धोखाधड़ी मामले में फरार दंपती की संपत्ति आज होगी कुर्क, डेढ़ वर्ष से दोनों चल रहे फरार

दो कारोबारियों से लाखों रुपये हड़पने का है आरोप। कोर्ट में हाजिर न होने के कारण पुलिस ने लिखाई थी अवमानना की रिपोर्ट। सीसामऊ थाना प्रभारी रमाकांत पचौरी ने बताया कि कोर्ट ने आरोपित अमित केसरवानी व उसकी पत्नी की संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी किया है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 03:21 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 03:21 PM (IST)
धोखाधड़ी मामले में फरार दंपती की संपत्ति आज होगी कुर्क, डेढ़ वर्ष से दोनों चल रहे फरार
कानपुर में संपत्ति कुर्क किए जाने का सांकेतिक चित्र।

कानपुर, जेएनएन। दो कारोबारियों से लाखों रुपये की धोखाधड़ी करके फरार हुए गांधी नगर के कपड़ा व्यापारी अमित केसरवानी व उसकी पत्नी लक्ष्मी की संपत्ति पुलिस आज कुर्क करेगी। पिछले माह पुलिस ने दोनों के खिलाफ न्यायालय की अवमानना का मुकदमा भी दर्ज कराया था। इसके बाद कोर्ट ने कुर्की का आदेश जारी किया। 

सीसामऊ के गांधी नगर निवासी रेडीमेड कपड़ों के व्यापारी अमित केसरवानी 12 जुलाई 2019 की शाम अपनी पत्नी लक्ष्मी व तीनों बच्चों 13 वर्षीय यश, 10 वर्षीय माही और चार वर्षीय आदी के साथ कार से निकले थे और तब से उनका पता नहीं लग रहा है। अमित के बड़े भाई अजय की सूचना पर पुलिस ने तलाश शुरू की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। हालांकि अमित की कार ग्वालियर में बरामद हुई थी। इसके कुछ माह बाद ही गांधी नगर निवासी भानु प्रताप सिंह और कल्याणपुर के शारदानगर निवासी विनोद कुमार विश्नोई ने अमित व उनकी पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपित दंपती की फिर तलाश की और गैरजमानती वारंट लेकर कुर्की की कार्रवाई शुरू की थी। 

इनका ये है कहना 

सीसामऊ थाना प्रभारी रमाकांत पचौरी ने बताया कि कोर्ट ने आरोपित अमित केसरवानी व उसकी पत्नी की संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी किया है। आज संपत्ति कुर्क की जाएगी।

chat bot
आपका साथी