उन्नाव-हरदोई के विभाग संघचालक पं. शिवपूजन तिवारी का लंबी बीमारी के चलते निधन

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग संघचालक थे पं.शिवपूजन 14 जनवरी को इकलौते पुत्र के निधन के बाद से थे बीमार। आरएसएस के कार्यक्रमों में उनकी देशप्रेम रचना भारत माता हमको आज पुकारती आओ हम सब चलें उतारें आरती...गाई जाती है। वह सरस्वती विद्या मंदिर के अध्यक्ष भी रहे।

By ShaswatgEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 08:45 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 08:45 PM (IST)
उन्नाव-हरदोई के विभाग संघचालक पं. शिवपूजन तिवारी का लंबी बीमारी के चलते निधन
दिवंगत कवि पं. शिवपूजन तिवारी यायावर की फाइल फोटो

उन्नाव, जेएनएन। विख्यात कवि व 'प्रभा के डाकिएÓ पुस्तक के रचनाकार पं.शिवपूजन तिवारी 'यायावरÓ का रविवार शाम 6 बजे देहावसान हो गया। बीती 14 जनवरी को इकलौते पुत्र के निधन के बाद से बीमार चल रहे थे। ऋषिनगर निवासी यायावर  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पास उन्नाव-हरदोई के विभाग संघचालक की जिम्मेदारी थी। उनके मंदाकिनी खंडकाव्य का विमोचन बीमारी के चलते नहीं हो सका।  

 बचपन से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े रहे। आरएसएस के कार्यक्रमों में उनकी देशप्रेम रचना भारत माता हमको आज पुकारती, आओ हम सब चलें उतारें आरती...गाई जाती है। वह सरस्वती विद्या मंदिर के अध्यक्ष भी रहे। स्वजन ने बताया कि बीती 14 जनवरी को उनके इकलौते बेटे सुधाकर तिवारी की बीमारी के चलते मौत हो गई थी, तबसे वह अवसाद में थे। सांसद साक्षी महाराज, कवियों, बुद्धिजीवियों व पत्रकारों ने उनके घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मिश्रा कालोनी के श्मशान घाट पर सोमवार सुबह उनका अंतिम संस्कार हुआ।  

chat bot
आपका साथी