फर्रुखाबाद में मालगाड़ी का इंजन खराब होने से तीन घंटे तक रेल यातायात रहा ठप, क्रासिंग पर फंसे वाहन

कानपुर-कासगंज रेलमार्ग के कायमगंज रेलवे स्टेशन पर शनिवार रात मालगाड़ी का इलेक्ट्रिक इंजन खराब हो गया। जिसके बाद फर्रुखाबाद-दिल्ली मार्ग क्रासिंग का फाटक बंद करना पड़ा इससे एक ओर जहां रूट पर रेल यातायात ठप रहा वहीं क्रासिंग बंद होने से लाेगों की गाड़ियों पर भी ब्रेक लग गया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 09:54 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 09:54 PM (IST)
फर्रुखाबाद में मालगाड़ी का इंजन खराब होने से तीन घंटे तक रेल यातायात रहा ठप, क्रासिंग पर फंसे वाहन
फर्रुखाबाद-दिल्ली मार्ग क्रासिंग के पास मालगाड़ी का इंजन खराब हो गया।

फर्रुखाबाद, जेएनएन। कायमगंज रेलवे स्टेशन पर शनिवार रात मालगाड़ी का इलेक्ट्रिक इंजन खराब होने से करीब तीन घंटे तक रेल यातायात ठप रहा। मालगाड़ी रुकने से फर्रुखाबाद-दिल्ली मार्ग क्रासिंग का फाटक भी इस दौरान बंद था। इससे सड़क यातायात पर भी असर पड़ा। दिल्ली जाने वाली रोडवेज व प्राइवेट बसों को अचरा और कंपिल के रास्ते भेजा गया।

कानपुर-कासगंज रेलमार्ग से बाराबंकी जा रही मालगाड़ी शनिवार रात 9:33 बजे गुजरी। अचानक वह कायमगंज रेलवे स्टेशन पर रुक गई। इंजन वाला हिस्सा स्टेशन के प्लेटफार्म के पास था तो पिछला भाग चीनी मिल की ओर क्रासिंग के पास था। दिल्ली फर्रुखाबाद मार्ग रेलवे क्रासिंग गेट नंबर 182 सी बंद होने से कई बसें फंस गईं। बाद में उन्हें कंपिल व अचरा मार्ग से अलीगंज की ओर होकर निकाला गया। उधर, अचानक मालगाड़ी रुकने पर स्टेशन का ड्यूटी स्टाफ चालक के पास पहुंचा तो इलेक्ट्रिक इंजन में पावर सप्लाई ठप होने की जानकारी मिली। हालांकि, लाइन में करंट आ रहा था। जांच करने में इंजन के ऊपरी सिरे पर लगा पेंटो टूटा मिला। इसीलिए इंजन में पावर सप्लाई ठप मिली। फतेहगढ़ स्टेशन से आए तकनीकी कर्मियों ने पेंटो बदला। कायमगंज स्टेशन अधीक्षक विमल कुमार वर्मा ने बताया कि रात 12:23 बजे मालगाड़ी को रवाना किया गया। इस दौरान कानपुर-कासगंज एक्सप्रेस को कंपिल रोड स्टेशन व एक अन्य मालगाड़ी को फर्रुखाबाद में रोका गया। तीन घंटे बाद रूट पर रेल यातायात सुचारू हो सका। दिल्ली फर्रुखाबाद मार्ग रेलवे क्रासिंग बंद होने की वजह से कई बसें व ट्रक मार्ग पर फंस गए। काफी देर इंतजार करने के बाद भी जब क्रासिंग नहीं खुल पाई तो वाहनों को कंपिल व अचरा मार्ग से अलीगंज की ओर होकर निकाला गया। इस दौरान कुछ छोटे वाहन भी फंसे रहे। कई वाहन तो क्रासिंग खुलने के बाद उस पार जा सके। इस दौरान क्रासिंग पर फंसे लोग खासा परेशान दिखे। 

chat bot
आपका साथी