मुताबिक जल्द ही यहां की जनता ही नहीं बल्कि आस-पास के गांव की बड़ी आबादी भी लाभान्वित होगी। क्योंकि पहले इलाज के लिए सुदूर क्षेत्राें तक जाना पड़ता था और प्राइवेट अस्पताल में गए तो पैसे बहुत खर्च होते थे। लेकिन सीएचसी में सारी सुविधा मिल जाने से अब जनता को भटकना नहीं पड़ेगा।

सीएम याेगी ने भी चार सीएचसी को लिया गोद: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे के चार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) को गोद लिया है। इनमें दो गोरखपुर, एक वाराणसी और एक अयोध्या का सीएचसी शामिल है। वाराणसी के सेवापुरी ब्लाक के हाथी बाजार की सीएचसी को योगी के गोद लेने से आस पास के गांव के लोगों में काफी खुशी है। हालांकि इसके बाद सीएम ने अन्य नेताओं से भी सीएचसी को अपील की थी।

chat bot
आपका साथी