बुलडोजर से टूटा रेलवे क्रासिंग का गेट , पुष्पक समेत कई ट्रेनें प्रभावित

जालौन जनपद में झांसी-कानपुर रेलवे ट्रैक पर मलासा सेक्शन में बुधवार रात ट्रैक दोहरीकरण के कार्य के दौरान बुलडोजर ने क्रासिंग का गेट तोड़ दिया। गेटमैन ने उसे रोकना चाहा तो घबराया चालक बुलडोजर ट्रैक पर ही छोड़कर भाग गया। जिससे कई ट्रेन प्रभावित हुईं।

By Sarash BajpaiEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 09:57 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 09:57 PM (IST)
बुलडोजर से टूटा रेलवे क्रासिंग का गेट , पुष्पक समेत कई ट्रेनें प्रभावित
बुलडोजर की टक्कर से रेलवे क्रासिंग का गेट टूटा, ट्रेनें प्रभावित।

कानपुर,जेएनएन। जालौन जनपद में झांसी-कानपुर रेलवे ट्रैक पर मलासा सेक्शन में बुधवार रात ट्रैक दोहरीकरण के कार्य के दौरान बुलडोजर ने क्रासिंग का गेट तोड़ दिया। गेटमैन ने उसे रोकना चाहा तो घबराया चालक बुलडोजर ट्रैक पर ही छोड़कर भाग गया। इससे पुष्पक एक्सप्रेस समेत तीन ट्रेनें दो घंटा देरी से स्टेशन पहुंचीं।

रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण का कार्य कार्यदायी संस्था आरवीएनएल (रेल विकास निगम लिमिटेड) करा रही है। बुधवार रात मलासा सेक्शन में संस्था काम करा रही थी। रात करीब 12 बजे अचानक बुलडोजर की टक्कर से मोहम्मदपुर गांव स्थित गेट नंबर 211 टूट गया। गेटमैन ने चालक को रोकना चाहा तो बुलडोजर की चाबी निकालकर भाग गया। ट्रैक पर बुलडोजर देखकर गेटमैन ने स्टेशन मास्टर एनके कटियार को सूचना दी। इसके बाद झांसी कंट्रोल रूम में सूचना दी गई। इसी बीच लखनऊ से मुंबई जाने वाली पुष्पक एक्सप्रेस के आने का संकेत हुआ, लेकिन सिग्नल न मिलने पर मलासा के होम सिग्नल पर ट्रेन रुक गई। इसके पीछे पटना-इंदौर एक्सप्रेस व प्रतापगढ़-भोपाल एक्सप्रेस दो घंटे आउटर पर रुकीं रहीं। आरपीएफ के प्रभारी इंस्पेक्टर रामअवतार ने बताया कि देर रात इस घटना की जानकारी हुई थी। उच्चधिकारियों को मामले से अवगत करा दिया गया है।  

chat bot
आपका साथी