पीडब्ल्यूडी कर्मचारी कार्यालय में देंगे धरना, निकालेंगे जुलूस

लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी बुधवार को प्रांतीय खंड कार्यालय में धरना प्रदर्शन करेंगे इसके बाद जुलूस निकालकर मंडलायुक्त को ज्ञापन सौंपेंगे। इनका कहना है कि कई वर्ष से इस कार्यालय में डटे कर्मचारी विभाग के ही चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का शोषण कर रहे हैैं।

By Sarash BajpaiEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 01:41 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 01:41 PM (IST)
पीडब्ल्यूडी कर्मचारी कार्यालय में देंगे धरना, निकालेंगे जुलूस
लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी देंगे धरना करेंगे प्रदर्शन।

कानपुर, जेएनएन। पीडब्ल्यूडी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का शोषण होने के विरोध में कर्मचारी पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खंड कार्यालय में बुधवार को धरना प्रदर्शन करेंगे इसके बाद जुलूस निकालकर मंडलायुक्त को ज्ञापन सौंपेंगे।

पीडब्लूडी नियमित वर्कचार्ज कर्मचारी संघ क्षेत्रीय मंत्री उमाशंकर दीक्षित ने बताया कि जनपद कानपुर नगर में मृतक आश्रित में नियुक्त वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी के पद पर पदोन्नति पाकर 25 वर्षों से कानपुर में ही तैनात हैं। उनके काम वरिष्ठ व कनिष्ठ सहायक कार्य करते हैं। आरोप है कि फील्ड कर्मचारियों के सेवानिवृत्त, एसीपी लाभ, चिकित्सा प्रतिपूर्ति दावों में प्रशासनिक अधिकारी के दबाव पर लिपिक अनावश्यक अनापत्ति लगाकर कर्मचारी का शोषण करते हैं, क्योंकि लिपिक जूनियर होने के कारण क्षेत्रीय पदाधिकारियों का भेदभाव दिखाते हैं। इसके साथ ही जो लिपिक इनके शोषण में साथ नहीं देता उसका स्थानांतरण कराकर अपने मनपसंद लिपिक को चार्ज दिलवा देते हैं।

उन्होंने बताया कि चहेते लिपिक तबादला हुआ तो अधिकारियों पर दबाव बनाकर निरस्त करा दिया जाता है। पदाधिकारियों का कहना है कि निर्माण खंड भवन दो में तैनात एक वरिष्ठ सहायक का तबादला हो चुका है। इसके बाद भी एक सीट में जमे हुए हैं। आरोप है कि शासनादेश की धज्जियां उड़ा कर्मचारियों की संख्या ज्यादा है वहां पर स्थानों का करम है व्यक्त किए हुए हैं ऐसी स्थिति में संघ ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है।

कोई भी घटना हुई तो जिम्मेदार होंगे प्रशासनिक अधिकारी

पीडब्ल्यूडी नियमित वर्क चार्ज संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि ज्ञापन में किसी प्रकार की कोई घटना घटित होती है तो अधिकारियों व खंड के क्षेत्र एसोसिएशन के पदाधिकारियों प्रशासनिक अधिकारियों की पूरी जिम्मेदारी होगी। 

chat bot
आपका साथी