तांडव वेब सीरीज के विरोध में सैफ का पुतला फूंका

तांडव वेब सीरीज के खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं व छात्रो ने सैफ अली खान का पुतला फूंका।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 01:32 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 01:32 AM (IST)
तांडव वेब सीरीज के विरोध में सैफ का पुतला फूंका
तांडव वेब सीरीज के विरोध में सैफ का पुतला फूंका

जासं, कानपुर : तांडव वेब सीरीज के खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं व छात्रों ने नाराजगी जताते हुए अभिनेता सैफ अली खान का पुतला फूंका। उन्होंने वीएसएसडी डिग्री कॉलेज के सामने जमकर प्रदर्शन भी किया।

परिषद के महानगर मंत्री जागृति तिवारी ने कहा, यदि समय रहते वेब सीरीज पर रोक नहीं लगाई गई तो बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। संस्कृति व परंपराओं के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमारी परंपराएं इस देश की पहचान हैं। इससे ही दुनियाभर में हमारा नाम रोशन है। इस प्रकार की वेब सीरीज नहीं बनाई जानी चाहिए, जिससे लोगों की भावनाओं को ठेस लगे। महानगर संगठन मंत्री सत्या चौधरी, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य दिनेश यादव, ऋतुराज मिश्रा, आदित्य सिंह, अविनाश, अमित राजावत, सौम्या राय मौजूद रहे।

धुएं-कोहरे ने चली चाल, प्रदूषण मस्त और शहर बेहाल

जासं, कानपुर : शहर में प्रदूषण का

स्तर फिर तेजी से बढ़ने लगा है। पीएम-2.5 की मात्रा मंगलवार को बढ़कर 410 पहुंच गई है, जो सोमवार की अपेक्षा 42 माइक्रोग्राम प्रति मीटर क्यूब अधिक रही। इसके साथ ही प्रदूषण के मामले में शहर देश में पांचवें नंबर पर पहुंच गया है। धुंध छाई रहने के कारण निर्माण कार्यों से निकलने वाली धूल व वाहनों का धुआं अब और खतरनाक हो गया है। आचार्य नरेंद्र देव महिला महाविद्यालय में जंतु विभाग में विभागाध्यक्ष व पर्यावरणविद् डॉ. संगीता अवस्थी ने बताया कि धुआं व कोहरा मिलकर स्मॉग बना रहे हैं। यह स्थिति सांस के रोगियों के लिए गंभीर होने के साथ स्वस्थ लोगों के लिए भी खतरनाक है।

देश के प्रदूषित शहर

गाजियाबाद : 436

ग्रेटर नोएडा : 434

नोएडा : 432

फरीदाबाद : 416

कानपुर : 410

(सभी आंकड़े माइक्रोग्राम प्रति मीटर क्यूब में)

हफ्ते भर में पीएम 2.5 की स्थिति

13 जनवरी : 397

14 जनवरी : 393

15 जनवरी : 416

16 जनवरी : 420

17 जनवरी : 365

18 जनवरी : 378

19 जनवरी : 410

(सभी आंकड़े माइक्रोग्राम प्रति मीटर क्यूब में)

chat bot
आपका साथी