कानपुर रिंग रोड को मंधना- शुक्लागंज मार्ग से जोड़ने का रखा गया प्रस्ताव, मंडयायुक्त करेंगे NHAI अधिकारियों के साथ बैठक

रिंग रोड को मंधना के रामनगर गांव के पास कानपुर- अलीगढ़ हाईवे सचेंडी के पास इटावा हाईवे रमईपुर के पास हमीरपुर हाईवे रूमा के पास प्रयागराज हाईवे आजाद मार्ग चौराहा के पास कानपुर- लखनऊ हाईवे और कानपुर लखनऊ एक्सप्रेस वे से जोड़ने की योजना है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 03:08 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 03:08 PM (IST)
कानपुर रिंग रोड को मंधना- शुक्लागंज मार्ग से जोड़ने का रखा गया प्रस्ताव, मंडयायुक्त करेंगे NHAI अधिकारियों के साथ बैठक
कानपुर में बनने वाली रिंग रोड की खबर से संंबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। रिंग रोड को मंधना से शुक्लागंज जाने वाले मार्ग से भी जोड़ने की योजना है। इस संबंध में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के संयुक्त निदेशक अमित घोष को प्रस्ताव भेजा गया है। अब मंडलायुक्त डा. राजशेखर इसी हफ्ते कानपुर, उन्नाव के डीएम और लखनऊ, कानपुर व कन्नौज के एनएचआइ के परियोजना निदेशकों के साथ बैठक करेंगे और फिर मौका मुआयना किया जाएगा।

फिलहाल रिंग रोड को मंधना के रामनगर गांव के पास कानपुर - अलीगढ़ हाईवे, सचेंडी के पास इटावा हाईवे, रमईपुर के पास हमीरपुर हाईवे, रूमा के पास प्रयागराज हाईवे, आजाद मार्ग चौराहा के पास कानपुर- लखनऊ हाईवे और कानपुर लखनऊ एक्सप्रेस वे से जोड़ने की योजना है। इसके साथ ही एक्सप्रेस वे और रिंग रोड को आजाद चौराहा के पास भी जोड़ा जाएगा। अब मंडलायुक्त की कोशिश है कि मंधना के पास फ्लाईओवर बनाकर मंधना - शुक्लागंज मार्ग को भी इससे जोड़ा जाए ताकि शुक्लागंज, कंपनीबाग आदि क्षेत्रों के लाेग शहर के बाहर ही बाहर जाकर इटावा की ओर चले जाएं। इसलिए उन्होंने इसका प्रस्ताव भी समग्र विकास समिति के समन्वयक नीरज श्रीवास्तव के जरिए संयुक्त निदेशक को भेज दिया गया है। अब इसे रिंग रोड के डीपीआर में शामिल कराने के लिए बैठक होनी है। इसकी उपयोगिता के संबंध में ही मंडलायुक्त डीएम और परियोजना निदेशकों के साथ बैठक करेंगे। रिंग रोड को गंगा लिंक एक्सप्रेस वे से जोड़ने पर भी चर्चा होगी और अगर उपयुक्त लगने पर इसका प्रस्ताव उप्र एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण को दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी